Tumblr क्या है, Tumblr App इस्तेमाल कैसे करें, Download

Tumblr Kya Hai और Tumblr App Use Kaise Kare

आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे Tumblr Kya Hai और Tumblr App Use Kaise Kare की पूरी जानकारी.

इसी के साथ हम आपको Tumblr App से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे कि: Tumblr App Download Kaise Kare, Tumblr App Ke Fayde इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं Article Tumblr क्या है के बारे में पढ़ने से…

Tumblr Kya Hai

Tumblr एक Microblogging एवं Social Networking Platform है जिसे सन 2007 में Release किया गया था. इस App के Developer का नाम David Karp है. आज के समय में इस App का संचालन एक American Company Automattic कर रही है. इस Platform पर आप Short Blogging के साथ Image, GIF, Animation इत्यादि भी कर Share सकते हैं.

यह App उन लोगों के लिए जिन्हें Blogging का काफी शौक है अथवा वो हर रोज़ लिखना पसंद करते हैं. इस App की मदद से आप आपके पेज किसी भी तरह Customize कर सकते हैं एवं आपके Posts को Attractive बना सकते हैं. इस App में आप, बाकी लोगों को Follow कर सकते हैं एवं उनके Posts पसंद आने Like, Reshare, Comment भी कर सकते हैं.

Tumblr App Download Kaise Kare

आप Tumblr App को निचे दिए Button पर Click करके Download कर सकते हैं.

या इन स्टेप्स Follow करके Tumblr App Download कर सकते हैं:

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और Tumblr टाइप करें.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Tumblr – Culture, Art, Chaos App आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जाएगा और कुछ ही देर में Tumblr App Install भी हो जाता है.

Tumblr App Use Kaise Kare

Tumblr App का Use करना बहुत आसान है. इस App का इस्तेमाल करने के लिए आपके फ़ोन में Internet Connection की सुविधा होना अनिवार्य है. Tumbler App Open करते ही यहाँ आपसे Login/ Signup का बोला जाता है. आप इस App में किसी भी Mail ID से Sign up कर सकते हैं.

इसके बाद यह App आपसे आपकी उम्र पूछता है एवं आपको एक Unique Username चुनने को बोलता है. अब आपको इसमें आपका Area of इंटरेस्ट चुनना होता है. इससे आपको यहाँ वही Posts मिलते हैं जिनसे आप Relate करते हैं. इस App में आपको 5 Sections देखने को मिलते हैं:

  • Home
  • Search
  • Message
  • Profile

Home: इस Section में आपको ढेरों Posts देखने को मिल काटे हैं. जैसे कि: आपके दोस्तों के Posts, Trending Posts, Newly Uploaded Content इत्यादि. इसके बाद आप यहाँ पर उन Posts को Like, Comment, Reshare इत्यादि भी कर सकते हैं.

Search: इस Section में आप आपकी इच्छा अनुसार कोई भी Hashtag, किसी नामी Personality को, दोस्तों की ID इत्यादि खोज सकते हैं.

Message: इस Section में आप किसी से भी Personal Message भेजकर बातें कर सकते हैं. इस सेक्शन में आपको आपकी Activity भी देखने को मिल जाती है, जिसमें यह दिखता है कि आपने कौन से अथवा कितने ब्लॉग लिखे हैं, किस ब्लॉग में क्या Comments, कितने Likes आए हैं इत्यादि.

Profile: इस Section आपको आपके Profile से सम्बंधित हर तरह की Editing की सुविधा मिल जाती है:(profile Pic, Name, Email Id, Number, Change Password, आपके Followers/ Following इत्यादि)

Is Tumblr Used for Dating

नहीं, Tumblr एक Micro-Blogging Platform है. इसका इस्तेमाल कर आप यहाँ पर बस लोगों से आपके विचार Share कर सकते हैं.

आशा करते हैं आपको Tumblr Kya Hai और Tumblr App Use Kaise Kare, पोस्ट पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Questions & Answer:
ZestMoney App Kya Hai और ZestMoney Mei Loan Kaise Len

ZestMoney क्या है, ZestMoney में Loan कैसे लें, APK Download

AppsBanking
CRM Software Kya Hai, कैसा काम करता है, प्रकार, फायदे नुक्सान

CRM Software क्या है, कैसा काम करता है, प्रकार, फायदे नुक्सान

SoftwareTechnology
Theme Kya Hai और Theme Kaise Banaye 

WordPress Theme क्या है, Theme कैसे बनाए, Setup कैसे करें

WordPress
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *