Apna App क्या है – अपना ऐप में जॉब कैसे पाए,Download ApK

Apna App Kya Hota Hai और Apna App Mein Job Kaise Dhundhe | Apna App Download 

आज हम जानेंगे की Apna App Kya Hota Hai और Apna App Mein Job Kaise Dhundhe | Apna App Download इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Apna App Kya Hota Hai

अपना ऐप क्या होता है

Apna App एक तरह का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल कर हम भारत में किसी भी कोने में अगर हमारे पास Relevant Skills हैं अथवा हम उस Skill के मास्टर है. तो कहीं पर भी एक अच्छी एवं Fixed जॉब बड़ी आसानी से पा सकते हैं.

इस ऐप का इस्तेमाल कर आप पूरे भारत भर में किसी भी तरह के जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं, इसके अलावा अगर आप कॉलेज स्टूडेंट है तो आप यहां पर आपके कॉलेज टाइमिंग एवं एग्जाम अनुसार कई Shifts में जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

यह एप्लीकेशन एक भारतीय ऐप है जिसका इस्तेमाल कर भारत के कई डेवलप राज्यों में बड़ी आसानी से अपने Skillset पर Based जॉब पा सकते हैं.

आप यहां पर Full time, Entry Level, Graduate, Fresher, Digital Marketing, WFH, WFO, Office Admin, Sales Jobs, IT Jobs, Accounting Jobs, Operation Jobs, Retail Jobs इत्यादि जैसे ढेरों अन्य कैटेगरी में कहीं पर भी किसी भी तरह के जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Apna App Download Karna Hai

अपना ऐप डाउनलोड करना है

आप Apna App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Apna App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Apna.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Apna: Job Search, Alerts India App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Apna App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.

Apna App Kaise Use Karen

अपना ऐप इस्तेमाल कैसे करे

Apna App का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है आप ही एप्लीकेशन आपके स्मार्टफोन में तब इंस्टॉल कर पाएंगे जब आपके स्मार्टफोन का एंड्राइड वर्जन 5.0 या उससे ऊपर का होगा.

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आपकी उम्र 18 साल से ऊपर की होनी चाहिए साथ ही आपका एक लेटेस्ट अपडेटेड CV उपलब्ध होना चाहिए ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों फॉर्मेट में.

ऑनलाइन कहीं पर भी इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके सबमिट करने के लिए ऑफलाइन अगर इंटरव्यू के लिए आप से लेफ्ट हो जाते और आपको ऑफिस में बुलाया जाता है तो वहां पर दिखाने के लिए.

इसके अतिरिक्त आप इस एप्लीकेशन में आपका ऑनलाइन विजिटिंग कार्ड भी बना सकता है एवं उसका हार्ड कॉपी आपसे कुछ अमाउंट लेकर वह आपके घर तक बाई पोस्ट भेज दिया जाता है.

इस एप्लीकेशन को ओपन करते हुए आपको यहां पर आपका मोबाइल नंबर डालना होता है एवं उसका ओटीपी वेरिफिकेशन कराना होता है.

इसके बाद आपको इस एप्लीकेशन का Main स्क्रीन देखने को मिल जाता है आपको यहां पर डेरा सेक्शन एवं जो वापस देखने को मिल जाते हैं:

  • Jobs
  • Groups
  • Connect
  • Card
  • Notification
  • Chats

Jobs: यहां पर आपको इस ऐप में उपलब्ध ढेरों वैकेंसी एवं कितने कैंडिडेट की रिक्वायरमेंट है जैसी सभी तरह की जानकारियां विस्तार में लिखने में मिल जाती है. आप यहां पर आपके Skill सेट अनुसार किसी भी जॉब में बड़े आसानी से अप्लाई कर सकते हैं.

आपको यहां पर उस जॉब से जुड़ी सभी जानकारी जैसे कि वह किस पोस्ट की जवाब है, उसमें कितनी इनकम आपको मिलने वाली है, जॉब में काम करने का वक्त, जॉब की लोकेशन अथवा कौन सी बिल्डिंग/एड्रेस पर यह जॉब मिल रही है उसकी पूरी जानकारी विस्तार में देखने को मिल जाती है.

Groups: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आप यहां पर कई सारे ग्रुप से जुड़ सकते हैं जहां पर आपको बल्क में जॉब मिलने की आशंका है एवं आप यहां पर उन लोगों से भी जुड़ सकते हैं जो कि आपकी ही तरह जॉब ढूंढने इस प्लेटफार्म पर आए हैं.

आपको यहां पर ढेरों गिरफ्त देखने को मिल जाता है एवं उन ग्रुप में एक्टिव मेंबर काफी सारे जॉब की पोस्ट हर रोज डालते रहते हैं.

अगर आप गारमेंट सेक्टर में काम करने के लिए तैयारी कर रहा है तो आपको यहां पर कई सारे फ्री के ग्रुप मिल सकते हैं.

जिनसे जुड़कर आप आपकी तैयारी बड़ी आसानी से कर सकते हैं एवं आपके यहां पर कई सारे सोल्ड पेपर और होने वाली परीक्षा के इंपोर्टेंट क्वेश्चन इत्यादि जैसी जानकारी बताई जाती है.

Connect: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आप इस प्लेटफार्म पर उपलब्ध कई सारे HR Executive/ Admin से डायरेक्ट बातें कर सकते हैं एवं उनसे जॉब के लिए सजेशन मांग करते हैं एवं उनके बताए हुए जगह पर जाकर जॉब पा सकते हैं.

आप यहां पर और भी अन्य लोगों से कनेक्ट हो सकते हैं आप यहां पर आपके दोस्तों को जोड़ सकते हैं एवं से भी चैट कर बातें कर सकते हैं और उन्हें अगर किसी जॉब की बेहद जरूरत है तो आपने इस प्लेटफार्म पर बड़ी आसानी से शेयर कर सकते हैं.

Card: इस एप्लीकेशन पर आपको आपके बारे में बताने के लिए कोई ज्यादा जानकारी नहीं देनी पड़ती है आप यहां पर एक छोटा सा शॉर्ट डिस्क्रिप्शन Online Visiting Card बड़ी आसानी से बना सकते हैं.

आपको यहां पर बस आपका नाम आप किस राज्य में रह रहे हैं आपका डेट ऑफ बर्थ आपका एड्रेस आपकी पढ़ाई इत्यादि जैसे बेसिक जानकारी डालनी होती है इसके बाद आपका यह कार्ड बड़ी आसानी से तैयार हो जाता है.

आप जितने अच्छे तरीके से यहां पर काम करते हैं आपको उस बेसिस पर यहां पर हर काम में रेटिंग दिया जाता है.

उस रेटिंग से आपकी प्रोफाइल और ज्यादा अच्छी होती है एवं आप जहां पर भी अप्लाई करते हैं उन्हें पता चलता है कि आप कितने अच्छे कैंडिडेट है एवं कितनी मैंने आपका काम करते हैं

Notification: अगर आपका कहीं पर भी सिलेक्शन हुआ है तो आपको रिकॉर्डिंग इस सेक्शन में इंपॉर्टेंट नोटिफिकेशन देखने को मिल जाता है.

Chats: अगर आपने कहीं पर भी अप्लाई किया है तो वहां के Hr Executive से बात करने के लिए आप इलेक्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इस प्लेटफार्म पर आपके दोस्तों को भी जोड़ सकते हैं एवं उनसे भी इस सेक्शन में बातें कर सकते हैं.

Apna App Mein Job Kaise Dhundhe

अपना ऐप में जॉब कैसे धुंढे

Apna App में Job ढूंडना बहुत ही आसान है. आपको यह App बस ओपन करना होता है इसके बाद इस Application के होम स्क्रीन पर आपको ढेरों Job Vacancy देखने को मिल जाती हैं.

आपके Location अथवा Skills Set Interest के अनुसार आप यहाँ पर किसी भी फील्ड में किसी भी कंपनी में Job ढूंड सकते हैं अथवा Apply कर सकते हैं.

इस प्लेटफार्म पर किसी भी Job में Apply करने के बाद आपको उस Job में Required स्किल पर एक Short टेस्ट देना होता है. अगर आप इस टेस्ट में पास हो जाते है तो आपको HR की तरफ से एक इंटरव्यू के लिए Message आ जाता है.

अगर आप यहाँ पर पास नही हो पाते हैं तो आपको वह टेस्ट फिर से देने का मौका दिया जाता है, और आगे के प्रोसेस के लिए आपको सबसे पहले यह टेस्ट पास करना अनिवार्य है.

इस टेस्ट में बहुत ही Basic सवाल पूछे जाते हैं अगर आपको जरा भी Knowledge है उस फील्ड में तो आप जरुर यहाँ पर कई सारी नौकरियां पा सकते हैं.

Apna App – FAQs

Apna App Per Job Kaise Paye

अपना ऐप पर नौकरी कैसे पाए
Apna App पर Job पाने के लिए अप्जो यहाँ अकाउंट बनाना होगा और जिस फील्ड में आपकी मास्टरी है उस फील्ड में Job के लिए Apply करना होगा. इसके बाद अगर आप बेस्ट कैंडिडेट होते हैं तो आपको वहां पर बड़ी आसानी से Job मिल जाती है.

Apna App Sahi Hai Ya Galat

अपना ऐप सही है या गलत
Apna App एक सही एवं अच्छा भारतीय Job देने वाला Online प्लेटफार्म है. जहाँ आपको अगर किसी भी एक Skill में अछे से जानकारी है तो आपको यहाँ बिलकुल Job मिल जाएगी.

Apna App Mein Kya Kya Hota Hai

अपना ऐप में क्या होता है
Apna app में कई सारे HR job की ढेरों vacancy डालते हैं और अगर आपको उस

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Apna App Kya Hota Hai और Apna App Mein Job Kaise Dhundhe | Apna App Download, पसंद आई होगी.

अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye – 5 तरीके जिनसे एफिलिएट मार्केटिंग करे

Make Money
PayTm/Bhim UPI ID क्या होती है - कैसे बनाए, कैसे Use करे

PayTm/Bhim UPI ID क्या होती है – कैसे बनाए, कैसे Use करे

KaiseAppsBankingHow to GuideKya HaiMake Money
Google Assistant Kya Hai और Assistant App Kaise Chalayen

Google Assistant क्या है – कैसे चलाएँ | Google Assistant App Download

Apps
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.