Bharat Option Trading App क्या है, भारत ऑप्शन से पैसे कैसे कमाए,2024

| | 10 Minutes Read

आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे की Bharat Option App Kya Hai और Bharat Option Se Paise Kaise Kamaye की पूरी जानकारी.

इसके साथ ही हम आपको Bharat Option से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे की: Bharat Option App Download कैसे करे, Bharat Option में Account कैसे बनाए, Bharat Option App Use कैसे करे इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं Article Bharat Option App क्या है पढ़ने से…..

Bharat Option App Kya Hai

Bharat Option एक Online Trading App है जिसका इस्तेमाल कर हम घर बैठे बड़ी आसानी से Trading कर पैसे कमा सकते हैं. इस App की मदद से आप किसी भी बड़ी कंपनी में निवेश कर उसकी Equity खरीद सकते हैं. आप इस Equity को जितने ज़्यादा समय के लिए Hold करते हैं, Return के तौर पर आपको उतना ज़्यादा मुनाफा मिल जाता है. इस प्रकार से आप पैसों की मदद सेTrading करके 5 से 6 गुना तेजी से बढ़ा सकते हैं.

यह एक भारतीय App है जिसका इस्तेमाल कर आप किसी भी भारतीय कंपनी में निवेश करने के लिए कर सकते हैं. यहां पर आप उनके पुराने वर्ष के Stock Price पर Research कर सकते हैं. इसके साथ ही आने वाले समय के आकड़ों के अनुसार निवेश करके एक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

इस एप्लीकेशन की सबसे खास बात यह है की अगर आप पहली बार Trading करना चाह रहे हैं तो आपको इस Application में Trading का Step by Step Tutorial विस्तार में सिखाया जाता है. वक़्त के साथ आप जितना ज़्यादा Trading Practice करते हैं, आप इसमें उतने ही Expert होते जाते हैं.

इस एप्लीकेशन में आपको भारत के कई सारे नामी भाषाओं में 24/7 सपोर्ट की भी सुविधा देखने को मिल जाती है. आप इनके Customer Support अधिकारी से अपनी लोकल भाषा में कभी भी बात कर सकते हैं और आपकी समस्या का हल जान सकते हैं.

Bharat Option Trading App Ke Liye Documents

इस App का इस्तेमाल करने के लिए आपकी उम्र कम से कम 18 साल या उससे ऊपर की होनी चाहिए. यहां पर निवेश करने से पहले आपके पास एक Job या Business होना आवश्यक है अन्यथा अगर आपके द्वारा निवेश किए गए पैसा डूब गए तो आपको बहुत बड़े कर्जे का नुक्सान झेलना पड़ सकता है.

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने से पहले आपको कुछ जरूरी Documents पहले से साथ रखना होता है. जैसे की:

  • Active Bank Account
  • Active Mobile Number
  • Pan Card
  • Aadhaar Card
  • Active Email ID
  • अगर आप किसी भी फर्जी सरकारी दस्तावेज यहाँ पर Upload करते हैं और वह पकड़े जाते हैं तो आपको एक दंडनीय अपराध का आरोपी माना जाता है.
  • किसी भी कंपनी में निवेश करने से पहले उसके बारे में पर्याप्त जानकारी इकट्ठा कर लें, उसके बाद ही उसमें निवेश करें.

इस एप्लीकेशन को ओपन करते हैं आपको यहां पर कुछ परमिशन देनी होती है इसके बाद आप यह एप्लीकेशन बड़े आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

Bharat Option Login Kaise Kare

Bharat Option App में Login करने के लिए आपके पास एक Active Mobile Number/ Email ID होना अनिवार्य है. इस App को Open करते ही सबसे पहले आपको आपकी ID या Mobile Number डालना होता है. इसके बादआपके पास एक OTP आता है जिसे आपको Verify कराना होता है. इसके बाद आपका Account यहाँ पर बन जाता है. आप इस ID की मदद से आसानी से Login कर सकते हैं.

Bharat Option App Use Kaise Karen

इस App को Open करते ही आपका एक Demo Account बना दिया जाता है. यह Account आप बिना किसी Login/ Registration के इस्तेमाल कर सकते हैं. इस अकाउंट में आपको कुछ Dummy Funds भी दिए जाते हैं. इन Funds की मदद से आप बड़ी आसानी से Trading करना सीख सकते हैं.

Trading में आपको Company के Market Price पर सबसे ज़्यादा ध्यान रखना होता है, इससे आपको पता चलता है कि कब आपको पैसे निवेश करने चाहिए एवं कब पैसे निकालना है.

अगर आपको यह प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करना नहीं आता तो आप यहां पर उपलब्ध वीडियो Tutorial की मदद से इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना सीख सकते हैं. इसके साथ ही आपको आपके Demo Account में कुछ Credit Amount भी दिया जाता है जिनकी मदद से आप यहां पर निवेश कर सकते हैं.

आपको यहां पर ढेरों Options देखने को मिल जाते हैं. जैसे की:

  • About
  • Help
  • Trade
  • Deals
  • Me

About: यहां पर आप इस एप्लीकेशन के बारे में पता कर सकते हैं कि वह एप्लीकेशन किसने बनाया है एवं इसका संचालन कौन करता है. इसके साथ ही इसमें क्या-क्या सुविधाएं उपलब्ध है और इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर कितनी आसानी से आप आपके पैसे को बढ़ा सकते हैं की जानकारी आपको यहाँ पैर देखने को मिल जाती है.

Help: अगर आपको इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने में किसी तरह की कोई समस्या आ रही है तो आप इस सेक्शन का इस्तेमाल कर Support Team से बात कर सकते हैं. आप यहां पर उनसे Call अथवा Chat के माध्यम से जुड़कर बात कर सकते हैं और आपकी समस्या का हल जान सकते हैं.

यहां पर आपको Tutorial की सुविधा भी देखने को मिल जाती है जिससे आप इस एप्लीकेशन को चलाना सीख सकते हैं.

Trade: यह सेक्शन इस एप्लीकेशन का Main Home Page है. यहां पर आपको ढेरों चल रहे Live Graphs देखने को मिल जाते हैं. आप यहाँ पर हर Company के Market Price में कितना चढ़ाव एवं गिराव आ रहा है की जानकारी, यहां पर देख सकते हैं.

आप यहां पर कम से कम ₹10 की धनराशि से Invest करना शुरू कर सकते हैं.

Deals: आपको यहां पर कई सारे Offers एवं Profit Amount देखने को मिल जाते हैं. आप इन Offers का इस्तेमाल कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

Me: यहां पर आपको आपके Account से जुड़ी जानकारी आपको देखने को मिल जाती है. इस Application का वास्तविक में इस्तेमाल करके पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले यहाँ पर Register करना होता है. Document Verification के बाद ही आप यहां पर आपके असली पैसे निवेश कर सकते हैं.

आपके यहां पर इस एप्लीकेशन में उपलब्ध सेटिंग भी देखने को मिल जाता है, जिससे आप Notification एवं इस एप्लीकेशन के Theme बदल सकते हैं.

Bharat Option App Se Paise Kaise Kamaye

  • सबसे पहले Bharat Option App को Open कर लें.
  • यहाँ पर आपके सामने Trading Page Open हो जाता है.
  • यहाँ आपको बहुत सारी Currencies देखने को मिल जाती हैं.
  • आप इन सभी में से किसी भी Currency को Select कर सकते हैं.
  • इसके बाद आपको इस Live Graph में अनुमान लगाना होता है.
  • अगर आपके द्वारा लगाया गया अनुमान सही होता है तो आपको इसके पैसे मिलते हैं अन्यथा आपके द्वारा लगाए हुए पैसे डूब जाते हैं.
  • इस प्रकार से आप यहाँ पर अनुमान लगाकर घर बैठे पैसे कमा सकते हैं.
  • अगर आप ज़्यादा धनराशि Invest करते हैं तो आप ज़्यादा Amount Return भी पाते हैं.

Bharat Option Account Delete Kaise Kare

Bharat Option Trading App पर एसा कोई ख़ास तरीका नही है जिससे आप आपका Account Delete कर सकते हैं. इसके बावजूद भी अगर आप आपका Account Delete करना चाहते हैं तो आपको यहाँ पर दिए हुए Customer सपोर्ट अधिकारी से बात करना होगा. उसके बाद उनके द्वारा बताये हुए निर्देशों का पालन कर आप आपका Account Delete कर सकते हैं.

Bharat Option Trading App Download

आप Bharat Option Trading App को निचे दिए Button पर Click करके Download कर सकते हैं.

इसके अलावा आप निचे दिए Steps Follow करके Bharat Option Trading App Download कर सकते हैं.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर Top सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Bharat Option.
  • यह Search करते ही आपके फ़ोन में Bharat Option – Trading App आने लग जाता है.
  • इसके बाद निचे दिए Install बटन पर Click करें.
  • कुछ ही देर में आपके Smartphone में Download Start हो जाता है.
  • इसके बाद आप भारत ऑप्शन App को इस्तेमाल कर सकते हैं.
App Name:BOption: Mobile Trading Online
App Size:4 MB
Developer:Steven Olaf Hofmeijer
Release Date:20-Oct-2022
Bharat Option App Real or Fake in Hindi

Bharat Option App एक Real Application है जिसकी मदद से हम बहुत ही कम धनराशि निवेश कर Trading करना सीख सकते हैं. इसके बाद हम यहाँ पर ज़्यादा पैसे निवेश कर और पैसे कमा भी सकते हैं.

Bharat Option Trading App Customer Care Number

Bharat Option Trading App का कोई Customer Care Number अभी उपलब्ध नही है. आप इनके Official Mail पर आपकी परेशानियों का हल जान सकते हैं. आप इस App में उपलब्ध Chat Box की मदद से भी बात कर सकते हैं.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Bharat Option App Kya Hai और Bharat Option Se Paise Kaise Kamaye, पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Kavita है. मैं gyanians.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Money और Banking से जुड़े Blogs के बारे में लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के पैसे कमाने की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ.मेरी आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें.मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *