Quora क्या है – पैसे कैसे कमाए | कैसे यूज़ करें | Quora App Download

Quora Kya Hai और Quora Par Paise Kaise Kamaye

आज हम जानेंगे की Quora Kya Hai और Quora Par Paise Kaise Kamaye इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Quora Kya Hai

Quora एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल कर कई सारे लोग देश-विदेश उनके हर तरह के सवाल पूछने का इस्तेमाल करते हैं और जिन्हें इन सवालों का जवाब पता होता है वह यहां पर उत्तर भी दे देते हैं.

इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर लोग किसी एक सवाल पर कई सारे राय एवं कई सारे उत्तर पता का सकते हैं. आप यहां पर किसी भी तरीके का कोई भी सवाल छोटा से छोटा हो या बड़े से बड़े परेशानी के हल के बारे में पूछ सकते हैं,

चर्चा कर सकते हैं, अलग-अलग लोगों के विचार जान सकते हैं, आपकी बात उन तक शेयर कर सकते हैं और अपनी Knowledge बढ़ा सकते हैं.

आप यहां पर लोगों के द्वारा शेयर किए गए उनके लाइव एक्सपीरियंस से सीखते हैं, इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि आप सभी के लिए फ्री में उपलब्ध है. आप यहां पर किसी एक टॉपिक या कई सारे टॉपिक को फॉलो करके उसकी जानकारी रोजमर्रा भी ले सकते हैं, एवं खुद को अपडेट रख सकते हैं.

Quora App Kaise Download Kare

आप Quora App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Quora App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Quora.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Quora — Ask Questions, Get Answers App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Quora App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.

Quora App Kaise Use Kare

Quora App का इस्तेमाल करना बहुत आसान है. इस ऐप का एप्लीकेशन वर्जन आपके फोन में तभी सपोर्ट करेगा जो आपके स्मार्टफोन एंड्राइड वर्जन 6.0 या उसके ऊपर का होगा. आप इसे एप्लीकेशन की जगह ऑनलाइन netsurfing करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास एक एक्टिव ईमेल आईडी होने चाहिए साथ ही आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन के सुविधा होना अनिवार्य है.

यह ऐप ओपन करते हैं आपको ही साथ में आपकी ईमेल आईडी से लॉगिन करना होता है. आप यहां पर आपकी जीमेल आईडी से डायरेक्ट लोगिन कर सकते हैं,

या फिर किसी अन्य ईमेल का इस्तेमाल कर साइना भी कर सकते हैं, जिसमें ओटीपी वेरिफिकेशन करा कर फिर आप ही सब का इस्तेमाल कर पाएंगे.

यह ऐप ओपन होते से आपको इस ऐप में ढेरों सेक्शन देखने को मिल जाता है:

  • Search
  • Add
  • Following
  • Answer
  • Spaces
  • Profile

Search: इस बटन का इस्तेमाल कर आप आपकी किसी परेशानी या सवाल के बारे में खो सकते हैं अगर उसी परेशानी के बारे में किसी और ने पहले सर्च किया होगा तो आपको उसका जवाब भी देखने को मिल जाएगा.

अगर किसी ने आज तक नहीं सर्च किया तो आप आपका यह सवाल पूछ कर लोगों से इसके जवाब की उम्मीद रख सकते हैं.

Add: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आप यहां पर कोई भी नया कंटेंट यह सवाल डालकर पूछ सकते हैं. अगर आप किसी तरह का कंटेंट बना रहा है तो आप उसे यहां पर edit कर और attractive भी बना सकते हैं.

Following: इस सेक्शन में आपको वह सभी पोस्ट, सवाल एवं कंटेंट देखने को मिल जाते हैं जिन्हें/जिनके पेजेस को आपने Follow कर रखा है.

यह एक तरह का डिस्कशन प्लेटफार्म है तो आप यहां पर आपकी राय भी दे सकते हैं साथ ही आपके द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दो आप यहां पर देख सकते हैं.

Answer: इस सेक्शन में आपको वह सभी सवाल देखने को मिल जाते हैं जिनका अब तक किसी ने कोई भी जवाब नहीं दिया है अगर आपको इनके उत्तर आते हैं तो आप इनके जवाब दे सकते हैं या फिर आप इसमें और topics दे सकते हैं जिनके ऊपर अगर किसी का सवाल आते हैं तो वह पूछ सकते हैं.

Spaces: आप यहां पर आपका अपना ग्रुप बना सकते हैं अथवा उसे मैनेज कर सकते हैं साथ ही बाकी अन्य ग्रुप से आप जुड़ सकते हैं, उनके बारे में जानकारी ले सकते हैं,

अगर आपको उन ग्रुप्स में ज्यादा रुचि लगती है तो आप इनका सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं जिसके बाद आपको भी आपके विचार लिखने सुविधा दे दी जाएगी

Profile: इस सेक्शन में आपको इस ऐप में आपकी प्रोफाइल मैनेज करने की सुविधा दी जाती है साथ ही कई सारे option देखने को मिल जाते हैं:

  • Message: इस बटन का इस्तेमाल कर, आप किसी को भी इस ऐप पर पर्सनल मैसेज भेज सकते हैं साथ ही उनसे बातें कर सकते हैं.
  • Drafts:अगर आप यहां पर किसी तरह का कंटेंट पोस्ट करने वाले हैं और अभी उसका रिसर्च पूरी तरह से नहीं हुआ है तो, आप उसे यहां ड्राफ्ट में लगाकर भी सेव कर सकते हैं जिससे आप इसे एडिट कर बाद में पब्लिश कर पाएंगे.
  • Bookmarks: अगर आपको यहां पर किसी तरह का कोई आर्टिकल या जवाब पसंद आता है तो आप उसे बुकमार्क में save कर सकते हैं जिससे आपको बाद में उसे खोजने में आसानी हो.
  • Your Content & Stats: अगर आपने इस प्लेटफार्म पर किसी तरह कोई कंटेंट पब्लिश किया है तो आप उस कंटेंट के बारे में जान सकते हैं कि उसकी रिच कितनी बड़ी, लोगों से पसंद कितना कर रहे हैं, उस पर कितना up vote/ down vote जा रहा है इत्यादि.
  • Monetization: इस सुविधा का इस्तेमाल कर आप यहां से पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको आपका एक ग्रुप बनाना होगा साथ ही उसमें ऐसे कंटेंट लिखने होंगे जिनकी वैल्यू हो तभी लोग आपका कंटेंट पढ़ने के लिए आपको पे करेंगे और आपके ग्रुप का सब्सक्रिप्शन लेंगे.
  • Settings: इस बटन की मदद से आप इस ऐप की प्राइवेसी सेटिंग बदल सकते हैं, फोंट बढ़ा सकते हैं साथी थीम भी बदल सकते हैं.
  • Theme: इस बटन का इस्तेमाल कर आप डायरेक्ट इस ऐप का थीम बदल सकते हैं.
  • Language: इस बटन का इस्तेमाल कर आप इस ऐप में दिखाए जाने वाले कंटेंट को आपकी भाषा अनुसार किसी भी लैंग्वेज में बदल कर कंटेंट के बारे में पूरी जानकारी विस्तार भी ले सकते हैं.
  • Logout: इस बटन का इस्तेमाल कर आप इस एप्लीकेशन से आपकी आईडी लॉग आउट कर सकते हैं अगर आपके पास और भी आईडी है जिससे आप इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप उसे बदलकर इस ऐप का पूरा लुफ्त उठा सकते हैं.

Quora Par Paise Kaise Kamaye

Quora App पर पैसे कमाने के लिए आपको इस ऐप के मोनेटाइजेशन वाले सेक्शन में आना होगा. वहां पर आपको आपका ग्रुप बनाना होगा, इसके बाद आपको आपके बैंक अकाउंट से जुड़े पेमेंट डीटेल्स यहां पर डालने होंगे.

कोरा पर अगर आपका ग्रुप काफी पॉपुलर है तो ही लोग आपके ग्रुप को ज्यादा से ज्यादा सब्सक्राइब करेंगे. आपके जितनी ज्यादा सब्सक्राइब होंगे आप उतना ही ज्यादा उनसे कमा सकते हैं.

कोरा पर आप बैकलिंक्स बनाकर, लोगों के कंटेंट प्रमोट करके, आपका खुद का कंटेंट बनाकर, ज्यादा से ज्यादा follower अथवा reach बढ़ाकर एवं ज्यादा से ज्यादा लोगों को आपका ग्रुप सब्सक्राइब करा कर पैसा कमा सकते हैं.

Quora App – FAQs

Quora Official Website

Quora App Official Website Link

Quora Kis Desh Ka Hai

Quora App, California देश के एप्लीकेशन है.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Quora Kya Hai और Quora Par Paise Kaise Kamaye, पसंद आई होगी. अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
Voltmeter Kya Hota Hai - Voltmeter Kaise Kam Karta Hai

Voltmeter क्या होता है – कैसे काम करता है, कैसे इस्तेमाल करे

HardwareTechnology
WordPress Login Time Increase - WordPress Tutorial in Hindi

WordPress में Long Time Login कैसे रहें – WordPress Tutorial in Hindi

WordPress
WordPress Post Split Kaise Kare - WordPress Tutorial in Hindi

WordPress Post Split कैसे करे – WordPress Tutorial in Hindi

WordPress
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.