Flipkart Seller क्या है – Flipkart पर Selling कैसे करे | Flipkart Seller Download

Flipkart Seller Kya Hai और Flipkart Par Selling Kaise Kare

आज हम जानेंगे की Flipkart Seller Kya Hai और Flipkart Par Selling Kaise Kare | Flipkart Seller Download इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Flipkart Seller Kya Hai

Flipkart Seller एक तरह का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल करके हम बड़ी आसानी से अपने सामान फ्लिपकार्ट ऐप पर बेच सकते हैं. इस एप्लीकेशन की सबसे खास बात यह है कि यहां पर आपको फ्लिपकार्ट को किसी भी तरह का कोई भी कमीशन नहीं देना पड़ता है आपका सामान बेचने के लिए.

अगर आपके पास कोई छोटी दुकान है या फिर आपने एक नया होलसेल बिजनेस शुरू किया तथा आप आपका बिजनेस एक बड़े लेवल पर बढ़ाना चाहते हैं बिना ज्यादा इन्वेस्टमेंट किए, तो आपके लिए यह एक बेस्ट प्लेटफॉर्म है जहां पर आप आपका बिजनेस बड़ी आसानी से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर सकते हैं और दूसरे दिन से आपके सामान बिजनेस शुरू हो जाते हैं.

इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर आपको किसी बात की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं भले ही आप ऑनलाइन मार्केट में नए Seller हो या आपको पहले से कोई ऑनलाइन बिजनेस का एक्सपीरियंस हो.

इस एप्लीकेशन में आपको ढेरों फायदे एवं सबसे आसान से आसान तरीकों में आपके बिजनेस को एक बड़े लेवल पर बढ़ाने का मौका मिल जाता है.

इस एप्लीकेशन की मदद से आप पूरे भारतवर्ष में कहीं पर भी आपका सामान भेज सकते हैं एवं आपका बिजनेस 24×7 के लिए चालू रहता है.

यहां पर आर्डर लेने से लेकर उसकी डिलीवरी तक की जिम्मेदारी फ्लिपकार्ट द्वारा ली जाती है आपको बस आपका सामान सुरक्षित तरीके से फ्लिपकार्ट लॉजिस्टिक डिपार्टमेंट तक पहुंचाना होता है इसके बाद वह सामान कस्टमर तक बड़ी आसानी से पहुंच जाता है.

Flipkart Seller Hub Apk Download

आप Flipkart Seller App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Flipkart Seller App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Flipkart Seller.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Flipkart Seller Hub App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Flipkart Seller App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.
Flipkart Seller App Kaise Use Kare

जैसा कि हम जानते हैं फ्लिपकार्ट भारत में इस्तेमाल होने वाला सबसे बड़ा प्लेटफार्म में जिस पर बड़ी आसानी से हम कोई भी सामान खरीद सकते हैं वह भी अपने बजट प्राइस में.

यहां पर उपलब्ध सेलर को भी बहुत आसानी मिलती है जिसकी मदद से वह अपने सामान यहां पर ज्यादा से ज्यादा बेचना चाहते हैं और अपने बिजनेस एक बड़े लेवल पर बढ़ाना चाहते हैं.

इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने के लिए आपके स्मार्टफोन एंड्राइड वर्जन 5.0 या उससे ऊपर का होना चाहिए.

इस एप्लीकेशन में रजिस्टर करने के लिए आपके पास कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है जैसे कि:

  • एक एक्टिव mobile number एवं email ID इस प्लेटफार्म पर साइन अप करने के लिए
  • आपके दुकान का एड्रेस जहां से सामान भेजा जाएगा वह भी पिन कोड के साथ.
  • आपकी दुकान का GSTIN Number
  • आपके Bank details जहां पर आपके बेचे हुए सभी सामान के ऑनलाइन पेमेंट आपको मिलेगी.
  • सभी सामान की लिस्ट जो जो आपके दुकान में जितने अमाउंट में उपलब्ध है.

इस एप्लीकेशन में आपका बिजनेस शुरू करना बहुत आसान है या ऐप ओपन होते ही आपको यहां पर आपका मोबाइल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन करना होता है.

OTP वेरीफाई होते ही आपका अकाउंट यहां पर बना दिया जाता है एवं आप यहां पर आपके ना माइल नंबर से लॉगइन कर सकते हैं.

इसके बाद आपको यहां पर आपके पर्सनल डिटेल डालने होते हैं एवं आपके बिजनेस के बारे में कुछ जानकारियां डाली होती हैं जैसे कि उसका नाम, कहां पर उपलब्ध है, कौन-कौन से सामान आपके पास उपलब्ध है, कितनी संख्या में उपलब्ध हैं इत्यादि जैसी जानकारी डालनी होती है.

इसके बाद आपको आपके सभी डॉक्यूमेंट की फोटो अपलोड करनी होती है. यह फोटो आपके बिजनेस को वेरीफाई करती है कि आप एक रियल सेलर है. यह वेरिफिकेशन पूरा होते ही आप यहां पर आपका सामान बेचना शुरू कर सकते हैं.

Flipkart Par Selling Kaise Kare

इस एप्लीकेशन का इंटरफेस बहुत ही आसान है इस एप्लीकेशन के ओपन होते ही आपको आपके बिजनेस के सेल्स एवं कितना टर्नओवर हुआ अब तक की जानकारी आपको देखने को मिल जाती है.

इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके अगर आप कोई भी सामान बेचना चाहते हैं तो आपको यहां पर उस प्रोडक्ट का पिक्चर अपलोड करना होता है साथ ही या मेंशन करना था कि वह पिक्चर किस तरह से कस्टमर को दिखाई जाए.

इसके बाद आपको उस प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देनी होती है एवं उस प्रोडक्ट के रियल प्राइस कितनी है और आप कितने में उसे बेच रहे हैं.

इसके बाद आप इस प्रकार के साथ साथ और क्या चीज है दे रहे हैं और इस प्रोडक्ट को लेने के क्या-क्या फायदे हैं इन सभी की जानकारी विस्तार में आपके यहां पर डालनी होती है.

लास्ट में आपको इस प्रोडक्ट का स्टॉक कितना आपके पास उपलब्ध है की जानकारी देनी होती है और यह प्रोडक्ट फ्लिपकार्ट ऐप इस्तेमाल करने वाले नॉर्मल कस्टमर को देखना शुरू होने के लिए तैयार है.

आप यहां पर जितने ज्यादा से ज्यादा फेस्टिवल यह ऑफर Zone में रजिस्टर करते हैं आप इतने कम वक्त में ज्यादा पैसे कमा सकते हैं. ऑफर Zone का खासतौर से यह फायदा होता है कि वहां पर लोग बस जल्दी से जल्दी अपने बजट में देखता हुआ सामान खरीदना चाहते हैं.

वहां पर बहुत कम ही लोग ऐसे होते हैं जो कि सामान को अच्छे से जांचते एवं रिसर्च करते हैं उसके बाद ही वह प्रोडक्ट खरीदने का इरादा बनाते हैं.

आप यहां पर आपके द्वारा भेजा गया प्रोडक्ट जब तक डिलीवर नहीं हो जाता उन सभी  की जानकारी आप विस्तार में रियल टाइम में ले सकते हैं. अगर किसी प्रोडक्ट में किसी तरह की कोई भी खराबी आती है तो आपको सबसे पहले इसके बारे में सूचित किया जाता है.

इस प्लेटफार्म की मदद से आपके द्वारा बेचे गए प्रोडक्ट्स के कस्टमर रिव्यू भी आप बड़ी आसानी से देख सकते हैं अगर आपको लगता है किसी ने कोई गलत रिव्यू दिया है तो आप उसके रिव्यू की रिपोर्ट भी कर सकते हैं.

आप उस व्यक्ति से भी बात कर सकते हैं अगर उन्हें सचमुच किसी तरह का परेशानी आपके प्रोडक्ट की वजह से झेलने को मिला है तो आप उसे दूर करने की पूरी कोशिश सकते हैं.

Flipkart Seller App – FAQs

Flipkart Seller Support Number

फ्लिपकार्ट प्लेटफार्म का कस्टमर सर्विस नंबर: 044 4561 4700 है. और अगर आप यहां पर मेल करके बात करना चाहते हैं तो आप sell@flipkart.com पर मेल कर सकते हैं.

इसके अलावा आप आपके एक्टिव मोबाइल नंबर से आपकी ईमेल आईडी नीचे दिए गए नंबर पर S.M.S. कर सकते है
SMS ‘SELL <email ID>’ to 56677

Flipkart Seller Account Delete Kaise Kare

Flipkart Seller Account Delete करने के लिए अभी ऐसा कोई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म नहीं बनाया गया. अगर आप आपका सेलर अकाउंट डिलीट करना चाहता है तो आपको फ्लिपकार्ट की कस्टमर सपोर्ट अधिकारी से बात करनी होगी.

Flipkart Pe Seller Kaise Bane

फ्लिपकार्ट ऐप पर आप सामान बेचकर एवं आपका बिजनेस ऑनलाइन रजिस्टर करके आप यहां पर सैलर बन सकते हैं.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Flipkart Seller Kya Hai और Flipkart Par Selling Kaise Kare | Flipkart Seller Downloadपसंद आई होगी.

अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye - Adsense Se Paise Kaise Kamaye

Google Adsense से पैसे कैसे कमाए Display Ads से पैसे कमाने का तरीका

Make Money
virtual reality kya hai

Virtual Reality क्या है – VR Headset, VR Mode, क्या है कैसे उपयोग करे

OthersKya Hai
Wordpress Blog Website Ka Backup Kaise Le - WordPress Tutorial in Hindi

WordPress Blog Website का Backup कैसे ले – WordPress Tutorial in Hindi

WordPress
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *