Amazon से पैसे कैसे कमाए, Amazon से कमाने के 5 आसान तरीके

Amazon Se Paise Kaise Kamaye

Hello Gyanians आज हम बात करेंगे की आप Amazon Se Paise Kaise Kamaye ? अमेज़न की आज की तारीख की सबसे बड़ी इ-कॉमर्स कंपनी बन चुकी है, यह बाकी दूसरी कंपनी से बहुत ही आगे आ चुकी है, पैसे के मामले में इस कंपनी के खोज करने वाले व्यक्ति जेफ़ बेजोस आज की तारीख में दुनिया के सबसे अमीर आदमी है,

यह अपनी कंपनी अमेज़न से और लोगो को भी पैसे कमाने का मौका देते है, जिससे लोग बहुत कम मेहनत करके अमेज़न से पैसे कमा सके. अमेज़न हर बार कुछ न कुछ एसा काम करती है जिससे लोगो को पैसे कमाने का मौका मिल जाता है.

इतना बड़ा प्लेटफार्म होने के कारन इस पर पैसे कमाने के लिए बहुत आसार खुले हुए है, अगर आप चाहते है की आप भी अमेज़न से पैसे कमाए तो यह पोस्ट आपके लिए ही है.

तो चलिए अब हम जानते है की आप Amazon Se Paise Kaise Kamaye, आप किन तरीके का इस्तेमाल करके अमेज़न से पैसे कमा सकते है. आप इन तरीके से पैसे कैसे कमा सकते है. अगर आपको अमेज़न से पैसे कैसे कमाए के बारे में विस्तार से जानना है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े, इसको पढने के बाद आपको अच्छे से समझ में आयेगा की आप इससे पैसे कैसे कमा सकते है.

Amazon Se Paise Kaise Kamaye

1.Amazon Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye
2.Amazon E-Commerce Se Paise Kaise Kamaye
3.Amazon Se E-Book Bech Kar Paise Kaise Kamaye
4.Amazon Par Virtual Assistant Se Paise Kamaye
5.Amazon Delivery Boy Se Paise Kamaye
1. Amazon Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

अमेज़न द्वारा एफिलिएट प्रोग्राम को चलाया जाता है. इस प्रोग्राम के तहत कोई भी व्यक्ति इससे जुड़ सकता है, अमेज़न एफिलिएट आपको एक प्रोडक्ट की लिंक को देता है, जिसे आपको प्रमोट करना होता है, इसके बाद जितने भी लोग इस लिंक को क्लिक करके उस प्रोडक्ट को खरीदते है तो आपका कमीशन बनता जाता है.

एफिलिएट प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इस पर अपना अकाउंट बनाना पड़ता है, अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है, जब आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जायेंगे तो आपके सामने इसके अकाउंट बनाने की प्रोसेस आ जाती है.

अकाउंट बनाने के बाद आपको इसमें एक सर्च बार दिखाई देता है, इसमें आप किसी भी प्रोडक्ट को सर्च कर सकते है. इसमें प्रोडक्ट को सर्च करने के बाद उस प्रोडक्ट के आगे एक “Get Link” का आप्शन आता है,

इस पर क्लिक करने के बाद आपके पास एक लिंक आ जाती है, अब आप इस लिंक को प्रमोट करे, जिससे अधिक से अधिक लोग इसको क्लिक करके इस प्रोडक्ट को ख़रीदे. जितने लोग इस प्रोडक्ट को खरीदेंगे आपका कमीशन उतना ही बनता जायेगा.

2. E-Commerce Se Paise Kaise Kamaye

अमेज़न पर कपडे या और भी कई तरह के प्रोडक्ट आज कल सभी लोग खरीदते है, और कुछ लोग इस पर अपने कपडे को बैच कर महीने के लाखो रूपए भी कमाते है, अगर आपके पास कपडे का बिज़नस है तो आप भी अमेज़न से कपडे या कोई अन्य प्रोडक्ट को बैच कर पैसे कमा सकते है.

अमेज़न से कपडे या और भी कुछ प्रोडक्ट को बेचने के लिए आपको सबसे पहले इसके सेलर सेंट्रल पर अपना अकाउंट बनाना पड़ता है, अमेज़न सेलर सेंट्रल पर अपना अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है, अकाउंट बनाने के लिए आप सबसे पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर चले जाये.

वेबसाइट पर जाने के बाद आपसे यह सारी इनफार्मेशन पूछता है की आप इस पर किस चीज का बिज़नस करना चाहते है, क्या आपका कोई एसा ब्रांड है जो किसी और के पास नहीं है तो आप यहा पर अपना ब्रांड रजिस्टर करवा सकते है,

अकाउंट बनाने के बाद आपको इस पर आपको अपने प्रोडक्ट को लिस्ट करना पड़ता है, आप इसमें अपने सारे प्रोडक्ट को लिस्ट कर सकते है, इसके लिए आप किसी असिस्टेंस को भी रख सकते है जो आपके प्रोडक्ट को इस पर लिस्ट कर सकता है,

इसके बाद आपके पास प्रोडक्ट के आर्डर आने लग जाते है, आप इन आर्डर में आये प्रोडक्ट को पैक कर के अमेज़न के डिलेवरी बॉय को दे सकते है, इसके बाद आपके प्रोडक्ट के पैसे आपके अकाउंट में आ जाते है. इस तरह आप अमेज़न से पैसे कमा सकते है.

3. Amazon Se E-Book Bech Kar Paise Kaise Kamaye

बहुत सारे लोग बुक्स को खरीदने के बजाय उसको सुनना या मोबाइल में पढना ज्यादा पसंद करते है, इस वजह से अमेज़न ने एक एप्लीकेशन को लौंच किया था इसका नाम Amazon Kindle है, इस पर अमेज़न के द्वारा लोगो की इ-बुक बैची जाती है, इस पर आप किसी भी बुक का PDF भी बहुत आसानी से प्राप्त कर सकते है.

इ-बुक या बुक का PDF बेचने के लिए सबसे पहले आपको Amazon Kindle के सेलर सेन्ट्रल में जाना होगा, इसके बाद आप इसमें अपना अकाउंट बना सकते है, यहा पर आपको अपनी सारी डिटेल्स को भरना पड़ता है, इसके अलावा आपको यहा पर आपको अपनी बुक की केटेगरी को भी सेलेक्ट करना पड़ता है.

इसके बाद आपके द्वारा रिकॉर्ड की गयी इ-बुक को आप यहा पर लिस्ट कर सकते है, इसके अलावा आप इस बुक का PDF भी अपलोड कर सकते है, इसके बाद जितने भी लोग आपकी बुक को पढने के खरीदते है तो आपके अकाउंट में सीधे पैसे डाल दिए जाते है. इस तरह आप इससे भी बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते है.

4. Amazon Par Virtual Assistant Se Paise Kamaye

यह भी अमेज़न का काम होता है, अगर आपको अमेज़न पर प्रोडक्ट को लिस्ट करना याद है या फिर आपको अमेज़न के एड्स को अच्छे से चलाना याद है, और आप अच्छी मार्केटिंग कर सकते है तो आप अमेज़न वर्चुअल असिस्टेंस का काम कर सकते है.

इसमें आप अमेज़न की कंपनी में काम नहीं करते है, आप इसमें उन लोगो के लिए काम करते है जो अपने सामान को अमेज़न पर बेचना चाहते है. इस तरह का काम करने के लिए आपको अमेज़न में प्रोडक्ट को लिस्ट करना, Amazon Advertisement, अमेज़न मेपिंग जैसे स्किल को सिखने की आवश्यकता होती है, जिसकी मदद से अप इसमें काम आकर सकते है.

यह भी पढ़े: Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye – 5 तरीके जिनसे एफिलिएट मार्केटिंग करे

5. Amazon Delivery Boy Se Paise Kamaye

इसमें आप अमेज़न के साथ मिलकर काम करते है, इस तरह के काम में आपको जो लोग अमेज़न पर प्रोडक्ट बैचते है उनके आर्डर को कस्टमर तक पहुचना होता है.

इस काम को करने के लिए आपके पास एक बाइक और उसके लाइसेंस की आवश्यकता होती है. इसके अलावा आपको कम से कम 10th पास होना जरुरी है, इसके बाद आप इससे जुड़ कर पप्रोडक्ट को कस्टमर तक पंहुचा कर अपनी सेलेरी ले सकते है.

आज आपने जाना की आप Amazon Se Paise Kaise Kamaye, अगर आपको इससे जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे, जिससे उनको भी इसके बारे में अच्छे से जानकारी मिल सके.

Questions & Answer:
Whatsapp Biography in Hindi और Whatsapp Success Story in Hindi

WhatsApp Biography in Hindi, WhatsApp की Success Story

Success Stories
Google Lens Kya Hai और Google Lens Istemal Kaise Kare

Google Lens क्या है, Google Lens इस्तेमाल कैसे करें, APK

Apps
E-Gopala App Kya Hai और E-Gopala App Kaise Use Kare

E-Gopala क्या है, ई गोपाला इस्तेमाल कैसे करें, APK Download

Apps
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (2)
Sandesh Mhaske says:

Article bahut achha likha hai. Lekin sir kya aap amazon affiliate pr detailed article likh sakte hai kya ? mtlab jaise ki amazon affiliate guide. Jisse beginers ko help ho jaye.

Thanks in advance

    Admin says:

    Thanks You, Me Jald hi Amazon Affiliate par ek article publish karuga.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *