Win Trade App क्या है – Mini Trade App क्या है,in Hindi,ApK Download

Win Trade App Kya Hai तथा Win Trade App Se Paise Kaise Kamaye

आज हम जानेंगे Win Trade App के बारे में की, Win Trade App Kya Hai तथा Win Trade App Se Paise Kaise Kamaye. साथ ही इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं एवं यह App एक Fake App है या Real App है.

तो इस पोस्ट में हम OctaFX App क्या है और इस App का Use कैसे करें से लेकर, इस App के क्या फायदे है इन सब के बारे में विस्तार से जानेंगे.

Win Trade App Kya Hai

विन ट्रेड ऐप क्या है

Win Trade एक Online Trading App है जिसमें हम Online पैसे निवेश कर ट्रेडिंग कर के पैसे कमा सकते हैं. इस App की मदद से आपको घर बैठे पैसे कमाने का मौका मिल रहा है.

यह App आपको कई सारी नामी कंपनी के Shares और उसमें इस्तेमाल होने वाली Equity पूरी जानकारी उपलब्ध करता है, जो की एक Normal User को शेयर खरीदने के लिए पर्याप्त जानकारी है.

Win Trade  App में आप आपके अथवा साथ ही साथ आपके दोस्तों के पैसे इकठ्ठा एक Account से इन्वेस्ट कर के काफी ज्यादा मुनाफा कम सकते हैं. इस App की मदद से आप एक Full Time ट्रेडिंग का Business खोल सकते है और लोगों बिच Trust बनके काफी पैसे कमा सकते है.

Win Trade App में आप कई जगहों पे इन्वेस्ट कर सकते हैं जैसे की : Currency, Equity, Metal, Property इत्यादि, साथ ही इनमें से जो कंपनी सबसे ज्यादा मुनाफा रोज़ के हिसाब से बना रही उस कंपनी में Invest कर रोज़ आप ज्यादा पैसे कम सकते हैं.

Win Trade App Download Kaise Kare

विन ट्रेड ऐप डाउनलोड कैसे करें

आप Win Trade App को यहाँ दिए हुए Button पे Click कर के Download कर सकते है.

या  इस तरीके से भी Download कर सकते हैं:

  • पहले आप फ़ोन में Playstore App खोल लें.
  • फिर सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Win Trade.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Win Trade – Fast Trading App नाम का एक App आने लगेगा.
  • इस App को Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा

Win Trade App Se Paise Kaise Kamaye

विन ट्रेड ऐप से पैसे कैसे काम करें

Win Trade App का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है. इस App का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड अथवा एक Online Banking सुविधा वाला बैंक Account होना अनिवार्य है.

इन सब के अतरिक्त आपकी उम्र 18+ होना साथ ही भारतीय होना भी अनिवार्य है, साथ ही आपके पास एक Smart Phone, Internet सुविधा के साथ होना चाहिए.

Win Trade App में आप आपका Account आपके बैंक Registered Mobile Number से बनाएं ताकि जब आगे आपको Upi, Net Banking इत्यादि के लिए बैंक से वेरिफिकेशन लेना पड़े तो आपको किसी प्रकार की समस्या न आए.

इसके बाद आप आपके Email Id से भी इस App में अकाउंट बना सकते हैं, इसके लिए आपको आपकी Governmental Id साथ रखनी होगी ताकि जब आपसे इनकी Details पूछी जाए तो आप आराम से इस App में आपका अकाउंट बना सकें.

Account बनते से ही App में Login कर लें इसके बाद इस App में 2 तरह के Account का इस्तेमाल कर सकते हैं:

  • Real Account
  • Demo Account

Real Account: इस Account का तभी इस्तेमाल करें जब आप Trading करने के लिए पूरी तरह से तैयार हों साथ ही कुछ Experience हो की ट्रेडिंग कैसे करते हैं,

कब कहाँ Invest करना चाहिए साथ ही कब, आपके इन्वेस्ट किये हुए पैसों को Hold एवं Out करना है या नही इत्यादि जैसी हर तरह की जानकारी से आप वाकिब हैं.

Demo Account: इस Account का प्रयोग हर कोई कर सकता है, यह Account बनाया ही इस लिए गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग Trading सिख उसमें Invest करें.

इस Account में आपके पैसे खो जाने का कोई डर नही रहता, साथ ही आप जितना ज्यादा इसका इस्तेमाल करते हैं उत्ते ही अच्छे तरीके से आप Trading सिख सकते है.

Win Trade में Registration के बाद आपका Account Dasboard खुल जायगा.  इसके बाद पहले सिखने के लिए Demo Account से सिख सकते हैं इसके बाद आप आपके रियल Account पे Shift होकर सच में पैसे कमा सकते हैं.

इस App में 4 Section हैं:

  • About
  • Trade
  • History
  • Me

About: इस सेक्शन में आपको App के बारे में हर तरह की जानकारी दी जाती है साथ ही आपको Account न समझ आने पे App के Customer Services से खुदी कॉल आता है आपको इस App को समझाने के लिए की इसका इस्तेमाल कैसे करें.

Trade: इस सेक्शन में आप आपके द्वारा चुनी हुई कंपनी में Trade कर सकते हैं साथ ही, उस कंपनी का Live Graph भी देख सकते हैं.

इस सेक्शन में आप Graph के बढ़ने घटने के हिसाब से Sell, Trade एवं Buy कर सकते हैं, साथ ही आपके Investment को Intra-day से लेके हर तरह के मुनाफे में जोड़ सकते हैं.

History: इस सेक्शन में आप आपके द्वारा किये हुए हर तरह के लेन-देन की History देख सकते हैं.

Me: इस सेक्शन में आप आपके Profile को मैनेज अथवा उसमें अगर किसी तरह का Update करना चाहते हैं तो कर सकते हैं.

इस सेक्शन में Refer A Friend का भी Option हैं जिसकी मदद से आप आपके दोस्तों को भी इस App में जोड़ कर पैसे कम सकते हैं.

Win Trade App Ke Features

विन ट्रेड ऐप के फीचर्स

  • इस App का GUI बहुत ही आसान है. तो आपको इसको चलाना सिखने में किसी भी प्रकार की समस्या नही आयेगी.
  • इस App में 10 से भी ज्यादा Wallets का Support उपलब्ध है, तो आप बिना किसी दिक्कत के कभी भी Invest तथा Withdraw कर सकते हैं.
  • इस App का Customer सपोर्ट 24X7 उपलब्ध है, साथ ही यह App, Weekend Trading भी Support करता है.
Win Trade – FAQs

Is Win Trade App Legal In India

क्या भारत में विन ट्रेड ऐप लीगल है?
हाँ, इस App का इस्तेमाल करना भारत में Legal है.

Win Trade App Se Paise Kaise Nikale

विन ट्रेड ऐप से पैसे कैसे निकले
आप इस App में से पैसे निकलने के लिए कोई भी Wallet तथा Online Banking Account का इस्तेमाल कर सकते है. इसके अतरिक्त App यहाँ पे उपलब्ध Customer Careसे बात कर के भी पैसे निकलने के बारे में और जानकारी ले सकतेहैं.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Win Trade App Kya Hai और Win Trade App Se Kaise Paise Kamaye, पसंद आई होगी.

अगर इस बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा सकतें है.

Questions & Answer:
Hard Disk क्या होता है - Data कैसे निकाले, Format, ठीक कैसे

Hard Disk क्या होता है – Data कैसे निकाले, Format, ठीक कैसे

HardwareTechnology
WordPress Login Time Increase - WordPress Tutorial in Hindi

WordPress में Long Time Login कैसे रहें – WordPress Tutorial in Hindi

WordPress
Helo App Kya Hai - Helo App Paise Kaise Kamaye

Helo App क्या है – हेलो App से पैसे कैसे कमाए | Helo App Download

Apps
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (1)
Lakhan Nagargoje says:

Win tread me withdrawal kitne din ke baad Kiya jata hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *