gyaniansinfo@gmail.com
Follow on

Website Aur Mobile Browser Ke Address Bar Color Ko Same Kaise Kare?

Website Aur Mobile Browser Ke Address Bar Color Same Kaise KareHello Gyanians, आज हम सीखेंगे की कैसे single line code से आप अपनी website और mobile browser के address bar color same कर सकते हो. आपने भी ऐसा बहुत बार देखा होगा की अपने mobile में google chrome browser के address bar का color आपके visit की हुई website के brand (मुख्य) color से match या same होता है, जो देखने में बहुत attractive और professional लगता है.

सभी बड़ी websites like facebook और wpbeginner अपने brand color को mobile browser के address bar color में use करती हैं. हर website का अपना एक मुख्य (brand) color होता है जिसका website के header, footer इत्यादि elements में सबसे ज्यादा use होता है.

अगर आप भी अपनी website के brand color को mobile में google chrome browser के address bar से match करते हो तो आपकी website का look (design) और ज्यादा अच्छा लगेगा और आपकी website के visitors भी आपके brand color को और अच्छे से पहचानेंगे और ये आपकी website के लिए अच्छी branding tricks साबित होगी.

Website और Mobile Browser के address bar color same कैसे करे ये बताने से पहले मैं आपको यहाँ कुछ बातें और clear कर दूँ मैं जो इस post में आपको तरीका बताने बाला हूँ वो सिर्फ WordPress website के लिए है और ये सिर्फ mobile में chrome mobile browser के address bar पर काम करेगा.

 

 

How to Match WordPress Website Brand Color with Address Bar Color in Hindi

जैसा की आप जानते है अब ज्यादातर users internet चलाने के लिए mobile का ही use करते है, अब ऐसे में अगर आपकी website का brand color address bar से match करता है तो उसका look एक app की तरह आता है जो visitors को और ज्यादा attract करता है. आइये सीखते है की कैसे single line code से आप अपने mobile browse के address bar का color अपनी website के brand color से match कर सकते हो ….

Steps: सबसे पहले अपने WordPress Dashboard में login हो जाइए. उसके बाद Appearance >> Editor में जाकर header.php open (edit) करिए. अब नीचें दिए code को just closing </head> से पहले paste कर दीजिये और फिर header.php file को Update कर दीजिये.

How to Match WordPress Website Brand Color with Address Bar Color in Hindi


 

Note: मेरे code में #333333 color code को अपने brand color के HEX code से change कर दें. आप अपने  brand color का HEX code check करने के लिए internet पर मोजूद किसी भी tools Like HTML Color Picker का use कर सकते हो.

 

 

Note:- ये तरीका सिर्फ WordPress Blog के लिए यदि आप Blogger blog और Address bar का color match करना चाहते हो तो ये post read करें Blogger Me Address Bar or Mobile Browser Ka Color Same Kaise Kare?

 

Hello Gyanians, आशा करता हूँ की आपको ये “Website Aur Mobile Browser Ke Address Bar Color Same Kaise Kare?” post पसंद आई होगी. अगर आपको इस post से related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे comment करें और इस post को अपने दोस्तों के साथ जरुर share करें.

gyanians_author

About the Author

Hello gyanians, मेरा नाम Neeraj Parmar (Neel) है और में India की Taj City (Agra) में रहता हूँ. मैंने computer science से engineering की है. By Profession मैं computer science teacher और web developer हूँ और इसके साथ-साथ ही मैं part time blogging भी करता हूँ.

Read More >>

6 Comments

6 responses to “Website Aur Mobile Browser Ke Address Bar Color Ko Same Kaise Kare?”

  1. Mukesh Gupta says:

    Yahoo maza aa gya
    Without plugin Website Aur Mobile Browser Ke Address Bar Color Ko Same Kaise Kare Ki Ye Post Really Working Hai… Thank you for sharing
    And please check my site and write your feedback in comment reply..

  2. Bhai bahot achha…
    Mujhe lgta tha iske liye bahot sari coding lagti hogi lekin aapne explaination ke sath coding dekr hamara kam aur bhi asan kar diya.
    Dhanywad Bhai

  3. Umesh Ninawe says:

    Boht hi badhiya bhai aapki ye post padhke maine bhi mere site ka search box colour change kar diya thank bhai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get In Touch
gyaniansinfo@gmail.com
Copyright 2017 By Gyanians (All Right Reserved) | Design & Developed By WebAtoZ.in