Foap App क्या है – Foap App से पैसे कैसे कमाए | Foap App Download

Foap App Kya Hai और Foap App Se Paise Kaise Kamaye 

आज हम जानेंगे की Foap App Kya Hai और Foap App Se Paise Kaise Kamaye इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Foap App Kya Hai

Foap App एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल कर हम अपने द्वारा खींचे गए photos को दुनिया के किसी कोने से कहीं पर भी एक इंटरनेशनल मार्केट में भेज सकते हैं.

इस app मैं कई सारे बड़े ब्रांड्स अथवा एजेंसी उपलब्ध है जोकि आपके पोर्टफोलियो को देखकर आपसे सही दामों में आपके द्वारा खींचे गए पिक्चर खरीदती हैं.

जैसा कि हम जानते हैं इंटरनेट पर कई सारे फोटोस फ्री में उपलब्ध रहते हैं पर ऐसी बड़ी कंपनी जिनका हर तरह का काम यूनिक अथवा कॉपीराइट वाला होता है इन कंपनी को हमेशा अपना नाम बनाए रखने के लिए एक यूनिट इमेज की आवश्यकता पड़ती है.

यह यूनिक इमेज हम आप जैसे लोग कभी भी कहीं से भी ले सकते हैं और इनकी अच्छी कीमत लगाकर इन बड़ी कंपनियों को अच्छी कीमत में बेचकर पैसे कमा सकते हैं.

Foap App Kaise Download Kare

आप Foap App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Foap App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में  Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Foap.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Foap – Sell Your Photos App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Foap App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.

Foap App Kaise Use Kare

Foap App इस्तेमाल करना बहुत आसान है, इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपके एंड्राइड फोन का एंड्राइड वर्जन 5.0 या उसके ऊपर का होना चाहिए. इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में इंटरनेट की सुविधा होना आवश्यक है साथ ही आपके पास एक ईमेल आईडी होना जरूरी है.

यह ऐप ओपन करते ही आपको इस ऐप में उपलब्ध कुछ फायदे देखने को मिल जाएंगे उसके बाद आप Start Using Foap बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ सकते हैं.

इस ऐप में लॉग इन करने के लिए आप आपके FB अकाउंट का डायरेक्ट इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर क्रिएट अकाउंट पर जाकर आपका ईमेल आईडी रजिस्टर करा कर भी ID बना सकते हैं

आपको रजिस्ट्रेशन के वक्त एक यूनीक यूजरनेम चुनना होगा जो कि Alpha- Numeric भी हो सकता है. इसके बाद आपको ईमेल आईडी अथवा एक यूनिक पासवर्ड डालना होगा. इसके बाद आपको यहां पर आपका पहला फोटो अपलोड करने को कहा जाता है.

आप अभी के लिए इसे Skip भी कर सकते हैं इसके बाद इस ऐप का Home स्क्रीन ओपन हो जाता है.

Foap App Se Paise Kaise Kamaye

यहां पर आपको ढेरों सेक्शन देखने को मिल जाते हैं:

  • Menu
  • Newsfeed
  • Explore
  • Missions

Menu: इस सेक्शन में आपको आपके अकाउंट को मैनेज करने कि सभी तरह के अवशेष मिल जाते हैं साथी आपने अब तक कितने कॉइंस कमाए कितने फोटोस लाइक करें आपकी कितनी बिक्री हुई, Find Friends, Support, Settings एवं Logout . के ऑप्शंस देखने को मिल जाते हैं

Newsfeed: यहां पर आपको पहले इस प्लेटफार्म पर उपलब्ध Top एवं ट्रेंडिंग Creators की ID देखने को मिल जाती है, अगर आपको इनका कंटेंट पसंद आता है तो आप इन्हें फॉलो कर सकते हैं अथवा इनके द्वारा लिए हुए पिक्चर्स को रेटिंग दे सकते हैं एवं यहां पर कमेंट भी कर सकते हैं.

हर यूजर की प्रोफाइल में आपको उसके द्वारा अपलोड किए गए फोटोस एल्बम अथवा उसने कितने लोगों को फॉलो किया है और उसको कितने लोगों ने फॉलो किया है की जानकारी देखने को मिल जाती है.

यहां पर आपने जितने लोगों को फॉलो किया है उनके द्वारा अपलोड कि गई कंटेंट आपको यहां पर सबसे पहले दिखाई जाते है, इसके अलावा Me सेक्शन में आप आपकी जानकारी अथवा आपके कंटेंट भी Upload कर सकते हैं.

Explore: यहां पर आपको इस प्लेटफार्म पर Uploaded लेटेस्ट पिक्चर देखने को मिल जाता है अथवा कौन सी पिक्चर हाल ही में बिकी उसकी जानकारी भी मिल जाती है.

आप यहां पर यह भी देख सकते हैं कि कौन से यूजर की पिक्चर सबसे ज्यादा खरीदी जा रही है अथवा किस तरह का कंटेंट सबसे ज्यादा बड़े ब्रांड्स को आकर्षित करते हैं

Missions: यहां पर आपको टास्क मिलते हैं, जिसे कंप्लीट करने पर आपको Bonus Reward दिए जाते हैं. इंटास को करने के कुछ नियम कायदे होते हैं अथवा यह लिमिटेड वक्त के लिए उपलब्ध होता है.

इन टास्क में आपको ज्यादा पैसे कमाने का मौका मिल जाता है.

Foap App – FAQs

Foap App Se Paise Kaise Kamaye

Foap App पर आप रोज नए-नए पिक्चर्स एवं वीडियोस अपलोड करके उनकी बोली लगवा सकते हैं, इसके बाद जब कोई भी बड़ी कंपनी या इनफ्लुएंसर इसे आपसे खरीदता है तो आप उससे पैसे कमा सकते हैं.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Foap App Kya Hai और Foap App Se Paise Kaise Kamaye, पसंद आई होगी.

अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
Comment Notification Disable Kaise Kare - WordPress Tutorial in Hindi

Comment Notification Disable कैसे करे WordPress Tutorial in Hindi

WordPress
cloudflare kya hai - WordPress Me Free CloudFlare CDN Setup Kaise Kare

Cloudflare क्या है WordPress में Free CloudFlare CDN Setup कैसे करे

WordPress
Yaari App Kya Hai और Yaari App Kaise Use Karte Hain

Yaari App क्या है – Yaari App कैसे Use करते हैं | Yaari App Download

Apps
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.