gyaniansinfo@gmail.com
Follow on

YouTube Go App Kya Hai – Mazze udaao, Data nahi

YourTube Go App Kya Hai - Mazze udaao, Data nahiHello Gyanians, आज हम सीखेंगे की YouTube Go App Kya Hai और इसे कैसे use करते है और इससे आपको क्या फायदा हो सकता है. जैसा की आप सभी जानते ही है हमारे देश India में internet speed ज्यादा अच्छी नही है और rural area में तो बहुत ज्यादा slow है ऐसे में अगर आप YouTube पर video play करना चाहते है तो भूल जाइए क्योंकि YouTube पर video देखने के लिए internet की speed अच्छी होनी चाइये.

इसके अलावा YouTube video play करने से data (MB, GB) भी ज्यादा खर्च होता है और ऐसी ही बहुत सी वजह  से हम YouTube का मजा (use) नही ले पाते और इसी बात को ध्यान में रखते हुए Google company ने specially Indian internet users के लिए YouTube Go apps को बनाया है जिसकी tagline है Mazze udaao, Data nahi.

 

YouTube Go App के खास features

Less Data – YouTube Go app को एक ऐसी app है जिसके use करके आप किसी भी smartphones (2G, 3G, 4G) कितनी भी slow internet speed पर बिना किसी buffering के videos देख सकते है. ये app अपने आप video का resolution change कर देती है और video को बहुत ज्यादा compress कर देती है जिससे आप slow internet speed के साथ भी कम data खर्च किये video का mazza ले सकते है.

Video Preview – YouTube पर कभी-कभी ऐसा होता है की जब हम कोई video देखते है और उस video में वो content नही मिलता जिसके लिए हम वो video देख रहें है और फिर हम बहुत गुस्सा आता है क्योंकि उस फालतू video की वजह से हमारा data और time दोनों waste हो जाते है.

YouTube Go ने आपकी इस problem को भी solve कर दिया है क्योंकि इसके अंदर video preview का interesting feature है जो आपको video का size और video के बीच-बीच के screenshots video play करने से पहले ही दिखा देता है यानी आपको पहले से ही पता चल जाता है आप जो content देखना चाहते हो वो इस video में मोजूद है या नहीं.

YouTube-Go-App-screens-preview

Video offline Sharing – YouTube Go का ये feature मुझे सबसे ज्यादा पसंद है. जैसा आप सभी को पता है की YouTube की mobile app में offline saving feature तो बहुत पहले ही जोड़ दिया गया था जिसका use करके आप किसी भी video को अपने mobile offline save कर सकते हो और उस video को कभी भी बिना internet के भी देख सकते हो लेकिन अगर आप उस video को अपने किसी friends को offline share करना चाहते हो तो नही कर सकते.

लेकिन YouTube Go app में आप video को offline save करने के साथ साथ उस video को अपने किसी भी friends और family member के साथ share कर सकते हो वो भी बिना internet connection के और बिना कोई data खर्च किये. Video को Wi-Fi  की help से share किया जाता है encrypted form में जिसे आप या आपके friends अपनी YouTube Go app में देख सकते है. जब आप किसी को video share करोगे तो उस receiver को video देखने से पहले security check के लिए अपना internet connection (data) on करना होगा.

YouTube-Go-share

YouTube Go App Ko Download Aur Install Kaise Kare

a) सबसे पहले PlayStore पर YouTube Go की app को download करके Install कर लीजिये. अब जब आप app को करेंगे तो सबसे पहले आपको अपनी Language select करनी है.

YouTube Go - Mobile App to Download Videos, Share Them Offline

b) अब आपको अपना mobile number type करके next button पर click करना है. अब अपनी email select करके next button पर click करना है.

youtube go app free download for android

c) अब आपको अपना mobile number verify करने के लिए verify now button पर click करना है. अब कुछ ही seconds में आपका mobile number verify हो जायेगा.

YouTube Go beta app hits Google Play Store in India

d) Congratulations! आपके mobile में YouTube Go App active हो गयी है. नीचे image में आपको YouTube Go app की Home और Saved screen नजर आ रही है.

YourTube Go App Ko Download Aur Install Kaise Kare

Update: YouTube Go App को Feb, 2017 में launched किया था और उस time ये app playstore पर beta version में मोजूद थी लेकिन शायद आपको पता ना हो beta apps को limited users के लिए ही provide किया जाता है और youtube go app की वो limit इसके launched होते ही ख़त्म हो गयी यानी अब आप PlayStore पर YouTube Go app को search तो कर सकते है लेकिन वहां से Install नही कर सकते.

लेकिन आप इस AppMirror website के link पर click करके उस website पर जाकर YouTube Go download kar सकते है. YouTube Go App सिर्फ 8MB की app है इसलिए मैं कहूँगा इसे जल्दी से download करके install करिये और फिर Mazze udaao, Data nahi  😛

 

Hello Gyanians, आशा करता हूँ की आपको ये “ YouTube Go App Kya Hai ” post पसंद आई होगी. अगर आपको इस post से related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे comment करें और इस post को अपने दोस्तों के साथ जरुर share करें.

About the Author

Hello gyanians, मेरा नाम Neeraj Parmar (Neel) है और में India की Taj City (Agra) में रहता हूँ. मैंने computer science से engineering की है. By Profession मैं computer science teacher और web developer हूँ और इसके साथ-साथ ही मैं part time blogging भी करता हूँ. Read More >>

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get In Touch
gyaniansinfo@gmail.com
Copyright 2017 By Gyanians (All Right Reserved) | Design & Developed By WebAtoZ.in