gyaniansinfo@gmail.com
Follow on

About Admin and Gyanians

 

About Admin

Hello gyanians, मेरा नाम Neeraj Parmar (Neel) है और में India की Taj City (Agra) में रहता हूँ. मैंने computer science से engineering की है. By Profession मैं computer science teacher और web developer हूँ और इसके साथ-साथ ही मैं part time blogging भी करता हूँ.

 

About Gyanians

अपने computer science field में experience के साथ मैंने Gyanians.com blog की शुरुआत की है ताकि आप सबके साथ मैं अपना technology ज्ञान share कर सकूं और जिससे technology में आपका ज्ञान update रहें और उस ज्ञान से आप gyanians बन कर technology का अपनी लाइफ में उपयोग कर सकें.

इस blog को hindi में बनाने का फैसला मैंने इसलिए लिया क्योंकि technology से related सभी information internet पर ज्यादातर english में ही मिलती है और ज्यादातर Indian Internet users hindi में information पढना पसंद करते  है जिनमे से मैं एक खुद हूँ क्योंकि मुझे ऐसा लगता है english content पढने में वो interest और understanding नही आती जो Hindi Content पढने में आती है. (I Like English but I Love Hindi)

आज क समय में आप internet की मदद से आप कुछ भी सीख सकते है जैसे की Dance, Cooking, Crafting, Programming, Vehicle repairing इत्यादि बस आपके अंदर सीखने का जूनून होना चाइये लेकिन लोग इसका उल्टा करते है वो internet को ज्यादातर entertainment (facebook, whatsapp, songs, videos) के लिए use करते है और कहते है की हमे हमारा content हमारी language में नही मिलता है लेकिन ये बात गलत है क्योंकि आज के समय में आपको अपनी language में भी आपका content मिल जाता है.

जैसे अगर आप technology के बारे में आप Hindi में पढना और सीखना चाहते है तो gyanians.com आपके लिए एक दम सही जगह है क्योंकि मैं इस blog पर technology से related topic पर हर रोज 1-2 posts करता हूँ जैसे की कैसे आप internet से पैसा कमा सकते है, wordpress को कैसे use करते है, अपने blog पर SEO कैसे करते है, internet की security और privacy से related tips and tricks और ऐसे ही बहुत सी tech tips.

 

Follow Us

अगर आप चाहते हो की आपको gyanians.com के हर updates के बारे में पता आपको notification मिलता रहें तो आप हमे social media पर follow कर लीजिये और इसके अलावा आप हमारी whatsapp broadcast list को join कर सकते है और आप अपने suggestion हमारी email id पर mail भी कर सकते है.

 

आपका सहयोग

Gyanians.com से अगर आपने कभी भी कुछ सीखा और जाना है और अगर आप भी हमे सहयोग करना चाहते है तो आप हमारे facebook page पर अपने दोस्तों को invite करके ओर अपने दोस्तों को इस blog के बारे में बता कर हमे सहयोग कर सकते हैं.

इसलिए अलावा अगर आपको भी मेरी तरह technology में interest है तो आप भी technology पर article लिख हमारे साथ Share कर सकते हो जिसे हम पूरे Credit के साथ अपने blog पर update करेंगे. आप अपना article हमे gyaniansinfo@gmail.com पर mail कर सकते है.

Thank you … 

Get In Touch
gyaniansinfo@gmail.com
Copyright 2017 By Gyanians (All Right Reserved) | Design & Developed By WebAtoZ.in