1 साल में 1 Crore कैसे कमाए, 2024 के पहले जाने 7 आसान तरीके

| | 4 Minutes Read

आज हम Article की मदद से जानेंगे 1 Saal Me 1 Crore Kaise Kamaye के बारे में पूरी जानकारी.

इसके साथ ही हम आपको 1 साल में 1 Crore कमाने के आसान तरीके से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे कि: 30 पुराने Business के माध्यम से, Affiliate/ Network Marketing करके, Online Trading करके, Human Organs बेचकर, 2 Number के काम करके, Lottery या Gambling खेलकर. इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

1 Saal Me 1 Crore Kaise Kamaye

1.30 पुराने Business के माध्यम से.
2.Affiliate/ Network Marketing करके.
3.Online Trading करके.
4.Human Organs बेचकर.
5.2 Number के काम करके.
6.Lottery या Gambling खेलकर.
7.High Value के Old Assets बेचकर

1. 30 साल पुराने Business के माध्यम से

आप किसी 30 साल पुरानी Company में काम करके एक साल में 1 Crore तक कमा सकते है. इसके लिए आपको इस कंपनी के Highest पद पर रहकर काम करना होगा. कई पुरानी Company में काम करने वाले सबसे उच्च अधिकारी को उसके Internal Shares मिलते हैं.

आप जब तक इन Shares को संभाल कर रखते हैं, तब तक इनकी Value Company के Profit के साथ बढ़ती रहती है. आप जब भी इन Shares को बेचते हैं, तो आप इनसे 10 Crore तक कमा सकते हैं. यह माध्यम 1 Crore कमाने का सबसे Legal और आसान तरीका है.

2. Affiliate/ Network Marketing करके

Affiliate Marketing एक Proven तरीका है जिसमें आप 1 साल में 1 Crore कमा सकते हैं. इसके लिए आपके पाद कई सालों का Experience होना जरूरी है. इसके लिए आपको Chain Network इकठ्ठा करना होता है. जब आप इसमें 8 से 9 Level Up चले जाते हैं, तो आप 1 साल में 1 Crore कमा सकते हैं.

इस काम के लिए प्रतिदिन Target पूरा करना एवं Self Motivated रहना जरूरी है. इसके बाद जैसे ही आप Upper Level पर पहुँच जाते हैं, फिर आप आपकी Team के माध्यम से अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

3. Online Trading करके

Trading से पैसे कमाना, बेहद आसान तरीका है. इसके लिए आपके पास अगर Company के Internal Connections हैं, तो आप आसानी से 1 साल में 1 Crore कमा सकते हैं. इसमें मात्र ₹1,000 से शुरू कर सकते हैं और मात्र इतने ही पैसों और Experience से आप करोड़ों रुपए कमा सकते हैं.

4. Human Organs बेचकर

Medical Science की आधुनिक दुनिया में देश-विदेश के कोनों में उपलब्ध यथा अमीर लोग, ज़्यादा समय तक जीने के लिए उनके Organs Replace कराते हैं. ऐसे में अगर आपके पास या घर के किसी हाल में मृत सदस्य के पास Rare मिलने वाला Organ उपलब्ध है तो आप उसे बेचकर 1 Crore कमा सकते हैं.

5. दो Number के काम करके

हमारे बीच कुछ ऐसे भी Illegal काम होते हैं जिन्हें करके आप 1 Crore आसानी से कमा सकते हैं. यह काम बेहद खतरे भरे होते हैं और अगर आप पकड़े जाते हैं, तो आपको आजीवन काल के लिए कारावास की सज़ा होना निश्चित है. यह काम कुछ इस प्रकार हैं: Luxary Cars के Spare Parts, Diamond Market से Dimond चुराना, किसी बड़े Celebrity के जाली हस्ताक्षर करना, नकली नोट/ Stamp Paper छापना इत्यादि.

ध्यान रखें यह जानकारी बस Informational Purpose से बताई गई है. अगर आप इससे कोई गलत काम करते हैं तो हम इसके प्रति बिलकुल ज़िम्मेदार नहीं माने जाते हैं. हमने आपको बस जागरूक करने के लिए यह तरीके बताए हैं.

gyanians.com

6. Lottery या Gambling खेलकर

Lottery या Gambling खेलकर आप एक साल में एक करोड़ आसानी से कमा सकते हैं. यह भी पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है. इसकी संभावना भले ही सबसे कम होती है. पर अगर आप Limited खेलकर अच्छे कार्य के लिए इन पैसों का इस्तेमाल करते हैं, तो आप Luck की मदद से लम्बे समय तक अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

7. High Value के किसी Asset को बेचकर

यदि आपके पास कोई आंचलित Property, Luxury Car, Coins, Clothes, Treasury या Jewelry जैसी उच्च मूल्य की संपत्ति है, तो आप उन्हें बेचकर 1 Crore कमा सकते हैं. हालाँकि, यह लंबे समय की आय का श्रोत नहीं है, पर आप इस माध्यम से अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

आशा करते हैं आपको 1 Saal Me 1 Crore Kaise Kamaye पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरूर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Kavita है. मैं gyanians.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Money और Banking से जुड़े Blogs के बारे में लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के पैसे कमाने की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरी आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *