LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye – Top 5 Ideas

LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye

LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye ? आज कल लिंक्डइन से तो हर कोई वाकिफ होगा की, और बहुत से लोग इसको इस्तेमाल भी करते है, लेकिन यह बाकि सभी प्लेटफार्म जैसा नहीं है, यह एक बहुत ही प्रोफेशनल प्लेटफार्म है.

लेकिन क्या आपको पता है की आप लिंक्डइन की मदद से भी बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते है, क्या आपको पता था की आप इसकी मदद से जॉब के अलावा पैसे कमाने का अवसर भी खोज सकते है ? नहीं पता था ना आपको.

तो चलिए आज हम जानते है की आप LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye, आज आप कुछ ऐसे तरीके के बारे में जानेंगे जिनकी मदद से आप बहुत ही आसानी से इन की मदद से पैसे कमा सकते है.

अगर आपको लिंक्डइन से पैसे कैसे कमाए के बारे में विस्तार से सारी जानकरी चाहिए तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े, इसको पढने के बाद आपको अच्चे से समझ में आएगा की आप इससे पैसे कैसे कमा सकते है.

LinkedIn Kya Hai In Hindi

लिंक्डइन एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है, जो की प्रोफेशनल लोगो के लिए होता है, इसमें हमें वह लोग मिलते है जो की किसी कंपनी में अच्छी पोस्ट पर है या वो किसी कंपनी के मालिक है.

यहा पर हमें दुनिया में कही पर भी निकली जॉब की वेकेंसी के बारे में बहुत ही आसानी से पता चल सकता है और उसके बाद आप उन जॉब में अप्लाई भी कर सकते है, और जॉब पा सकते है, पर यह मात्र जॉब के लिए नहीं है, इससे ऐसे भी बहुत सारे काम किये जा सकते है.

जैसे की हम इससे हमारे बिज़नस को आगे बढ़ा सकते है, हम इससे पैसे कमा सकते है, इससे कोई नयी स्किल को सिख सकते है, और भी बहुत कुछ. यह एक B2B प्लेटफार्म है, इस वजह से ही आप यह ये सारे काम कर सकते है.

यह भी पढ़े: Captcha Se Paise Kaise Kamaye – CAPTCHA से पैसे कमाने के 4 तरीके

LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye

लिंक्डइन से पैसे कमाना बहुत ही आसान है, लिंक्डइन से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ काम करने की आवश्यकता होती है, जिसे बाद आप अपने पैसे कमाने की प्रक्रिया को शुरू कर सकते है,

आपको इसमें सबसे पहले अपने कनेक्शन को बहुत ज्यादा बढ़ा लेना है, यह कनेक्शन ही आपके बिज़नस के पात्र है, आप यहा पर कुछ ऐसे लोगो को ज्वाइन कर सकते है जो की आपके बिज़नस या आपकी सर्विसेज में इंटरेस्ट रखते है.

आपको इमसे अपनी खुद की प्रोफाइल पर भी ध्यान देना है, आपको यह कंफ़र्म करना है की आपकी प्रोफाइल एक बहुत ही ऊँचे दर्जे की प्रोफाइल है, इससे लोग खुद आपसे कनेक्ट होते है और वह आपके बिज़नस में भी इंटरेस्ट दिखाते है.

यह काम करने के बाद शुरू होती है हमारे पैसे कमाने की तरकीब, आप निचे दिए हुए तरीके को पढ़ सकते है, जिससे आपको समझ में आएगा की आप इससे पैसे कैसे कमा सकते है.

यह भी पढ़े: Amazon Se Paise Kaise Kamaye – अमेज़न से पैसे कमाने के 5 तरीके

LinkedIn Se Paise Kamane Ke Tarike

लिंक्डइन से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है, जिन्हें आप निचे पढ़ सकते है.

Create LinkedIn Groups

आप लिंक्डइन में एक ग्रुप को बना सकते है, इसमें आप उन लोगो को जोड़ सकते है जो लोग आपके बिज़नस में अच्छे से इंटरेस्ट दिखाते है, इसके बाद आप उन्हें अपने बिज़नस के अच्छे से अच्छे टेम्पलेट को दिखाए.

जिसके बाद वह लोग आपके बिज़नस की तरफ या आपकी सर्विस को लेने के लिए आपको रूपए देंगे, इसके बाद आप उनको अपनी सर्विस को अच्छे से दीजिये.

Dusre Person Ke Liye Job Search Kare

आप लिंक्डइन पर लोगो के लिए जॉब को सर्च करने से भी पैसे कमा सकते है, आज की कोरोना काल में लोगो को जॉब बहुत ही मुस्किल से मिल रही है, इस वजह से आप उनके लिए जॉब सर्च करे, इसके बदले आप उनसे कुछ रूपए कमीशन ले सकते है,

जॉब के लिए आप किसी भी कंपनी से संपर्क कर सकते है, इसमें से आप उनसे पूछ सकते है की उनके पास कोई जॉब है अगर है तो आप किसी को उस जॉब में अप्लाई करना का कह सकते है और कमीशन ले सकते है.

यह भी पढ़े: Facebook Se Paise Kaise Kamaye – फेसबुक से पैसे कमाने के 5 तरीके

Product Section Ka Use Kare

आप लिंक्डइन में प्रोडक्ट सेक्शन का इस्तेमाल कर सकते है, इसमें आप अपने प्रोडक्ट को जॉब सकते है, जोड़ने के बाद उनको प्रमोट करके उनसे पैसे कमा सकते है, यह आपके प्रोडक्ट को बेचने का एक सही तरीका हो सकता है, और आप इसी के साथ पैसे भी कमा सकते है.

इसके अलावा अगर आपके पास अच्छे कनेक्शन है तो आप किसी और के भी प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते है और उसके बदले आप उनसे कमीशन ले सकते है.

LinkedIn Advertising

अगर आपको लिंक्डइन में एडवरटाइजिंग का अच्छा ज्ञान है तो आप किसी भी कंपनी की लिंक्डइन पर एडवरटाइजिंग कर सकते है, एडवरटाइजिंग करने के बाद आप उस कंपनी से पैसे ले सकते है.

यह काम करने के लिए आपको इसकी स्किल की आवश्यकता होती है, इसमें आपको एडवरटाइजिंग स्किल को सीखना होगा, क्योंकि क्लाइंट अपने पैसे आपको इसलिए देगा की आप उसके बिज़नस या सर्विस को प्रमोट करे, जिससे उसको फायदा हो.

Affiliate Marketing Kare

आप लिंक्डइन की मदद से एफिलिएट मार्केटिंग भी बहुत ही आसानी से कर सकते है, एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आप किस ग्रुप का सहारा ले सकते है या फिर आप अपना खुद का एक पेज बना सकते है,

फिर आप इन पर अपनी लिंक को शेयर करके इससे पैसे कमा सकते है, इसके बाद जितने प्रोडक्ट या सर्विस बिकेगी, आपको उसका कमीशन मिल जाता है.

तो यही वो सारे तरीके थे जिनकी मदद से आप बहुत ही आसानी से लिंक्डइन की मदद से पैसे कमा सकते है, इस तरह आज आपने जाना की आप LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye,

अगर आपको पोस्ट अच्छी लगी तो इसको शेयर जरुर करे, शेयर करने से आपके अलावा और भी कई लोगो को इसका लाभ मिल सकेगा, और अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े कुछ और अन्य प्रश्न पूछने है तो वो भी आप निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

यह भी पढ़े: Rozdhan App Se Paise Kaise Kamaye – रोज़धन एप्प से पैसे कमाने के तरीके

Questions & Answer:
WordPress Custom Shortcode Kaise Banaye- WordPress Tutorial in Hindi

How To Add Custom Shortcode in WordPress Tutorial in Hindi

WordPress
Social Share WordPress Without Plugin - WordPress Tutorial in Hindi

WordPress में Social Media Share Buttons कैसे Add करे (Without Plugin)

WordPress
U Dictionary Kya Hai और U Dictionary Kaise Chalaye

U Dictionary क्या है – U Dictionary कैसे चलाएं | U Dictionary App Download

Apps
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.