Xender क्या है, जेंडर कैसे डाउनलोड करें, पैसे कैसे कमाए

| | 10 Minutes Read

क्या आप भी कोई ऐसा Fast Data sharing App ढूंड रहे हैं जहाँ आप डाटा भेजने के साथ साथ बिना bore हुए Reels का भी मज़ा ले सकें? अगर हाँ तो आप सही जगह हैं. आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे Xender App क्या है की पूरी जानकारी.

इसके साथ ही हम आपको Xender App से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे की: Xender App Download कैसे करें, Xender App से App कैसे Share करें, Xender App से पैसे कैसे कमाए इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं Article Xender Kya Hai और Xender Istemal Kaise Kare के बारे में पढ़ने से……

Xender Kya Hai

Xender App एक High Speed File शेयरिंग प्लेटफार्म जिसकी मदद से हम एक फ़ोन से दूसरे फ़ोन में बड़ी Files भेज सकते हैं. इस App का इस्तेमाल करके हम छोटे Range में बिना किसी Wired Connection के, कोई भी फाइल एक फ़ोन से दूसरे फोन में भेज सकते हैं.

इस App का Transfer रेट Normal Network Connection से बहुत ही ज्यादा रहता है साथ ही Short Range होने की वजह से ज्यादा Size की File जल्दी Transfer हो जाती हैं. यह App आपके फ़ोन का Bluetooth, Location, Wifi एवं Hotspot उपकरणों का इस्तेमाल करता है.

आम तौर पर हम जब भी किसी प्रकार का डाटा Whatsapp, Instagram, FB जैसे अन्य Platforms का इस्तेमाल कर भेजते हैं तो उसमें हमारा Internet डाटा खर्च होता है. साथ ही इन प्लेटफार्म की एक सिमित Limit होती है जिसके उपर हम इनपर डाटा नही भेज सकते.

इन्ही सब बातों को ध्यान रखते हुए एक एसा App बनाया गया जिसमें एक Device से दूसरे में डाटा भेजने में कोई दिक्कत न आए साथ ही हमारा डाटा खर्च हो. इस App की ख़ास बात यह है की, ये App बहुत ज्यादा अमाउंट में डाटा Transfer बिना Internet डाटा का इस्तेमाल किए कर सकता है.

Xender Kaise Chalate Hai

इस App का इस्तेमाल करना बहुत आसान है. इस App में आपको किसी भी तरह के Login अथवा Sign Up की जरुरत नही पड़ेगी जब तक आप इस App का इस्तेमाल डाटा भेजने तक करेंगे.

इस App को Open करते ही आपसे कई सारे Permission मांगे जाते हैं. जैसे की:

  • Storage
  • Location
  • Bluetooth
  • Wifi – Hotspot

इसके बाद आपको इस App की Main होम स्क्रीन दिखाई देगी, जिसमें 7 Sections हैं:

  • Connect
  • History
  • Apps
  • Camers
  • Gallery
  • Music
  • Misc

Connect: इस सेक्शन में आपको आपके डिवाइस से दूसरे डिवाइस में कनेक्ट कैसे करना है इस इसके Option आपको मिलेंगे जैसे की (Bluetooth, Shake And Connect, Wifi Peer, Replicate, Tap To Transfer)

History: इस सेक्शन में अपने अब तक जितने भी फाइल Transfer Send अथवा रिसीव किए हैं उनका पूरा Information यहाँ उपलब्ध रहता है.

Apps: इस सेक्शन में आपके फ़ोन में जितने भी Installed Apps हैं उन सभी की लिस्ट दिखाई देती है, अगर App आपके किसी Dost को कोई App भेजना कहते हैं तो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Camera: इस सेक्शन में आपके फ़ोन से जितने भी Photos व Videos लिए गये हैं वो फाइल्स आप यहाँ से भेज सकते हैं.

Gallery: इस सेक्तिओन्मेई आपके पुरे फ़ोन में जितनी भी Photos व Videos हैं, सभी यहाँ पे उपलब्ध होते हैं.

Music: इस सेक्तिओन्मेइ आपके फ़ोन में जितने भी Audio फाइल अथवा गाने है सभी यहाँ दिखाए जाते हैं, अथवा आप यहाँ से उन्हें भेज सकते हैं.

Misc: इस सेक्शन में आपको आपके फ़ोन का पूरा स्टोरेज सेक्शन दिखाई देता है, जहाँ से कोई सी भी फाइल किसी भी फोल्डर में क्यूँ न सेव हो आप ढूंड के भेज सकते हैं.

इस App का इस्तेमाल करने के लिए आप दोनों के फोन में ये App Install होना जरुरी है. इस App को Open कर के एक जिस फ़ोन से फाइल भेजनी है, वो फाइल सेलेक्ट करे फिर शेयर पे Click करे.

जिस फ़ोन में फाइल लेनी है उस फ़ोन में कनेक्ट पे Click कर कोई भी फाइल Transfer तरीका चीन लें और फिर Recieve पे Click करें.

रिसीव वाले फ़ोन में Hotspot On हो जायगा अथवा Send वाले फ़ोन का नाम शो होने लगे गा. इसके बाद आप वो फ़ोन सेलेक्ट कर के फाइल आपके फ़ोन में ले सकते हैं.

फाइल Transfer के बिच में आप अगर और कोई और ज्यादा  फाइल भी इसी के साथ भेजना चाहते हैं तो भेज सकते हैं.

Xender Se App Kaise Bheje

Xender से App भेजने के लिए आपको पहले सामने वाले के फ़ोन में भी Xender App Install करना होगा. इसके बाद App को Open कर Connect वाले Section में जाना होगा. आप यहाँ पर आपके फ़ोन से सामने वाले का फ़ोन किसी भी तरीके से Connect कर सकते हैं.

हम जो सबसे Basic तरीका इस्तेमाल करते हैं वह WIFI Peer Connection का तरीका है. आप दोनों को वो Select करना होगा उसके बाद एक को Create Group करना होगा दूसरे को Join. यह प्रक्रिया होते ही आप दोनों के बिच एक Connection बन जाएगा और आप App भेज सकते हैं.

इसके बाद आप Receiver फ़ोन से Sender Phone की DP पर Click करके जो App आपको चाहिए वह ले सकते हैं. साथ ही अगर Sender फ़ोन को कुछ लेना है तो वो भी ले सकता है इस Connection के दौरान.

Xender Se Paise Kaise Kamaye

Xender App में पैसे कमाने के लिए आपको इस App के Profile वाले Section में जाना होगा. इसके बाद आपको वहां आपका अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट बनाने के लिए आप आपके मोबाइल नंबर से लॉग इन कर सकते हैं. आप यहाँ पर उसी नंबर से लॉग इन करें जो आपका Paytm Account से Registered नंबर हो, अन्यथा आपको पैसे निकलने के वक़्त परेशानी आ सकती है.

अब Xender में पैसे कमाने के लिए आपके पास कई सारे Tasks उपलब्ध होंगे. Earn Pocket Money के लॉग इन के बाद आपके स्क्रीन पर 4 सेक्शन दिख रहे होंगे:

  • Ranking
  • Withdraw To Paytm
  • Download And Earn
  • Do Extra Tasks To Earn Money

Ranking: इस सेक्शन में आपको आपकी रैंक दिखाई जायगी, की अपने कितना खेल कर Coins इकठ्ठा करा है अथवा आप किस रैंक पे हैं.

Withdraw To Paytm: इस सेक्शन में आप आपके जीते हुए पैसे आपके Paytm अकाउंट में यहाँ से Transfer कर सकते हैं.

इस वॉलेट के कुछ टर्म्स व कंडीशन भी है, जैसे की आप Minimum 500 रुपये से कम नही निकल सकते हैं, तथा 500 रुपये की धनराशी निकालने के लिए आपके पास 5000 Coins होने चाहिए.

Download And Earn: इस सेक्तिओन्मेइ आपको रोज़ कुछ न कुछ नए Apps दिए होंगे जिन्हें आपको Download करना है, और उन Apps को आपको Download करने के Coins इकठ्ठा करने पड़ेंगे.

फिर इन इकठ्ठा हुए Coins पे आपको पैसे मिलते हैं आपके रैंक के बेसिस पे की आप कितना एक्टिव हैं तथा कितने ज्यादा इस App का इस्तेमाल करते हैं.

Do Extra Tasks To Earn Money: इस सेक्शन में आपको थोड़े और Tasks करने पड़ते है और ज्यादा पैसे कमाने के लिए.

Xender Download Kaise Kare

आप इस App को निचे दिए लिंक पे Click करके डाउनलोड कर सकते हैं.

या इन स्टेप्स को Follow करके Download कर सकते हैं.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोल लें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Xender.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Xender – Share Music Transfer नाम का एक App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जाएगा और कुछ ही देर में Xender App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.
App Name:Xender – Share Music Transfer
App Size:25 MB
Developer:Xender File Sharing Team
Release Date:19-Jul-2013
Xender App Kaha Ka Hai

Xender App एक दिल्ली आधारित कंपनी की ओर से Launch किया गया है। इसके मदद से Users Files जैसे विडियो फाइल्स, इमेज फाइल्स, मूवी, एप्स और अन्य काफी कुछ Share कर सकते हैं.

Xender App Kitni Duri Tak Kaam Karta Hai

यह App 10mtr. के दायरे के अंदर काम करता है.

Xender App Se Ek Baar Mei Kitne Log Connect Ho Sakte Hain

इस App से एक बार में बस एक जान के फ़ोन में डाटा Transfer किया जा सकता है.

आशा करते हैं आपको Xender Kya Hai और Xender Istemal Kaise Kare, पोस्ट पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Varun है. मैं gyanians.com का Writer हूँ. मुझे हिंदी में Technical Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के Apps और Hardwares की जानकारी पहुंचाना चाहता हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाता रहूँगा.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *