CCC Online Test for Application of Digital Financial Services in Hindi

CCC Online Test

CCC Online Test for Application of Digital Financial Services in Hindi

Hello Gyanians, CCC Online Test की series में ये Application of Digital Financial Services chapter का online test है और इस CCC online test को देने के बाद आपके application of digital financial services के सभी questions answers पता चल जायेंगें.

इसके अलावा application of digital financial services for CCC के MCQs को देने से आपको ये भी पता चल जायेगा की CCC के इस chapter में आपकी कितनी तैयारी है और इस CCC online test के result के अनुसार आप अपनी आगे की तैयारी कर सकेंगे.

आप इस CCC online exam को दे रहें हो इसलिए मैं आशा करता हूँ की आपको सीसीसी की पूरी जानकारी होगीं जैसे CCC क्या है, CCC Syllabus क्या है, CCC Exam कैसा होता है, CCC Exam admit card, result और certificate कैसे download करते हैं. अगर आपको आपको इससें related कोई भी confusion है तो पहले आप नीचें दी गयी posts को जरुर पढ़ें.

Application of digital financial services for CCC के इस online exam paper को शुरू करने से पहलें मैं आपको suggest करूँगा की आप पहलें नीचें दियें गये CCC online test के instructions को जरुर पढ़ लें और उसके बाद ही Start quize button पर click करके CCC online exam शुरू करें.

Instructions for CCC Question Answers MCQs on Application of Digital Financial Services

  1. CCC online test के इस exam में आपको 100 questions दियें गयें और इन 100 questions को 10 pages में divide किया गया है यानी हर page पर आपको 10 questions दियें जायेंगें और 10 questions देने के बाद आप सबसे नीचें दियें गये next page button पर click करके next page पर जा सकते हो.
  2. CCC online test में 100 questions solve करने के लिए आपको 90 minutes का time दिया गया हैं और time का remaining countdown timer आपको questions के ऊपर left side में नजर आयेगा.
  3. जैसे ही CCC online test का given time पूरा हो जायेगा आपका test automatically finish हो जायेगा और आपको आपके CCC online test का result show हो जायेगा इसलियें मैं suggest करूँगा की time expires होने से पहले अपने exam को complete करके finish quize button पर click कर दें.
  4. CCC online exam का finish करने के लिए आपको सभी questions का answer देना जरुरी है और result देखेने के लिए finish quize button पर click करने से पहलें सभी questions के answer एक बार check कर लें कहीं गलती से आपके गलत answer को न select कर दिया हो.
  5. Exam देते समय browser को back button न press करें और ना ही browser को reload (refresh) करें.
  6. CCC online test को restart करने पर अगर आपको पहले से ही answer पर checked नजर आ रहा है तो किसी अन्य answer को select करके फिर से सही answer को select कर दीजियेगा.
  7. CCC online exam का ये सिर्फ demo test है और इसमें भी अगर आप किसी भी तरह की cheating करकें दे रहें हो तो आप सिर्फ अपना time waste कर रहें हो क्योंकि cheating करके सीसीसी एग्जाम देनें से आपको आप सही result नहीं मिलेगा.

17 responses to “CCC Online Test for Application of Digital Financial Services in Hindi”

  1. kunal jadhav says:

    Muje Web design sikhna hai to shuruwat kis language se karu….

  2. Asad says:

    Bohut umda jankari bahi well done bro

  3. Aap Bahut Detail me Samjhate Hain. Jo ki Achhi Bat Hain.

  4. Jitendra says:

    Thanks for sharing information….

  5. Sandeep mishra says:

    Sir mujhe online detailed tally learn karni hai please help

  6. S.K. BHARTI says:

    CCC test app ka code aap mujhe de sakte hain? Mujhe apni site pe bhi daalna hai?

  7. Virendra says:

    Bhai kya ham is prkar ki quiz blogger par bhi bana sakte hai

  8. Amit Yadav says:

    nice paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *