Freelancer कैसे बने, फ्रीलांसर से पैसे कैसे कमाए, ₹ 10 लाख महीने

| | 5 Minutes Read

आज हम Article की मदद से जानेंगे Freelancer Kaise Bane के बारे में पूरी जानकारी.

इसके साथ ही हम आपको Freelancer से पैसे कैसे कमाने से जुड़े और तरीकों की जानकारी देंगे. जैसे कि: Digital Marketing से, Web Development करके, Content Writing करके, Blogging करके इत्यादि पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

Freelancer Kaise Bane

App NameFreelancer
App Downloads50 Lakh+ Downloads
App Size16 MB
Play Store Rating3.5 (5 Star)
#1. Digital Marketing से5 से 10 लाख रुपये.
#2. Web Development करके1 से 2 लाख रुपये.
#3. Content Writing करके50 से 80 हजार रुपये.
#4. Blogging करके4 से 5 लाख रुपये.
#5. Graphic Designing करके2 से 2.5 लाख रुपये.

Freelancer Se Paise Kaise Kamaye

1. Upwork
2. Fiverr
3. Freelancer
4. Guru
5. PeoplePerHour

1. Upwork

Upwork सबसे लोकप्रिय Freelancing वेबसाइट है जो आपको Different Areas में काम खोजने में मदद करती है. इस Platform पर आप Writing, Web Development, Design, Translation, Video Making इत्यादि जैसे काम कर सकते हैं. इस Platform के माध्यम से, Entrepreneur अपने Project के लिए उचित Freelancer खोजते हैं और Freelancers अपनी सेवाओं के लिए Projects.

Upwork पर काम करने वाले Freelancer Various Skills और Areas में Expert होते हैं. जैसे कि Writing, Designing, Data Entry, Marketing और Distribution इत्यादि. Upwork एक सुरक्षित Platform है जो Users को अपनी सेवाओं को विकसित अवसर देता है.

2. Fiverr

Fiverr भी काफी लोकप्रिय Freelancing Website है जो विभिन्न क्षेत्रों में काम उपलब्ध कराती है. इसपर भी आप Writing, Web Development, Video Editing, Social Media Management, Marketing, Illustration और बहुत से Field में Job ढूंढ सकते हैं. यह एक Online Marketplace है जो Freelancers और Clients को एक साथ जोड़ता है.

Fiverr पर Freelancer अपनी सेवाओं के लिए GIG बनाकर Entrepenures को काम देने के लिए आकर्षित कर सकते हैं. इसमें वे अपनी क्षमता, अनुभव और समय सीमा को स्पष्ट रूप से बताते हैं. Clients फिर उन्हें अपनी जरूरतों के अनुसार अपनी सेवाओं के लिए चुनते हैं.

3. Freelancer

Freelancer पर आप Different Areas में काम ढूंढ सकते हैं. जैसे कि: Writing, Design, Web Development, Marketing, Sales आदि. Freelancer एक ऐसा Platform है, जहाँ कोई भी किसी भी कंपनी या व्यक्ति के लिए काम कर सकता है.

Freelancer पर काम करने का कोई निश्चित Schedule नहीं है. यहाँ लोग अपनी इच्छा अनुसार कभी भी Deadline से पहले काम करके Clients के साथ Share कर सकते हैं. Freelancer से जुड़े लोग घर से काम करने में सक्षम होते हैं. इससे यह काम के साथ-साथ Family को भी Time दे सकते हैं.

4. Guru

Guru Platform भी लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में काम ढूंढने में मदद करता है. इस Platform पर Writing, Design, Web Development, Video Editing, Marketing और अन्य Areas में काम उपलब्ध हैं. Online Freelancing Platform Freelancer और Client को एक स्थान पर जोड़ता है. यह विभिन्न Fields में काम करने वाले Freelancers को अपने Portfolio को Upload करने और Clients को Freelancer की तलाश में मदद करता है.

यह उपयोगकर्ताओं को उचित मूल्यों पर काम करने का अवसर प्रदान करता है. यह समय के साथ अधिक Equality और Reliance भी प्रदान करता है.

5. PeoplePerHour

PeoplePerHour भी एक Freelancing Platform है जो उपयोगकर्ताओं को विभिन्न क्षेत्रों में काम ढूंढने में मदद करता है. इस Platform पर आप Web Development, Writing, Marketing, Design और अन्य Areas में काम कर सकते हैं. यहां आपको ध्यान रखना होगा कि Freelancing में चयन करने से पहले आप उस Skill में माहिर हैं.

इस तरह आप ज़्यादा से ज़्यादा Clients Gain कर पाएंगे और ज़्यादा पैसे कमा पाएंगे.

आशा करते हैं आपको Freelancer Kaise Bane पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरूर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Kavita है. मैं gyanians.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Money और Banking से जुड़े Blogs के बारे में लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के पैसे कमाने की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरी आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *