Bharat Option App क्या है- Real or Fake,से पैसे कैसे कामये,Download Apk

Bharat Option App Kya Hai और Bharat Option Account Delete Kaise Kare

आज हम जानेंगे की Bharat Option App Kya Hai और Bharat Option Account Delete Kaise Kare | Bharat Option App Download Apk इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Bharat Option App Kya Hai

भारत ऑप्शन ऐप क्या है

Bharat Option App एक तरह का ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल कर हम घर बैठे सिर्फ कुछ Clicks में बड़ी आसानी से किसी भी बड़े से बड़े कंपनी में निवेश कर उसका स्टॉक खरीद सकते हैं और लॉन्ग टर्म में अगर उसका बड़ा मुनाफा होता है तो उसे बेच कर अपने पैसे बैंक में रखने के मुकाबले 5 से 6 गुना तेजी से बढ़ा सकते हैं.

यह एक भारतीय एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल कर आप किसी भी भारतीय बड़ी कंपनी में निवेश कर सकते हैं यहां पर आप उनके पुराने Stock Graph पर Research कर सकते हैं.

इस एप्लीकेशन की सबसे खास बात यह है अगर आप पहली बार ट्रेडिंग में निवेश करना चाह रहे हैं तो आपको यह एप्लीकेशन बड़े ही विस्तार में हर छोटे-छोटे स्टेप बड़ी बारीकी से आपको सिखाता है.

ताकि आप इसमें एग्जाम एक्सपर्ट हो जाए और पूरे कॉन्फिडेंस के साथ कभी भी किसी भी जगह बड़ी आसानी से स्टॉक आपके मैनेज कर पाए.

इस एप्लीकेशन में आपको भारत के कई सारे नामी भाषाओं में 24/7 सपोर्ट की भी सुविधा देखने को मिल जाती है तो आप इनके कस्टमर के अधिकारी से आप की लोकल भाषा में कभी भी बात कर सकते हैं और आपके समस्या का हल जान सकते हैं.

आप यहां पर अगर बोलने में हिचकिचाते तो आप यहां पर उपलब्ध Chat सेक्शन का इस्तेमाल कर भी बड़ी आसानी से आपके समस्या का हल जान सकते हैं आपको यहां पर इंस्टेंट Help सपोर्ट की सुविधा भी इस्तेमाल करने को मिल जाती है.

Bharat Option Trading App Download

भारत ऑप्शन ट्रेडिंग ऐप डाउनलोड

आप Bharat Option App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Bharat Option App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Bharat Option.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Bharat Option – Trading App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Bharat Option App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.
Bharat Option Account Kaise Banaye

भारत ऑप्शन अकाउंट कैसे बनाएं

इस एप्लीकेशन इस्तेमाल करने के लिए आपकी उम्र 18 साल या उससे ऊपर की होनी चाहिए तभी आप यहां पर आपकी आईडी बना पाएंगे एवं इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के काबिल माने जाते हैं.

यहां पर निवेश करने से पहले आपके पास एक Job या आपका एक घर का बैठा बैठा या बिजनेस होना आवश्यक है अन्यथा यहां पर लगाएगा पैसा डूब गया तो आपको बहुत बड़ा नुकसान चलने को मिल सकता है.

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने से पहले आपको कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट पहले से साथ रखने होते हैं जिससे अब बड़ी आसानी से यहां पर अकाउंट बनाकर लॉगिन कर पाए:

  • Active Bank Account
  • Active Mobile Number
  • Pan Card
  • Aadhaar Card
  • Active Email ID
  • इस एप्लीकेशन में जिस भी व्यक्ति कि सरकारी डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल कर यहां पर Register किया जा रहा है उसकी उम्र 18 साल से ऊपर की होनी चाहिए.
  • अगर आप किसी भी फर्जी सरकारी दस्तावेज जहां पर अपलोड करते हैं और वह पकड़े जाते हैं तो आपको यहां पर एक बहुत ही दंडनीय अपराध का आरोपी माना जाता है.
  • बता दें कि किसी भी कंपनी में निवेश करने से पहले उसके बारे में अच्छी जानकारी इकट्ठा कर ले उसके बाद ही निवेश करें.

इस एप्लीकेशन को ओपन करते हैं आपको यहां पर कुछ परमिशन देनी होती है इसके बाद आप यह एप्लीकेशन बड़े आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस एप्लीकेशन को ओपन करते से ही आपका एक डेमो अकाउंट बना दिया जाता है बिना किसी आइडिया रजिस्ट्रेशन के, जिसमें आप बड़ी आसानी से सीख सकते हैं कि कब पैसे निवेश करने एवं कब पैसे निकालने हैं.

कौन सी कंपनी में कितना इन्वेस्ट करना है कौन सी कंपनी अभी के लिए निवेश करना नुकसानदायक हो सकता है जैसे ही जानकारी एवं रिसर्च वर्क सीख सकते हैं.

Bharat Option App Kaise Use Karen

भारत ऑप्शन ऐप का उपयोग कैसे करें

Bharat Option App का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है यह अब आपको बड़ी बारीकी से हर छोटे-छोटे तरीके और नुस्खे बताता है जिससे आप ज्यादा से ज्यादा आपकी. बचत कर सकते हैं और एक अच्छी कंपनी में इन्वेस्ट कर एक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

यह एप्लीकेशन आपके स्मार्टफोन में तभी इंस्टॉल होगा जो आपके एंड्राइड स्मार्टफोन का एंड्राइड वर्जन 4.4 से ऊपर का होगा.

अगर आपको यह प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करना नहीं आता तो आप यहां पर उपलब्ध वीडियो या Tutorial की मदद से इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना सीख सकते हैं.

आपको यहां पर ढेर ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं साथ ही आपको डेमो अकाउंट में कुछ क्रेडिट अमाउंट भी दिए जाते हैं जिनकी वजह से आप यहां पर निवेश कर सकते हैं.

यहां पर आपको ढेर ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं जिनका इस्तेमाल कर आप यहां पर एक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं एवं इस एप्लीकेशन को चलाना सीख सकते हैं:

  • About
  • Help
  • Trade
  • Deals
  • Me

About: यहां पर आप इस एप्लीकेशन के बारे में पता कर सकते हैं कि वह एप्लीकेशन किसने बनाया है एवं इसका संचालन कौन करता है.

साथ ही इस में क्या-क्या सुविधाएं उपलब्ध है और इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर कितनी आसानी से आप आपके पैसे को 10 गुना तेजी से बढ़ा सकते हैं.

Help: अगर आपको इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने में किसी तरह की कोई समस्या आ रही है तो आप इस सेक्शन का इस्तेमाल कर सपोर्ट टीम से बात कर सकते हैं.

आप यहां पर उनसे कॉल पर जुड़ कर बात कर सकते हैं या फिर उनसे चैट करके भी आपकी समस्या का हल जान सकते हैं.

यहां पर आपको वीडियो एवं Tutorial की सुविधा भी देखने को मिलती है जिससे आप इस एप्लीकेशन को चलता हुआ देखकर सीख सकते हैं कि कहां पर अब क्या समस्या आ रही है और कैसे उससे सुलझना है.

Trade: यह सेक्शन इस एप्लीकेशन का मेन होम स्क्रीन है. अपने यहां पर ढेरों चल रहे लाइव Graph देखने को मिलते हैं एवं उस स्टॉक में कितना चढ़ाव एवं गिराओ आ रहा है उसकी जानकारी आपको यहां पर देखने को मिल जाती है.

आप यहां पर कम से कम ₹10 की धनराशि से इन्वेस्ट करना शुरू कर सकते हैं.

Deals: आपको यहां पर ढेर सारे Offers एवं प्रॉफिट अमाउंट देखने को मिल जाता है जिन्हें आप खरीद कर एक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

Me: यहां पर आपको आपका अकाउंट बनाना होता है और आपके जरूरी सरकारी डॉक्यूमेंट वेरीफाई कराने होता है उसके बाद ही आप इस एप्लीकेशन का रियल इस्तेमाल कर पाते हैं.

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन बाद ही आप यहां पर आपके असली पैसे निवेश कर पाते हैं एवं उनके मुनाफा कमा पाते हैं आपके यहां पर इस एप्लीकेशन में उपलब्ध सेटिंग भी नहीं देखने को मिल जाता है जिससे आप नोटिफिकेशन एवं इस एप्लीकेशन के थीम को बदल सकते हैं.

Bharat Option Account Delete Kaise Kare

भारत ऑप्शन अकाउंट कैसे डिलीट करें

Bharat Option Trading App पर एसा कोई ख़ास तरीका नही है जिसकी मदद से आप आपका account बड़ी आसानी से डिलीट कर पाएं.

इसके बावजूद भी अगर आप आपका अकाउंट यहाँ से डिलीट करना चाहते हैं तो आपको यहाँ पर दिए हुए Customer सपोर्ट अधिकारी से बात करना होगा एंड उसके बताये हुए निर्देशों के बाद आप आपका अकाउंट यहाँ से डिलीट कर सकते हैं.

Bharat Option App Se Paise Kaise Kamaye

Bharat Option ऐप से पैसे कैसे कमाए

  • सबसे पहले Bharat Option App को Open करते ही आपके सामने Trading वाला होम स्क्रीन ओपन होता है.
  • यहाँ आपको बहुत सारी देख की Currencies देखने को मिल जाती है.
  • आप इन सभी में से किसी भी करेंसी को Select करे, जिसमे आप ट्रेड करना चाहते है.
  • इसके बाद आपको इस प्लेटफार्म पर अनुमान लगाना होता है की ग्राफ ऊपर जायेगा नीचे.
  • अगर आपके द्वारा लगाया गया अनुमान दिए हुए गए ग्राफ के अनुसार सही होता है तो आपको इसके पैसे मिलते हैं. अन्यथा आपके द्वारा लगाये हुए पैसे डूब जाते हैं.
  • अब अगर आपका अनुमान सही होता है तो आपको यहाँ पर आपके द्वारा लगाए हुए पैसों का दोगुना पको मिलता है.
Bharat Option Trading App – FAQs

Bharat Option App Real or Fake in Hindi

भारत ऑप्शन ऐप असली या नकली हिंदी में
Bharat Option App एक रियल Application है जिसकी मदद से हम बहुत ही कम निवेश कर पहले ट्रेडिंग करना सीखते हैं इसके बाद हम यहाँ पर पैसे निवेश कर और पैसे कमा भी सकते हैं.

Bharat Option Trading App Customer Care Number

भारत ऑप्शन ट्रेडिंग ऐप कस्टमर केयर नंबर
Bharat Option Trading App का कोई Customer Care Number अभी उपलब्ध नही है पर आपक इनके Official Mail आपकी परेशानियों का हल जान सकते हैं अथवा आप इस App में उपलब्ध Chat बॉक्स की मदद से भी बात कर सकते हैं.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Bharat Option App Kya Hai और Bharat Option Account Delete Kaise Kare| Bharat Option App Download Apk, पसंद आई होगी.

अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
First Time Commenters Thank You Page -WordPress Tutorial in Hindi

First Time Commenters Thank You Page -WordPress Tutorial in Hindi

WordPress
WordPress Website Secure Kaise Kare - WordPress Tutorial in Hindi

WordPress Website Secure कैसे करे Limit Login Attempts Tutorial in Hindi

WordPress
Photos Ko Hide Kaise Kare -Gallary Me Photo Hide Kaise Kare

Photos Hide कैसे करे – Gallary में Photo Hide कैसे करे,कैसे देखे

KaiseAppsHow to GuideKya Hai
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *