WordPress Admin का Password कैसे Reset करे phpMyAdmin से Tutorial

WordPress Admin Password Kaise Reset Kare-WordPress Tutorial in Hindi

आज इस पोस्ट में जानेंगे की हम WordPress Admin Ka Password Kaise Reset Kare का WordPress Tutorial in Hindi. इस पोस्ट में हम सिख्नेगे की हम PhpMyAdmin से कैसे wordpress site के admin का password reset कर सकते है या change कर सकते है. इस तरीके से आप किसी भी परेशानी के बिना बड़ी ही आसानी से password reset कर पाएंगे.

अब आपमें से कुछ readers ये सोच रहें होंगे की जब हम email के जरिये अपना password change कर सकते हो तो phpMyAdmin से WordPress admin password reset या change करने की क्या जरूरत.

आप बिल्कुल सही सोच रहें हैं जब भी कोई WordPress blogger अपना admin password भूल जाता है तो वो अपने WordPress login page पर दिए गये Lost your password link पर click करता है.

फिर next page पर अपना WordPress registered username या email address को enter करके Get New Password button पर click करता है और फिर WordPress आपके registered email पर password reset link send कर देता है जिस पर click करके आप अपना password reset कर सकते हो.

WordPress Turoial In Hindi

लेकिन कभी-कभी किसी reason की वजह से आपको password reset link नही मिल पाता है या किसी और reason की वजह से आप WordPress login page से password reset नही कर पाते है तब आपको phpMyAdmin से WordPress admin password reset करना पड़ता है.

मुझे उम्मीद है की आप समझ गये होंगे की क्यों आपको phpMyAdmin से WordPress admin password reset करना पड़ता है और अब आइये जानते है कैसे आप आप manually phpMyAdmin की help से database में से WordPress admin password reset कर सकते हो?

WordPress Admin Password Kaise Reset Kare

चलिए जानते है की कैसे phpmyadmin की मदद से wordpress का password change करे

Total Time: 6 minutes

Go To cPanel

Step 1: सबसे पहले आप अपने blog hosting के cPanel में login कर लीजिये और फिर phpMyAdmin पर click कीजिये.phpmyadmin

Click on Database

Step 2: अब अपने WordPress database पर click करके wp_users (table-prefix_users) को select करिए और फिर edit icon पर click करिए. यदि आपकी site पर multiple users है तो सही user को ही edit करें.edit wp_user table in phpmyadmin

Select

Step 3: अब आपको user_pass filed के value column में पुराने password को remove करके new password enter करें और फिर function column के drop down में से MD5 को select करें और last में GO button पर click कर दें और फिर आप new password से login कर सकते हैं.change wordpress user password in phpmyadmin

आशा करते है की आपको ये WordPress Admin Ka Password Kaise Reset Kare का WordPress Tutorial in Hindi post पसंद आई होगी. अगर आपको इस post से related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे comment करें और इस post को अपने दोस्तों के साथ जरुर share करें.

Questions & Answer:
WordPress Website Secure Kaise Kare-WordPress Tutorial in Hindi

Login URL कैसे Change करे WordPress Website Secure कैसे करे

WordPress
Google Adsense Approval Kaise Le - Google Adsense Approve Kaise Kare

Google Adsense Approval कैसे ले Website/Blog को Approve कैसे करे

How to Guide
Wikipedia Kya Hai और Wikipedia Par Account Kaise Banaye

Wikipedia क्या है – Wikipedia पर अकाउंट कैसे बनाए | Wikipedia App Download

Apps
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (4)

Ohhoooo !!!!! Gazab Post Bhai :*
Keep Sharing More Informative Articles.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *