Imo App क्या है – Imo App कैसे चलाते है | Imo App Download

Imo App Kya Hai और Imo App Kaise Chalate Hai 

आज हम जानेंगे की Imo App Kya Hai और Imo App Kaise Chalate Hai इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Imo App Kya Hai

Imo App एक बहुत ही शानदार ऐप है जिसका इस्तेमाल कर हम फ्री में दुनिया के किसी भी कोने में कहीं से भी कॉलिंग अथवा वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं

यह बहुत लेट एप्लीकेशन है जिससे हम वीडियो कॉलिंग, कॉलिंग, इंस्टेंट मैसेज, ग्रुप मैसेज इत्यादि जैसी सुविधाओं का लुफ्त उठा सकते हैं.

Imo App Se Kya Hota Hai

यह ऐप खासतौर से कम इंटरनेट कनेक्शन में हाई क्वालिटी वीडियो अशोक वॉइस कॉलिंग की सुविधा के लिए बनाया गया है इस ऐप में कम से कम 20 लोग एक बार में जुड़ सकते हैं.

इस ऐप का इस्तेमाल कर हम अपने ऑफिस Colleagues, दोस्तों अथवा घर रिश्तेदारों से एक साथ जोड़कर ऑनलाइन लाइव वीडियो कॉलिंग कर लुफ्त उठा सकते हैं.

इस ऐप में वीडियो कॉलिंग एवं वॉइस कॉलिंग के साथ साथ चैट करें फीचर है जो कि बहुत ही इंटरएक्टिव एवं स्टीकर इमोजीस से पूरी तरह भरा हुआ है कि आप बहुत कम सिगनल Strength में इंस्टेंट मैसेजिंग कल उठा सकते हैं.

Imo App Kaise Download Karen

आप Imo App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Imo App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में  Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Imo.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Imo Video Calls and Chat App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Imo App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.

Imo App Kaise Chalate Hai

Imo App का इस्तेमाल करना बहुत आसान है, यह ऐप हर तरह के स्मार्टफोन डिवाइस के लिए फ्री में उपलब्ध है. इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास एक एक्टिव मोबाइल नंबर होना अनिवार्य है साथ ही आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा होना भी बहुत जरूरी है.

इस ऐप को ओपन करते हैं आपसे कुछ कॉलिंग अथवा कैमरा के परमिशन मांगे जाते हैं जिसे आपको Allow करना होता है, इसके बिना आप इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

इसके बाद आपको आपको मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन कराना होता है जिसमें आपको एक कॉल आता है और उस नंबर के आखिरी 4 डिजिट आपको ऐसा ऐप में डालने होते हैं. इसके बाद यह वह बना जाता है ऐसा ऐप कैंटरे बहुत आसान है इसमें आपको ढेरों सेक्शन देखने मिल जाते हैं:

  • Profile
  • Message
  • Voice Chat
  • Contacts
  • Add

Profile: इस सेक्शन में आपको इस ऐप में उपलब्ध हर तरह के सेटिंग्स एवं अकाउंट Switch जैसे ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं. आप यहां पर उपलब्ध Imo wallet के लिए डायमंड भी खरीद सकते हैं.

आप दूसरे Imo यूज़र से आपका QR स्कैन करा कर भी जुड़ सकते हैं. आप यहां पर उपलब्ध I Bubble Feature का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Message: इस सेक्शन में आप आपके दोस्तों को इंस्टेंट मैसेज भेज सकते हैं, और आपके दोस्तों से बातें कर सकते हैं. आप यहां पर आपकी स्टोरी  लगा सकते हैं एवं आपके दोस्तों को इनवाइट लिंक भी भेज सकते हैं.

Voice Chat: यहां पर उपलब्ध कई सारे वॉइस चैट रूम उपलब्ध जिनसे जुड़कर आप नए दोस्त बना सकते हैं उनसे वॉइस नोट भेज कर बात कर सकते हैं साथ ही उस कन्वर्सेशन का हिस्सा बन सकते हैं.

आप यहां पर एक तरह की वीडियो कई लोगों के साथ शेयर कर उनके साथ देख सकते हैं साथ ही उसका Live लुफ्त घर बैठे उठा सकते हैं.

Contacts: इस सेक्शन में आपको वह सभी कांटेक्ट दिखाई देते हैं जो पहले से Imo पर जुड़े हुए हैं. आप यहां पर उन कॉन्टैक्ट्स वैसे अगर किसी से बात किया है तो उनकी कॉलेज टीवी देख सकते हैं. आप यहां पर एक नया चैनल एवं नया ग्रुप चैट रूम भी बना सकते हैं.

Add: यह एक शॉर्टकट बटन है जिसका इस्तेमाल कर आप यहां पर आपके दोस्तों को जोड़ सकते हैं साथ ही आप आपका QR स्कैन करा कर उनसे आसानी से जुड़ सकते हैं.

Imo App – FAQs

Imo App Kis Desh Ka Hai

Imo App, Pagebites कंपनी द्वारा लांच की गई है और यह कंपनी California की कंपनी है. 

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Imo App Kya Hai और Imo App Kaise Chalate Hai, पसंद आई होगी. अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
Airtel Xstream Kya Hai, Recharge Kaise Kare, Connection Kaise Le

Airtel Xstream क्या है, Recharge कैसे करे, Connection कैसे ले

Hardware
WhatsApp Pe Fake Chat Kaise Banaye - Fake WhatsApp Number Kaise Banaye

WhatsApp से Fake Chat कैसे बनाये- Fake Chat Prank कैसे करे,Fake Account,Number

Social MediaAppsHow to GuideKaise
cpm cpc ctr cpa kya hota hai

CPM, CPC, CTR, CPA क्या होता है पूरी जानकारी

Make Money
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *