ShareChat App क्या है, ShareChat उपयोग कैसे करें, पैसे कमाएं

| | 7 Minutes Read

आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे ShareChat App Kya Hai और ShareChat Upyog Kaise Kare की पूरी जानकारी.

इसी के साथ हम आपको ShareChat से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे कि: ShareChat App Download कैसे करें, ShareChat App में Account कैसे बनाए, ShareChat App के फायदे इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं Article ShareChat App क्या है के बारे में पढ़ने से…

ShareChat App Kya Hai

Sharechat एक भारतीय Social Networking उपलब्ध कराने वाला Platform है जहां आप Status, Stories, Posts, Reels इत्यादि Publish कर सकते हैं, इसपर नए लोगों से मिल सकते हैं, उन्हें Friends बना सकते हैं, आप उनसे Chat कर सकते हैं.

इसके अलावा आपको यहाँ Chatroom का Option भी मिल जाता है, जिसमें आप Group बनाकर कई सारे दोस्तों के साथ मे मस्ती कर सकते हैं. ShareChat पर कई सारे Status Videos उपलब्ध हैं, इस App का निर्माण IIT कानपुर के छात्रों ने मिलकर किया है.

शेयर चैट ऐप को 2015 में Launch किया गया था. इसका इस्तेमाल करोड़ों लोग द्वारा किया जाता है. इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल WhatsApp/ Facebook पर Status Videos डालने के लिए किया जाता है.

ShareChat Ka Upyog Kaise Kare

सबसे पहले आप ShareChat App को Open करें. इसके बाद आपको यहाँ कई सारी Posts देखने को मिल जाती हैं. यह Posts कई सारी Category में आपको देखने को मिल जाती है. उन कैटेगरी में आप अलग-अलग प्रकार की Posts को पढ़ सकते हैं, Like, Share, Comment इत्यादि कर सकते हैं.

ShareChat App में आपको Profile का Icon मिलता है, यहां Click करके आप अपने Account की Profile को Edit कर सकते हैं, नई DP Upload कर सकते हैं. इसके बाद आपको इसमें (+) Icon भी देखने को मिलता है. जहाँ Click करके आप अपनी पोस्ट को Upload कर सकते हैं.

Sharechat Me Inbox Kaha Hai

ShareChat App में नीचे की तरफ आपको सर्च का एक Option देखने को मिल जाता है. यहां पर आप किसी भी User, Hashtag, Account इत्यादि को सर्च कर सकते हैं. इस एप्लीकेशन में चैट का ऑप्शन भी उपलब्ध है. इसकी मदद से आप ShareChat पर उपलब्ध किसी भी Friend के साथ Chatting कर सकते हैं.

ShareChat App Ke Features

1. Messages: इसमें आप आपके किसी भी दोस्त से बातें कर सकते हैं.

2. Jokes: इसमें आपको Jokes से Related Videos और Photos देखने को मिल जाते हैं. इन्हे आप कहीं भी, किसी के भी साथ साथ Share कर सकते हैं.

3. Knowledge: इस Category में आपको Knowledge और पढ़ाई से Related Posts देखने को मिलते हैं. इन Posts को पढ़कर आप अपना ज्ञान बढ़ा सकते हैं.

4. Love Message: इसमें आपको Love Messages देखने को मिलते हैं. यहाँ आप Romantic और प्यार से जुड़ी शायरियां, पंक्तियाँ, कविताएँ आदि देखने को मिल जाते हैं.

5. Videos: इस ऑप्शन में आपको Romantic, Funny, Emotional, Attitude इत्यादि जैसे सभी तरह के Videos देखने को मिल जाते हैं. यह आपके मनोरंजन के लिए है काफी अच्छी है.

Sharechat Se Paise Kaise Kamaye

1.ShareChat Champion प्रोग्राम Join करके.
2.Refer & Earn Program से.
3.यहाँ Uploaded Content को बाकी Social Media Platform पर Share करके.
4.Affiliate Marketing करके, Companies के Product का Promotion करके.
5.Sponsered Content Upload करके.
6.Online Courses बेचकर इत्यादि तरीके से पैसे कमा सकते हैं.

Sharechat ID Unban Kaise Kare

ShareChat ID को Un-Ban कराने के लिए आपको इसके Official Mail पर आपका नाम, ID का नाम, Registered Number लिखकर भेजना होता है. इसके बाद वह ID का निरिक्षण करते हैं. अगर आप आगे से Sharechat App के Terms व Conditions का पालन करते हैं तो आपकी ID से Ban हटा दिया जाता है.

Sharechat Video Download Without Watermark

Sharechat App से Watermark हटाने के लिए आप यहाँ पर उपलब्ध Premium सुविधा का लाभ ले सकते हैं. यह App इसके बाद आपके द्वारा Download कि गई Videos पर किसी भी प्रकार का Watermark नहीं रहता है.

ShareChat App Download

आप ShareChat App को निचे दिए Button पर Click करके Download कर सकते हैं.

या इन Steps को Follow करके आप ShareChat App डाउनलोड कर सकते हैं.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Sharechat.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में ShareChat – Made in India App Top Result में आने लगेगा.
  • Install बटन पर Click करते ही आपका Download Start हो जाएगा और कुछ ही देर में ShareChat App Install भी हो जाता है.
App Name:ShareChat – Made in India
App Size: 46 MB
Developer:ShareChat
Release Date:19-Dec-2014

आशा करते हैं आपको ShareChat App Kya Hai और ShareChat Upyog Kaise Kare, पोस्ट पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Varun है. मैं gyanians.com का Writer हूँ. मुझे हिंदी में Technical Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के Apps और Hardwares की जानकारी पहुंचाना चाहता हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाता रहूँगा.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *