LinkedIn से पैसे कैसे कमाए, Linkedin से कमाने के 5 आसान तरीके

| | 6 Minutes Read

आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye और Linkedin Se Kamane Ke 5 Aasan Tarike की पूरी जानकारी.

इसके साथ हम आपको LinkedIn से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे कि: LinkedIn Se Paise Kamane Ke Tarike, Create LinkedIn Groups, Dusre Person Ke Liye Job Search Kare  इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं Article LinkedIn से पैसे कैसे कमाए के बारे में पढ़ने से…

LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye

1.Create LinkedIn Groups
2.Dusron Ke Liye Job Search Kar Ke
3.Products/ Services Bechkar
4.LinkedIn Advertising Karke Paise Kamaye
5.Affiliate Marketing Kar Ke Paise Kamaye
1. Create LinkedIn Groups

आप LinkedIn पर कई सारे Groups बना सकते है, इसमें आपको उन लोगों को जोड़ना है जो आपके बिज़नस में इंटरेस्ट रखते हैं. इसके बाद आप उन्हें अपने Business से जुड़े अच्छे Tempelets, Offers इत्यादि दिखाकर आपके Products/ Services लेने के लिए आकर्षित कर सकते हैं.

ऐसे में जितने ज़्यादा से ज़्यादा लोग आपकी Services लेते हैं, आप उतने ज़्यादा पैसे कमा सकते हैं. आप इन Groups को Handle करने के लिए कुछ Moderators को भी Hire कर सकते हैं. इससे आप ज़्यादा से पैसे कमा सकते हैं.

2. Dusron Ke Liye Job Search Kar Ke

आप LinkedIn पर लोगों के लिए जॉब को सर्च करने का काम करके पैसे कमा सकते हैं. आज भी Internet पर ऐसे लाखों लोग हैं, जिन्हे LinkedIn इस्तेमाल करना नहीं आता. वह बस पढ़ाई करके किसी भी तरह की IT/ Technical Industry में काम करने के लिए Trained होते हैं.

इसका फायदा उठाकर आप उनके लिए जॉब सर्च कर सकते हैं, उनके तरफ से उनका Resume Upload कर सकते हैं, और उनकी Job लगने पर उनसे Comission लेकर पैसे कमा सकते हैं. इसके साथ ही आप अगल अलग Companies के साथ जॉब के लिए Consultancy की तरह काम कर सकते हैं.

3. Products/ Services Bechkar

आप LinkedIn पर आपके/ आपकी Company के Products बेचकर पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको LinkedIn Account पर बहुत बड़ा Followers Base होना चाहिए. उसके बाद आप आपके Products को प्रमोट करके उनसे पैसे कमा सकते हैं. यह Platform Products बेचने का एक सही तरीका है. आप इससे अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

इसके अलावा अगर आपके पास अच्छे कनेक्शन हैं, तो आप किसी और लोगों के Products को प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं.

4. LinkedIn Advertising Karke Paise Kamaye

अगर आपको LinkedIn पर Advertisements करने का अच्छा ज्ञान है, तो आप किसी भी Product/ Services को लिंक्डइन पर एडवरटाइज करके पैसे कमा सकते हैं. इस Advertisement से उस Company के Sales बढ़ते हैं, आप उस कंपनी से Comission कमा सकते हैं.

यह काम करने के लिए आपको किसी स्किल की आवश्यकता नहीं है. इसमें आपको अच्छे से बोलना एवं लोगों को आपकी बातें अच्छे से समझाना आना चाहिए. इसके बाद आप ऐसे Businesses करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

5. Affiliate Marketing Kar Ke Paise Kamaye

आप लिंक्डइन की मदद से एफिलिएट मार्केटिंग भी बहुत ही आसानी से कर सकते है, एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आप किस ग्रुप का सहारा ले सकते है या फिर आप अपना खुद का एक पेज बना सकते है,

फिर आप इन पर अपनी लिंक को शेयर करके इससे पैसे कमा सकते है, इसके बाद जितने प्रोडक्ट या सर्विस बिकेगी, आपको उसका कमीशन मिल जाता है.

LinkedIn Kya Hai

LinkedIn एक सामाजिक नेटवर्किंग वेबसाइट है जो व्यावसायिक प्रोफेशनल्स के लिए डिजाइन की गई है. LinkedIn की मदद से आप कार्य-संबंधित जानकारी दूसरे उपयोगकर्ताओं के साथ Share कर सकते हैं और प्रोफेशनल संपर्कों की एक ऑनलाइन List तैयार कर सकते हैं.

LinkedIn का उपयोग करके आप नौकरियों, इंटर्नशिप, प्रोजेक्ट्स, कौशल, संस्थाओं, समूहों और समाचार के बारे में पता कर सकते हैं. आप यहाँ अपने करियर में सफल होने के लिए नेटवर्किंग कर सकते हैं.

आशा करते हैं आपको LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye और Linkedin Se Kamane Ke 5 Aasan Tarike पोस्ट पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Kavita है. मैं gyanians.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Money और Banking से जुड़े Blogs के बारे में लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के पैसे कमाने की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरी आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *