Fiverr App क्या है – Gig कैसे बनाए | पैसे कैसे कमाए | Fiverr App Download

Fiverr App Kya Hai और Fiverr Par Gig Kaise Bnaye

आज हम जानेंगे की Fiverr Kya Hai और Fiverr Par Gig Kaise Bnaye इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App को Download कैसे करें.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कोन सा App हमारे लिए सही है कोन सा नही.

Fiverr App Kya Hai

Fiverr App एक तरह का Online Marketing प्लेटफार्म है जहाँ अगर आपके Skills है, तो आप आपके Skills पे Based काम कर के अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

इस App पे आप बड़े बड़े Business अथवा Entrepreneurs के लिए उनके छोटे अथवा Contract Based काम कर, Extra से ज्यादा काम कर पैसे कमा सकते हैं.

यह App आपको आपके Skills के उपर बेचता है साथ ही आपको कई नामी Entrepreneur अथवा बड़ी कंपनी के लिए काम करने का मौका मिलता है.

इस App से आप आपके Skills पे Based Gigs बना कर ज्यादा से ज्यादा Buyers को Attract कर सकते हैं.

इस Platform को इसी मकसद से बनाया गया है, की अगर देश के किसी कोने में अपने कोई Business खोला है साथ ही आप आपके Business में 24X7  काम कर उसे एक बड़े मुकाम तक पहुँचाना चाहते हैं तो आप यह पे उपलब्ध बेस्ट Freelancers की मदद से आपका काम आपके Budget के हिसाब से करा सकते हैं.

इस App पे दुनियाभर से हर तरह के Expert से लेकर नए सिखने वाले Active Freelancers की कोई कमी नही है.

Fiverr App Download Kaise Kare

Fiverr App को यहाँ निचे दिए Button पे Click कर के भी डाउनलोड कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी डाउनलोड कर सकते है.

  • अपने फ़ोन में Playstore App पे जाए.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Fiverr.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Fiverr – Freelance Service नाम का एक App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा, एवं कुछ ही देर में Fiverr App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.
Fiverr App Par Kaam Kaise Kare

इस App का इस्तेमाल करना बहुत आसान है, Fiverr App को Open करते ही आपके पास 2 Option आएंगे:

  • Find A Service
  • Become A Seller

Find A Service: इस सेक्शन में एनरोल कर के आप अगर कोई Business कर रहें हैं या आपको आपका किसी तरह का काम किसी Expert से करवाना है तो आप इस सर्विस का पूरा लुफ्त उठा सकते हैं. इस सेक्शन में आपके काम के कई सारे Freelancers आपकी मदद करने की लिए 24X7 उपलब्ध हैं.

Become A Seller: इस सेक्शन में अगर आपके पास कोई बेहतरीन स्किल है जिसमें आप मास्टर करना चाहते हैं साथ ही उस Skills से कुछ पैसे कमाना चाहते हैं तो आप इस Option का इस्तेमाल करने के लिए बेस्ट हैं.

इस सेक्शन में आपके स्कील पर Based आप आपकी Skill Gigs कोई Profile बना सकते हैं, साथ ही अगर अपने पहले कुछ प्रोजेक्ट्स किये हुए हैं तो उन सभी को यहाँ पे पोस्ट कर काम पा सकते हैं. आपका पोस्ट जितना Attractive होगा आपको उतने ही ज्यादा काम करने को मिलेंगे.

इस App में Rating व रैंकिंग की भी सुविधा है जिस से आप अगर कोई काम अच्छा व On Time कर के देते हैं तो Seller आपको रेट कर सकता है साथ ही अगर अपने कुछ Mis-Behave किया तो आपकी रैंकिंग व Rating कम हो सकती है जिस से आगे चल कर आपको काम धुंडने कई सारी परेशानियां आ सकती हैं.

इस App में कई तरह के Skills के उपर काई सारे काम उपलब्ध हैं.

जैसे की: Social Media Content, Brand Identity, Image Editing, Print Designing, Photography, Gaming, Streaming, Social Media Advertising, Web Advertising, Animation, Translation, Book & E-book Publishing, E-commerce, Content Creators, Real Estate, Architecture, Influencer Marketing, 3D Designing,

Video Production, Video Enhancement, Mobile App Development, Game Development, Software Development, Business Writing, Music Production, Job Search, Finish Your Song, Podcast Production,

Market Research, Business Consulting, Local Advertising, Business Research, Wedding Assets, Industrial And Product Design, Data Management, Self Improvement, Arts And Crafts, Business Intelligence इत्यादि

जैसे ढेरों अन्य काम कर के Part-Time के लिए आप पैसे कमा सकते हैं.

Fiverr Par Gig Kaise Bnaye

Fiverr Par Gig बनाना बहुत ही आसान है. इसके लिए सबसे पहले आपको फेसबुक पर आपका अकाउंट बनाना होगा उसके बाद, आपको आपके प्रोफाइल में जाना होगा आपको वहां पर आपको Active Gigs नाम का एक ऑप्शन दिखेगा जिसमें आप आपका एक नया Gig Add कर सकते हैं.

अगर आप आपका Gig बनाना चाहते हैं तो आपको यहां पर उपलब्ध Create A New Gig बटन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आप आपके Skills के बारे में एक Short Overview देकर यहां पर बता सकते हैं क्या आप क्या कर सकते हैं और किस लिए आप यह Gig बना रहे हैं

इसके बाद आपको उस Skill पर Based उसकी प्राइसिंग सोचनी होगी अथवा यहां मेंशन करनी होगी इसकी बेसिक फैसिलिटी के साथ उसकी प्रीमियम फैसिलिटी तक का प्राइस आपके यहां पर डालना होगा.

उसके बाद आपको थोड़े विस्तार में बताना होगा कि आप क्या-क्या करते हैं आपके Skill से एवं इस Gig में आप क्या क्या फायदे देने वाले हैं.

इसके बाद अगर आप कोई सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले शब्दों की जवाब देना चाहते हैं तो आप वह सवाल और जवाब दो ना यहां पर मेंशन कर सकते हैं जिससे Seller को पहले ही पता चल जाए समस्या के बारे में और वह पहले से ही रेडी रहे. आपको यहां पर कम से कम एक सवाल दाल नहीं होता है.

इसके बाद अगर आपके पास पहले से कोई काम या उसका कोई Example उपलब्ध है तो आप उसे यहां पर अपलोड कर सकते हैं जिससे आपके काम के पहले सेलर पता लगाता है कि आप कितने अच्छे से उसका काम करने वाले हैं.

इसके बाद आपको उस Skill के बेसिस पर आपको एक बेसिक टेस्ट देना होगा जिसे क्वालीफाई करते हैं आपका Gig Publish होने के लिए तैयार है.

आपका Gig पब्लिश होते ही कई सारे सेलर तक आपका अकाउंट ज्यादा पहुंचाया जाएगा और आपके काम के बेसिस पर आपको रेटिंग भी दी जाती है तुझे इतना अच्छा आप काम करेंगे आपको तो ज्यादा ही काम करने को मिलेंगे.

Fiverr App Ke Fayde

  • इस App में काम करने के लिए कोई फिक्स्ड टाइमिंग नही है, आप जब चाहें आपकी मर्जी से काम कर सकते हैं.
  • इस आप में आपको काम लेने के लिए सुबह ऑफिस खुलने का इंतज़ार नही करना पड़ता है.
  • इस App में आपको एक Flexible वक़्त मिलता है, जितने दिनों में आप काम कर सकते हैं.
  • अगर आपके प्रोजेक्ट को किसी ने चोरी किया तो आप Use Report कर उसके खिलाफ एक Strict Action ले सकते हैं.
  • अगर कोई Freelancer दिए हुए Time Limit में काम नही कर पा रहा तो आप उसको उसके काम के उपर Based Rating व Review दे सकते हैं जिस से बाकी अन्य लोग उसे काम देने से पहले उसके बारे में कुछ आईडिया ले पाएंगे .
  • इस App से कई लोगों की मदद हो जाती है, Freelancer की Pocket मनी उनके Skills पे Based इकठ्ठा हो जाती है तथा Business/ Entrepreneurs  का काम भी उनके Budget में हो जाता है.
  • यह प्लेटफार्म पूरी दुनिया के लिए Free में उपलब्ध है तो हर कोई इसका इस्तेमाल कर सकता है.
Fiverr App – FAQs

Kyun Fiverr App Ka Hi Istemaal Kra Jaye ?

क्यूंकि ये दुनिया का सबसे पहले प्लेटफार्म है जो Business Executives अथवा फ्रेलान्सर्स को एके साथ जोड़ रखते आ रहा है. साथ ही Free में हर किसी के लिए उपलब्ध है.

Fiverr Mei Gigs Kaise Banaye?

इस app में Gigs बनाने के लिए आपका seller होना जरुरी है. इसके बाद जो आपकी skills आप उन्ही चीजों को आपके gigs में जोड़ कर आपका seller अकाउंट live कर सकते हैं.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Fiverr App Kya Hai और Fiverr Par Gig Kaise Bnaye, पसंद आई होगी. अगर इस बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा सकतें है.

Questions & Answer:
How To Create Festival Wishing Website - Festival Wishes PHP Script Download

How To Create, Festival Wishing Website – Script Free Download

Make MoneyHow to GuideKaiseKya Hai
Khatabook App Kya Hai Khatabook App Ki Puri Jankari

Khatabook App क्या है – पूरी जानकारी | Khatabook App Download

Apps
LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye

LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye – Top 5 Ideas

Make Money
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *