Upstox App क्या है – Upstox App की जानकारी | Upstox App Download Apk

Upstox App Kya Hai और Upstox App Ki Jankari

आज हम जानेंगे की Upstox App Kya Hai और Upstox App Ki Jankari | Upstox App Download Apk इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Upstox App Kya Hai

Upstox App एक तरह का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल कर आप बड़ी आसानी से आपके पैसे म्युचुअल फंड्स में इन्वेस्ट कर सकते हैं.

यह भारत का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल कर 50,00,000 से भी ज्यादा यूजर हर रोज बड़ी आसानी से उनके इक्विटी पर नजर रख पाते हैं एवं सही समय आने पर उसे बड़ी आसानी से बेच पाते हैं.

इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर आप किसी भी भारतीय Stock में बड़ी आसानी से पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं. आप यहां पर स्टॉक के साथ साथ Gold, IPOs एवं Future Options तथा Long term इन्वेस्टमेंट कर आपके पैसे को बड़ी आसानी से बढ़ा सकते हैं.

यह एक बहुत ही बेहतरीन एप्लीकेशन है जिसमें आपको बहुत ही आसान एवं कम स्टेप्स में Stock मार्केट में ट्रेड करने का मौका मिल जाता है. आप यहां पर किसी भी स्टॉक में इन्वेस्टमेंट करने के लिए 0 Brokerage Charge पर निवेश कर सकते हैं और बड़ी आसानी से आपके पैसा को बढ़ते या घटते देख सकते हैं.

Upstox App Kaise Download Kare

आप Upstox App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Upstox App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Upstox.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Upstox- Demat, Stock, MF & IPO App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Upstox App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.
Upstox App Kaise Use Kare

Upstox App का इस्तेमाल करना बहुत आसान है अगर आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपके स्मार्टफोन का एंड्राइड वर्जन 5.0 या उससे ऊपर का होना चाहिए तभी आप इस एप्लीकेशन का पूरा लुफ्त उठा पाएंगे.

इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने से पहले कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट जिनका आपके पास होना अनिवार्य साथी कुछ नियम जीने आपका जानना अनिवार्य है:

  • Pan Card
  • Aadhaar Card
  • Email ID
  • Active Bank Account
  • Active Mobile Number
  • इस एप्लीकेशन में Registered Person की उम्र 18 साल से ऊपर की होनी चाहिए.
  • किसी भी कंपनी में निवेश करने से पहले उसके बारे में अच्छी जानकारी इकट्ठा कर ले उसके बाद ही निवेश करें.
  • यहां पर इन्वेस्ट करने के बाद ऐसा जरूरी नहीं कि आपके पैसे हर बार बढ़ेंगे ही अगर आपके पैसे यहां पर डूबते हैं तो आपको उसके लिए भी पहले से तैयार रहना होगा.
  • यहां पर निवेश करने के लिए अगर आपके पास पैसे नहीं है तो किसी से लोन लेने की गलती बिल्कुल ना करें क्योंकि अगर आपके पैसे डूब गए तो आप काफी बड़े कर्जे में पड़ सकते हैं जिससे निकलना बहुत ही नामुमकिन है.

इन सभी के अतिरिक्त आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा भी होना अनिवार्य है उसके बिना आप यह एप्लीकेशन ना चला पाएंगे ना इससे किसी भी तरह का अपडेट ले पाएंगे.

Upstox App Ki Jankari

Upstox App ओपन करते ही आपको यहां पर आपका मोबाइल नंबर डालना होता है एवं उसका OTP वेरिफिकेशन कराना होता है. इसके बाद ही आप इसमें में आगे बढ़ सकते हैं.

इसके बाद आपको यहां पर आपकी पर्सनल डिटेल्स एवं डॉक्यूमेंट अपलोड करने होते हैं जैसे कि आपका नाम, पैन कार्ड नंबर, ईमेल आईडी, डेट ऑफ बर्थ, जेंडर इत्यादि साथ ही आपको आपका आधार कार्ड की पिक्चर अपलोड करनी होती है.

उसके बाद आपको एक नोटिफिकेशन देखने को मिल जाता है कि आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए भेज दिया गया है.

यह वेरिफिकेशन टाइम 3 से 4 घंटे होते हैं. अगर आपके द्वारा सबमिट की गई डीटेल्स सभी सही है तो ही आपका अकाउंट यहां पर खोला जाता है, अन्यथा आपका एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया जाता है.

इन सभी प्रोसेस से गुजरने के बाद आपका अकाउंट यहां पर बन जाता है एवं आपके मोबाइल पर एक मैसेज आ जाता है कि आपकी यूजर आईडी एवं पासवर्ड यह है और आप इसमें से लॉगिन कर सकते हैं.

इस एप्लीकेशन का इंटरफेस बहुत आसान है इसके बाद आप यहां पर बड़ी आसानी से कई सारे स्टॉक्स देख सकते हैं उनके ग्राफ रिसर्च कर सकते हैं एवं पूरी संतुष्टि के साथ उन्हें स्टॉक से खरीद एवं बेच सकते हैं.

Upstox App – FAQs

Upstox App Is Safe or Not

हाँ, Upstox app एक सेफ application है जहाँ पर आप भरोसा कर के आपके पैसे निवेश कर सकते हैं. यह application SEBI, BSE, NSE, MCS तथा CDSL जैसी कंपनियों द्वारा रेगुलेट किया जाता है.

Upstox App Kya Hai in Hindi

Upstox एक Online ट्रेडिंग एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल कर हम Online Stock/ Mutual Funds/ Digital Gold/ IPOs में Investment कर सकते हैं.
यह भारत के कई बड़ी एवं मुख्य कम्पनियों द्वारा संचालित है, यह Application पिछले 12 सालों से अपने कई सारे निवेशकों को एक बेहतरीन सुविधा देती आ रही है. अब तक कई देशों में इस Application को लेकर काफी Trust बन चूका है।

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Upstox App Kya Hai और Upstox App Ki Jankari | Upstox App Download Apk, पसंद आई होगी.

अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
SBI ATM Se Mobile Number Kaise Change Kare - ATM Se Mobile Number Kaise Change Kare

SBI ATM से Mobile Number कैसे Change करे

BankingKaise
Car Se Paise Kaise Kamaye

कार से पैसे कैसे कमाए – 7 तरीके जिनसे आप पैसे कमा सकते है

Make Money
Aadhar Card Me Signature Verify Kaise Kare - PDF File Me Digital Signature Kaise Kare

Aadhar Card में Signature Verify कैसे करे- PDF File में Digital Signature करना

How to GuideKaiseKya Hai
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.