Udaan App क्या है – Udaan App Login कैसे करे | Udaan App Download

Udaan App Kya Hai और Udaan App Login Kaise Kare | Udaan App Download

आज हम जानेंगे की Udaan App Kya Hai और Udaan App Login Kaise Kare | Udaan App Download इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Udaan App Kya Hai

Udaan App एक तरह का ऑनलाइन बिजनेस प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल कर हम अपने बिजनेस को ऑफलाइन से बढ़कर एक ऑनलाइन माध्यम पर Shift कर सकते हैं एवं उसे बहुत ज्यादा बड़े लेवल पर बढ़ा सकते हैं.

जहां पहले हम अपने सामान को सिर्फ अपने शहर के एक गली के छोटे से दुकान में बैठकर फिर वहां भेज पाते थे वहां से उठकर अब इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर हम भारत के किसी भी कोने में कहीं पर भी अपना सामान बेचने में सक्षम है.

इस ऐप की मदद से हम सामान बेचने के साथ-साथ बल्क में खरीद भी सकते हैं बाकी के बड़े मैन्युफैक्चरर, ट्रेडर, होलसेलर, डिस्ट्रीब्यूटर इत्यादि से वह भी बहुत ही कम प्राइस रेंज पर जितना हमें ऑफलाइन बिजनेस में कभी नहीं मिल पाता था.

यह भारतीय ऐप है जहां पर हम किसी भी तरीके का कोई भी बिजनेस छोटे लेवल से शुरू करके एक बहुत ही अच्छे मुकाम पर अपनी पहचान बना सकते हैं एवं जिंदगी गुजारने के लिए एक अच्छी खासी धनराशि कमा सकते हैं.

Udaan App Download Karna Hai

आप Udaan App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Udaan App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Udaan.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Udaan: Online B2B Buying for Retailers App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Udaan App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.

Udaan App Login Kaise Kare

इस ऐप को ओपन करते ही आपको भाषा सेलेक्ट करनी होती है जिसमें आपके साथ का इस्तेमाल करना चाहते हैं. यह भारत के जाने-माने कई सारे भाषाओं में उपलब्ध है जैसे: हिंदी, अंग्रेजी, गुजराती, मराठी, मलयालम, कन्नड़ इत्यादि.

इसके बाद आपको इस ऐप में मिलने वाली सभी सुविधाओं के बारे में बताया जाता है साथ ही इस आपको यहां के टर्म्स एंड कंडीशन को Accept करने को कहा जाता है जिससे आप आपके व्हाट्सएप पर यहां की Updates पा सकते हैं.

इसके बाद आपको आपके व्हाट्सएप रजिस्टर मोबाइल नंबर से यहां पर लॉगइन करना होता. आप यह लॉगइन आपका मोबाइल नंबर डायरेक्ट OTP वेरीफाई करा कर रजिस्टर कर सकते हैं.

Udaan App Kaise Use Karte Hain

Udaan App का इस्तेमाल करना बहुत आसान है इस ऐप को आपके स्मार्टफोन में तब इंस्टॉल कर पाएंगे जब आपके फोन का एंड्राइड वर्जन 5.0 या 100 पर का होगा.

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास एक एक्टिव मोबाइल नंबर एवं आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट की सुविधा होना आवश्यक है. यह ऐप एंड्राइड के साथ-साथ IOS डिवाइस में भी सपोर्ट करता है.

इस ऐप के ओपन होते ही आपको यहां पर डेरा सेक्शनेग्रो मिल जाते हैं:

  • Category
  • Search
  • Favorite
  • Cart
  • Home
  • Alerts
  • Your Biz

Category: इस ऐप पर आप ढेरों कैटेगरी के सामान बेच एवं खरीद सकते हैं. उन सभी Category की इंफॉर्मेशन आपको इस सेक्शन में देखने को मिल जाती है.

आप यहां से किसी भी कैटेगरी को चुनकर उनमें बिकने वाले सामानों के बल्ब प्राइस देख सकते हैं एवं डायरेक्ट मैन्युफैक्चरर, होलसेलर, डिस्ट्रीब्यूटर इत्यादि से खरीद सकते हैं.

यहां पर ढेरों कैटेगरी उपलब्ध हैं जैसे कि: Electronic and Appliances, Electrical, Footwear, Hardware & Sanitaryware, Fulfillment Material, Toys and Sports, Medicines, Home & Kitchen, Luggage & Backpacks, Clothing & Accessories.

Search: आप यहां पर आपकी इच्छा अनुसार कोई भी ब्रांड के कोई प्रोडक्ट खोज कर उनके बल्ब प्राइस की जानकारी ले सकते हैं.

Favorite: अगर आपको कई सारे प्रोडक्ट पहले शॉर्टलिस्ट करने हैं उसके बाद आप उनमें से जो सबसे अच्छे उनका आर्डर खरीदना पसंद करते हैं तो यह ऑप्शन आपके लिए बेस्ट है.

इसका इस्तेमाल कर आप आपके ऑर्डर को फेवरेट लिस्ट में ऐड कर सकते हैं और फिर वहां से सभी को एक साथ कंपेयर कर जो आपके लिए बेस्ट उसे Add To Cart कर खरीद सकते हैं.

Cart: इस सेक्शन में आपको जितने भी अलग-अलग कैटेगरी के प्रोडक्ट्स एक साथ मंगाने की सुविधा मिल जाती है. इस सेक्शन का इस्तेमाल कर एक साथ ही ऑर्डर कर सकते हैं बजाएं हर एक को हर एक बार Buy बटन पर क्लिक करके कई सारे आर्डर प्लेस के.

Home: या इस ऐप का मेन स्क्रीन है जहां पर आपको इससे जुड़े बाकी सारी इंपॉर्टेंट जानकारियां देखने को मिल जाती है. जैसे कि अगर आप किसी कैटेगरी के प्रोडक्ट लेना चाहते हैं तो आपको उस केटेगरी से जुड़े सारी जानकारियां देखने को मिल जाती है.

अगर आपका KYC नहीं हुआ है या फिर बैंक अकाउंट मैं किसी तरह की कोई समस्या आ रही है जोड़ने में उसकी जानकारी देखने को मिल जाती है एवं आप यहां से एक क्लिक पर उस ऑप्शन पर डायरेक्ट हो जाते हैं.

आपको यहां पर अपडेट होने वाले बैनर एवं ऑफर देखने को मिल जाते हैं जिससे आप सबसे ज्यादा डिस्काउंट में ज्यादा शॉपिंग कर सकते हैं.

यहां पर आपको यह भी देखने को मिल जाता है क्या बाप के सामान किन किन राज्यों में भेज सकते हैं एवं कौन से राज्य में किस तरह का प्रोडक्ट सबसे ज्यादा पॉपुलर है.

आपको यहां पर सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट से लेकर सबसे नया मार्केट में कौन सा प्रोडक्ट लॉन्च हुआ है एवं उसका बेस्टसेलर कौन है इन सभी चीजों की जानकारी विस्तार में देखने को मिल जाती है.

Alerts: इस सेक्शन में आप आपके प्रोडक्ट आर्डर की जानकारी ले सकते हैं जैसे कि: वह अभी कहां पहुंचा, आपने कितने प्रोडक्ट कब कहां से ऑर्डर किए थे, कौन से प्रोडक्ट में क्या ऑफर चल रहे हैं इत्यादि.

Your Biz: यहां पर आप आपके अकाउंट के साथ साथ आपका बिजनेस भी सवाल सकते हैं एवं उससे जुड़ी कोई भी समस्या का समाधान पा सकते हैं.

यहां पर अब आपके ऑर्डर मैनेज कर सकते हैं, रिटर्न के स्टेटस देख सकते हैं, किसी तरह का किसी को मदद चाहिए आपके ऑर्डर से जुड़ी हुई तो आप उसकी मदद कर सकते हैं, एवं आपका अकाउंट मैनेज कर सकते हैं.

Udaan App – FAQs

Udaan App Se Paise Kaise Kamaye?

Udaan App से आप अपना Business रजिस्ट्री पर एवं यहां पर सामान बेचकर पैसे कमा सकता है.

Udaan App Toll Free Number

Udaan App Toll Free Number +91 1800-3099-000 है.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Udaan App Kya Hai और Udaan App Login Kaise Kare | Udaan App Download, पसंद आई होगी.

अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
E-Gopala App Kya Hai और E-Gopala App Kaise Use Kare

E-Gopala App क्या है – E-Gopala App कैसे Use करे | E-Gopala App Download

Apps
plugin kya hota hai - wordpress me plugin kaise install kare

Plugin क्या होता है WordPress में Plugins कैसे Install करे – 4 Methods

WordPress
Resistor Kya Hota Hai - Kaise Kaam Karta Hai, Resistance, Types

Resistor क्या होता है – कैसे काम करता है, Resistance, Types

HardwareTechnology
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.