Tinder App क्या है – Tinder App मे क्या होता है | Tinder App Download

Tinder App Kya Hai और Tinder App Me Kya Hota Hai

आज हम जानेंगे की Tinder App Kya Hai और Tinder App Me Kya Hota Hai | Tinder App Download इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Tinder App Kya Hai

Tinder App एक तरह का ऑनलाइन डेटिंग एप्लीकेशन जिसका इस्तेमाल कर हम नए दोस्त ढूंढ सकते हैं, या किसी अनजान के साथ Date कर एक नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं.

यह एप्लीकेशन दुनिया भर में सबसे ज्यादा पॉपुलर एप्लीकेशन है जिसमें आप दुनिया भर के किसी भी कोने से लोगों को ढूंढ सकते हैं और अपने लिए एक परफेक्ट मैच बनाकर एक नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं.

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल अब तक 300 करोड़ लोगों ने कर रखा है एवं इस पर काफी सारे अच्छे बुरे रिव्यूज भी हैं पर इस एप्लीकेशन ने कई तरीकों में दो लोगों को जोड़ा है.

इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर हर रोज 2500000 से भी ज्यादा लोग एक दूसरे से जुड़ रहे हैं एवं अपने लिए एक नया ऑनलाइन दोस्त तलाश कर रहे हैं.

Tinder App Kaise Download Karen

आप Tinder App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Tinder App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Tinder.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Tinder – Find A Date App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Tinder App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.
Tinder App Kaise Use Kare

Tinder App का इस्तेमाल करना बहुत आसान है आप यह एप्लीकेशन आप एंड्रॉयड डिवाइस में तभी इंस्टॉल कर पाएंगे जब आपके फोन का एंड्राइड वर्जन 7.0 या उससे ऊपर का होगा.

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आपकी उम्र 18 साल से ऊपर की होनी चाहिए साथ ही यहां पर रजिस्टर करने के लिए आपके पास एक ईमेल आईडी या एक एक्टिव मोबाइल नंबर या आपका कोई फेसबुक अकाउंट उपलब्ध होना चाहिए.

यह एप्लीकेशन ओपन करते हैं आपके यहां पर आपकी आईडी डाल कर लॉग इन करने को कहा जाता है. आप यहां पर आपका मोबाइल नंबर से भी डायरेक्ट रजिस्टर कर लॉगिन कर सकते हैं.

इसके बाद आपको यहां पर इस एप्लीकेशन पर उपलब्ध कई सारे Privacy से जुड़े Terms & Conditions को मानकर आगे बढ़ना होगा इसके बाद आपको आपकी बर्तन डीटेल्स होती है जैसे कि:

  • Name
  • Gender
  • DOB
  • Show Results For
  • Interest & Hobbies
  • Add Image
  • Location

यह सभी इंफॉर्मेशन डालते ही यह एप्लीकेशन आपके आसपास में जितने भी लोग उपलब्ध है जो इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर रहे हैं उन सभी की आपको प्रोफाइल देखने को मिल जाती है साथ ही आप को उनके बारे में एक शॉर्ट डिस्क्रिप्शन भी देखने को मिल जाता है.

आप इन प्रोफाइल पर क्लिक करके उनके बारे में विस्तार में भी जान सकते हैं. यह जानकारी कम से कम इतना होती है जो कि पहली मुलाकात के लिए काफी है.

Tinder App Me Kya Hota Hai

एप्लीकेशन में आपको ढेरों सेक्शन देखने को मिल जाता है:

  • Rewind
  • Nope
  • Super Star
  • Like
  • Out Of Boosts
  • Vibes
  • Likes
  • Message
  • Profile 

Rewind: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आप पुरानी Visited ID’s को वापस जाकर देख सकते हैं एवं उन्हें दोबारा से विजिट कर सकते हैं.

Nope: अगर आपको कोई प्रोफाइल पसंद नहीं आई तो आप इस बटन का इस्तेमाल कर उसे रिजेक्ट कर सकते हैं.

Super Star: अगर आपको कोई आईडी काफी ज्यादा पसंद आती है एवं आप हमसे बात करना ही चाहते हैं तो आप उन्हें सुपरस्टार लाइक भेज सकते हैं जिससे उन्हें एक नोटिफिकेशन जाता है, कि इस व्यक्ति ने आपसे बात करने की रिक्वेस्ट जारी है अगर आपको इनकी प्रोफाइल पसंद आती है तो आप रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करते हैं अन्यथा अब उसे इग्नोर कर डिलीट भी कर सकते हैं.

Like: अगर आपको किसी की आईडी आमतौर पर अगर पसंद आती है तो आप उसे Right Swipe कर Like भेज सकते हैं. अगर उन्हें भी आपकी आईडी अच्छी लगती है तो वह आपको लाइक बैक भेजते हैं और आपकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट हो जाती है अन्यथा यह रिक्वेस्ट की तरह पड़ी रहती है या उस यूजर द्वारा डिलीट कर दी जाती है.

Out Of Boosts: अगर आप आपकी आईडी को बूस्ट करके Queue से हटकर एक अलग देखना चाहते हैं तो आप इस ऑप्शन का इस्तेमाल कर एवं इस ऐप पर उपलब्धि प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेकर आपकी आईडी पॉपुलर बना सकते हैं एवं ज्यादा से ज्यादा रिच पा सकते हैं.

Vibes: आपको यहां पर आपकी Vibes से मैच करने वाले लोगों का suggestion देखने को मिल जाता है. आप यहाँ पर इन लोगों से जुड़कर बातें कर सकते हैं,

अगर आप किसी fast forward रिश्ते के लिए ready नही हैं तो आप एक दोस्ती से पहले शुरुआत कर सकते हैं.

Likes: अगर इस प्लेटफार्म पर आपको किसी की आईडी पसंद आती है एवं आपस में बातें करना चाहते हैं तो आप उन्हें लाइक भेज कर रिक्वेस्ट भेज सकते हैं अगर उन्हें भी आपकी आईडी पसंद आती है तो वह उसे एक्सेप्ट कर के आप से बातें कर सकते हैं.

Message: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आप यहां पर लोगों से बातें कर सकते हैं एवं उनसे आपके बारे में पर्सनल बातें शेयर कर सकते हैं. अगर वह आपको ज्यादा पसंद आता है एवं वह आपके आसपास में रहते हैं तब उनसे जाकर रियल में मिल भी सकते हैं.

आप यहां पर किसी से भी जबरदस्ती फोर्स करा कर कोई भी काम नहीं करा सकते ना ही आप यहां पर किसी को ब्लैकमेल कर सकते हैं किसी टॉपिक को लेकर अगर यह इच्छा उनकी है आपसे बात ना करने की तो वह स्वतंत्र रूप से आपको ब्लॉक ए डिलीट कर  सकते हैं.

Profile: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आप आपकी प्रोफाइल अपडेट कर सकते हैं. किस प्लेटफार्म पर उपलब्ध सभी तरह के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की जानकारी ले सकते हैं एवं आप खरीदना चाहे यहां से डायरेक्ट खरीद भी सकते हैं.

साथ ही साथ आपको यहां पर इस ऐप में उपलब्ध सेटिंग्स ऑप्शन में देखने को मिल जाता है जिसमें आप आपकी प्राइवेसी आपकी इच्छा अनुसार बड़ा एवं घटा सकते हैं और ज्यादा लोगों तक पहुंचकर आपके बारे में बता सकते हैं.

Tinder App Se Kya Hota Hai

Tinder App एक तरह का ऑनलाइन डेटिंग प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल कर अपने लिए एक साथी ढूंढ सकते हैं. इस एप्लीकेशन में हम अलग-अलग लोगों की Interest के हिसाब से एक दूसरे का मैच मिलाते हैं अगर वह दोनों इंटरेस्ट एक जैसे होते हैं तो वह दोनों एक दूसरे से बात करने के लिए राजी हो जाते हैं.

यह एक बहुत ही बेहतरीन प्लेटफार्म है एक अच्छा जीवन साथी ढूंढने के लिए जहां पर आप बड़ी आसानी से Right Swipe करके किसी को भी लाइक रिक्वेस्ट भेज सकते हैं एवं Left Swipe करके किसी को भी Pass on कर सकते हैं.

अगर अपनी किसी को लाइक किया और उन्होंने भी आपको वापस लाइक किया है तो यह मैसेज उड़ जाता है. यहां पर आपको ज्यादातर आपके जैसे मिलते जुलते इंटरेस्ट लोग देखने को मिलते हैं.

आपको हर किसी की रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने की जरूरत नहीं है अगर आपको पसंद नहीं तो आप बड़ी आसानी से वह रिक्वेस्ट Reject सकते हैं और इसके लिए कोई बंदिश नहीं है आप आपकी इच्छा अनुसार किसी को भी रिक्वेस्ट भेज सकते हैं हम किसी से भी बात कर सकते हैं.

Tinder App – FAQs

Tinder App Kisne Bnaya

Tinder App Renate Nyborg ने 12 September 2012 को पहली बार या प्लेटफार्म लांच किया था.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Tinder App Kya Hai और Tinder App Me Kya Hota Hai | Tinder App Download, पसंद आई होगी.

अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
Google Analytics Se Internal Traffic Kaise Remove Kare - Google Analytics Tutorial in Hindi

Internal Traffic Remove कैसे करे Google Analytics Tutorial in Hindi

Google
KineMaster Kya Hai और KineMaster Mei Song Kaise Dale

KineMaster क्या है – KineMaster में Song कैसे डाले | KineMaster Mod Apk 

Apps
MS Word Question Answer in Hindi - MS Word Objective Question in Hindi

MS Word Question Answer in Hindi – माइक्रोसॉफ्ट वर्ड प्रिश्न – उत्तर हिंदी में

Education
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *