Vi App क्या है – Vi App से Recharge कैसे करे,Vi App Download ApK

Vi App Kya Hai और Vi App Se Recharge Kaise Kare

आज हम जानेंगे की Vi App Kya Hai और Vi App Se Recharge Kaise Kare इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Vi App Kya Hai

वीआई ऐप क्या है

Vi App एक तरह का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म एप्लीकेशन है जो कि वोडाफोन अथवा आइडिया कंपनी के कोलैबोरेशन के बाद लांच किया गया है. इन दो कंपनियों के कोलैबोरेशन के बाद इन कंपनियों ने एक नया Sim लॉन्च किया जिसका नाम Vi रखा है.

Vi Sim card की Services अथवा इस सिम कार्ड को इस्तेमाल करने के ढेरों अन्य फायदे एवं ऑफर स्कीम की जानकारी विस्तार में देने के लिए यह app बनाया गया है.

इस ऐप में आपको Vi Sim Card से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिल जाती है अथवा आप आपके सिम कार्ड के Current प्लांस एवं उसकी Expiry की पूरी जानकारी विस्तार में देखने को मिल जाती है.

इस ऐप का इस्तेमाल कर अब आपके सिम कार्ड के साथ-साथ कई अन्य रिचार्ज अथवा Bills Pay कर सकते हैं.

Vi App Kaise Download Karen

वीआई ऐप डाउनलोड कैसे करें

आप Vi App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Vi App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में  Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Vi.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Vi App – Recharges & Music टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Vi App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.

Vi App Kaise Use Kare

वीआई ऐप इस्तेमाल कैसे करे

Vi App इस्तेमाल करना बहुत आसान है यह App आपके एंड्रॉयड डिवाइस में तभी सपोर्ट करेगा जब इसका एंड्राइड वर्जन 4.4 या उससे ऊपर का होगा.

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास Vi का एक एक्टिव नंबर होना अनिवार्य है साथी ही आपके फोन में इंटरनेट की सुविधा भी होना आवश्यक है.

Vi App को ओपन करते ही आपको आपका भी Vi नंबर डालना होता है जिसका OTP वेरिफिकेशन होते ही या ऐप ओपन हो जाता है.

Vi App Se Recharge Kaise Kare

वीआई ऐप से रिचार्ज कैसे करे

इस ऐप में आपको ढेरों सेक्शन देखने को मिल जाते हैं:

  • Account
  • Home
  • Music
  • Movies and TV
  • Games
  • Caller tunes
  • Jobs & Education
  • Recharge For Others
  • Help & Support
  • Order New Sim
  • Family Postpaid
  • LIVE TV
  • International Roaming
  • Buy a Smartphone
  • My Coupons
  • Reward Store
  • Pay Bill for Others 

Account: यहां पर आप मल्टीपल अकाउंट ऐड कर सकते हैं अथवा उनके Bills की जानकारी भी ले सकते हैं. इस ऐप में सिर्फ Vi Sim इस्तेमाल करने वाले कस्टमर जुड़ सकते हैं.

Home: यह मेन पेज है इस आपका जहां पर आपको नीचे दिए हुए ढेरों ऑप्शंस देखने को मिल जाते हैं अथवा कई सारे लाइव मैचेज एवं Latest Offers के बैनर भी देखने को मिलते हैं.

Music: इस सेक्शन में आपको लाखों गाने फ्री में सुनने को मिल जाते हैं, यह सुविधा सिर्फ Vi के यूजर्स के लिए उपलब्ध है. इन गानों को सुन सकते हैं डाउनलोड कर सकते हैं अथवा पसंद आने पर कॉलर ट्यून भी add कर सकते हैं.

Movies and TV: यहां पर आपको लाइव टीवी अथवा आपके पसंद की कोई भी मूवी एवं वेब सीरीज देखने को मिल जाती है.

यहां पर दिए हुए कुछ कंटेंट की प्रीमियम आपको पे करने पड़ते हैं और कुछ आपके रिचार्ज प्लान के साथ आपको फ्री में उपलब्ध कराए जाते हैं.

Games: यहां पर आपको ढेरों छोटे-छोटे एनीमेटेड गेम्स खेलने को मिल जाते हैं जिसे बिना डाउनलोड किए लाइव खेला जा सकता है अथवा खाली वक्त को बड़े मजेदार तरीके से बिताया जा सकता है.

यहां पर कुछ प्रीमियम गेम्स भी उपलब्ध है जिनको खेलने के लिए आपको थोड़े अमाउंट Pay करने होते हैं, उसके बाद आप उन गेम्स का पूरा लुफ्त उठा सकते हैं.

Caller tunes: यहां पर आपको ढेरों ट्रेंडिंग गाने देखने को मिल जाते हैं जिन्हें आप आप की कॉलर ट्यून की तरह add कर सकते हैं.

आप अभी कॉलर ट्यून में कुछ इंपोर्टेंट नोट्स भी add कर सकते हैं जीसे सुनकर कॉल करने वाले व्यक्ति को यह पता लग जाए कि आप किस काम मैं अभी व्यस्त है या फिर आपके कॉल ना उठाने का कारण क्या है.

Jobs & Education: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर अब आपके लिए जॉब ढूंढ सकते हैं, सरकारी नौकरी की तैयारी कर सकते हैं एवं फ्री में अंग्रेजी बोलना सीख सकते हैं.

यह सुविधाएं सिर्फ Vi यूजर्स के लिए 15 से 20 दिन का ट्रायल क्लास फ्री में उपलब्ध कराती हैं इसके बाद आपको यह क्लास attend करने के लिए कुछ पैसे पर करने होते हैं जो कि आपकी ट्यूशन फ्री होती है.

ध्यान रखें जॉब लेते वक्त आपको कोई भी किसी भी तरीके का caution मनी नहीं pay करना होता है, अगर आपसे कोई कंपनी इस तरह का अमाउंट मांगती है तो आप उसे तुरंत f.i.r. फाइल कर सकते हैं.

Recharge For Others: इलेक्शन में आप आपके दोस्तों अथवा अन्य रिश्तेदारों के नंबर पर रिचार्ज कर सकते हैं अथवा बेस्ट ऑफर पा सकते हैं.

Help & Support: यहां पर आपको Vi से जुड़ी हर तरह के परेशानियों का हल मिल जाता है अथवा अगर आपकी परेशानियों का हल लिखित में नहीं मिल पाता तो आप कस्टमर केयर अधिकारी से बात करके अपनी परेशानी का समाधान पा सकते हैं.

Order New Sim: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आप आपके दोस्तों के लिए नए सिम कार्ड खरीद सकते हैं अथवा सिम कार्ड सेलर आपके घर तक आता है आपको सिम कार्ड देकर, नए सिम कार्ड की वेरिफिकेशन करा कर जाता है.

Family Postpaid: अगर आपके घर में कई सारे Vi की users उपलब्ध है तो आप सभी प्रीपेड की जगह एक Postpaid प्लान ले सकते हैं जिसमें आप सिंगल प्रीपेड के प्राइस में मल्टीपल पोस्टपेड का लुफ्त उठा सकते हैं, साथ ही और भी आपको ऑफर्स इस्तेमाल करने को मिलते हैं.

LIVE TV: इस सेक्शन में आप इस ऐप की मदद से लाइव टीवी का लुफ्त उठा सकते हैं बिना किसी भी तरीके का एक्स्ट्रा चार्ज pay किए.

International Roaming: अगर आप इंडिया के बाहर जा रहे हैं और बिना सिम कार्ड बदले Vi सर्विसेज कल लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आपको इंटरनेशनल रोमिंग पैक का रिचार्ज करवाना पड़ता है.

इसकी मदद से आप दुनिया के किसी भी कोने से भारत में कॉल अथवा SMS कर सकते हैं.

Buy a Smartphone: यह सुविधा सिर्फ Vi कि उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है जहां पर वह काफी डिस्काउंट रेट में नए एवं प्रीमियम स्मार्टफोन खरीद सकते हैं.

My Coupons: अगर आपके पास किसी तरह का Vi वाउचर या gift card उपलब्ध तो आप वह कोड यहां पर डाल कर उसका पूरा लुफ्त उठा सकते हैं.

Reward Store: इस सेक्शन में आपको ढेरों रिकॉर्ड अथवा वाउचर देखने को मिल जाते हैं जिसका इस्तेमाल कर अब आपके रिचार्ज अथवा बिल पेमेंट में डिस्काउंट पर सकते हैं.

Pay Bill for Others: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आपके दोस्तों अथवा ऑफिस कलीग के बिल पेमेंट कर सकते हैं साथ ही उन्हें मिलने वाले कैशबैक का पूरा लुफ्त उठा सकते हैं.

Vi App – FAQs

Vi App Se Recharge Kaise Kare

वीआई ऐप से रिचार्ज कैसे करे
Vi App से रिचार्ज करने के लिए आपको अकाउंट सेक्शन में रिचार्ज बटन पर क्लिक करना होता है इसके बाद आप आपका मोबाइल नंबर डालकर आप का प्लान चेक कर सकते हैं अथवा आप रिचार्ज कर सकते हैं.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Vi App Kya Hai और Vi App Se Recharge Kaise Kare, पसंद आई होगी.

अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
Decoding Kya Hai - Kise Kehte Hain, Arth, Buniyadi Kaushal

Decoding क्या है – Decoding किसे कहते हैं, अर्थ, बुनियादी कौशल

SoftwareTechnology
Rapido Se Paise Kaise Kamaye

Rapido से पैसे कैसे कमाए- रैपिडो,Bike से पैसे कैसे कमाए,JOB|पूरी जानकारी

Make MoneyHow to GuideKaiseKya Hai
WordPress Website Secure Kaise Kare - WordPress Tutorial in Hindi

WordPress Website Secure कैसे करे Limit Login Attempts Tutorial in Hindi

WordPress
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.