Soloop App क्या है, Soloop App इस्तेमाल कैसे करें, Download

| | 9 Minutes Read

आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे की Soloop App Kya Hai और Soloop App Istemal Kaise Kare की पूरी जानकारी.

इसके साथ ही हम आपको Soloop App से जुड़ी और भी जानकारी देंगे. जैसे की: Soloop App क्या होता है, इस App को Download कैसे करे, साथ ही App को इस्तेमाल कैसे करे साथ ही App के फायदे क्या क्या हैं.

इस पोस्ट के माध्यम से हम प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा लोगों तक Market में आने वाली रोज़ नई Apps के बारे में जागरूक रखना है. तो चलिए जनता हैं. Soloop App क्या है?

Soloop App Kya Hai

Soloop एक Video Editing Application है जिसकी मदद से हम अपने Normal Camera से Record किए Picture/ Videos को Edit करके एक बहुत ही अच्छा Touch एवं Brightness दे सकते हैं. यह App Realme Ui में Pre-Installed रहता है.

इसका इस्तेमाल करके आप आपके Normal Photos को एक शानदार Editing करके सुधार सकते हैं. Soloop App की खास बात यह है की, इस App की मदद से आप Edit किए Photos/ Videos को किसी भी सोशल मीडिया App पर जैसे की: Facebook, Instagram, Tik-Tok, Moj, Sharechat, Helo, Josh, Mitron, Chingari, Roposo, Gallery आदि पर Share कर सकते हैं.

यह App खास तौर से Realme Company के उन Phones में आता जिसमें Realme Ui 2 Operating System उपलब्ध है. इसके आलावा बाकी के Phones में हम इसे बेशक Download कर सकते हैं.

Soloop App Ke Fayde

  • Soloop App की मदद से आप कूल फोटो Frames का उपयोग करके अपनी तस्वीरों को कूल बना सकते हैं.
  • इस App में ढेरों Frames है जिसकी मदद से आप आपके Photos को एक अच्छा Touch एवं Tuning दे सकते हैं.
  • आप इस App में आपके Photos के साथ साथ Videos को भी Edit कर सकते हैं.
  • Soloop App में किसी भी तरह की  कोई नई फ्रेम एवं जानकारी या किसी भी तरह का कोई Discount और फीचर Update आने पर यह App आपको अलर्ट Notification सबसे पहले भेजा जाता है. 
  • इस Single App के इस्तेमाल से आप आपकी Editing Skills, Photos/ Videos दोनों में बढ़ा सकते हैं.

Soloop App Istemal Kaise Kare

इस App का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इस App में लॉग इन करें. आप इस Part को Skip कर डायरेक्ट Editing की तरफ भी बढ़ सकते हैं. इस App में ढेरों Templates दिए हुए हैं जिनकी मदद से आप बिना ज़्यादा Editing Knowledge के एक शानदार Result प्राप्त कर सकते हैं.

इसके लिए बस आपको उन Templates के अनुसार आपकी Video अथवा Photos Add करना होता है. इसके बाद देखते ही देखते आपकी Video जरुरत अनुसार Final File Export हो जाती है. इस App का इस्तेमाल करना बहुत आसान है.

यह App Realme के Cloud Storage सर्विस, Hey Cloud भी जुड़ा है. अगर आपके फोन में Storage की कमी है तो आप आपकी Files को Export करके Cloud पर भी Store कर सकतें हैं.

इस App में 2 मोड हैं:

Auto Generate: इस Feature का इस्तेमाल करने के लिए आपको बस आपके Photos/Videos को एक साथ सेलेक्ट करके Add करना होता है. इसके बाद यह App खुद ही आपके Content को Optimize करके, उनकी Category के अनुसार उन्हें Sort कर लेता है.

इसके बाद आपको इसमें कुछ Entry/ Exit से जुड़े Animations Add करना हो तो आप कर सकते हैं. अब इसमें Edit की गई Video Share करने के लिए तैयार है.

Manual Edit: इस Feature का इस्तेमाल कर आप आपकी इच्छा अनुसार Edit, Optimize, Add Animation, Audio/ Sound तथा Multiple Photos व Videos को एक साथ Add करके Manually Edit कर सकतें हैं.

Soloop App Review

इस App के Review तथा User Interface ककी बात करी जाए तो ये App ये App इस्तेमाल करने में काफी आसान है साथ इसमें अभी Ads भी नही आते हैं. तो Free होने के साथ साथ इतने सारे Features एक ही App के अन्दर बहोत ही बढ़िया बात है.

और बात करें हम Soloop App के Rating की तो इस App को  5 की Rating दी गयी है और अब तक इसके सिर्फ 100+ Downloads हैं.

Soloop App Download Kaise Kare

Soloop App को आप निचे दिए बटन पे Click करके डाउनलोड कर सकते हैं.

या निचे दिए स्टेप्स की मदद से भी डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में प्ले स्टोर App खोल लें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Soloop.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Soloop नाम का एक App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • अगर यह App आपके फ़ोन के लिए उपलब्ध होगा तो आपको यह PlayStore पर देखने को मिल जाता है. अन्यथा आपको इसका APK Download करना होगा.
  • इसके बाद Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जाता है और कुछ ही देर में App ऑटोमेटिकली Install भी हो जाता है.
App Name:Soloop App
App Size:134.39 MB
Developer:By ColorOS
Release Date:Nov 2, 2022
Soloop App Kya Hota Hai

यह App एक तरह का Photo/ Video Editing Application है जिसकी मदद से App आपके रोज़ मर्रा के Photoshoots, Videos को Edit कर एक बेहतरीन Editing Effect दे सकते हैं.

Soloop App Alternative

नहीं Soloop App का को Alternative अब तक नही है. क्यूँ-की बाकी के Apps में इतने ढेरों Features को इस्तेमाल करने के लिए आपको Premium भरना होता है या हमें इस्तेमाल करने के पहले Ads देखना पड़ता है.

Soloop App Banned In India

नही ये App Realme Ui 2 Os के साथ Pre-Installed आता है. यह App अभी हाल में ही Market में आया है तो इसे अभी बहोत कम लोग जानते हैं.

Is Soloop App Chinese

यह App Chinese है या नही ये अभी कहीं नही लिखा है. पर हाँ ये अभी Realme Phones के लिए ही ज़्यादातर Available है.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Soloop App Kya Hai और Soloop App Istemal Kaise Kare, पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Varun है. मैं gyanians.com का Writer हूँ. मुझे हिंदी में Technical Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के Apps और Hardwares की जानकारी पहुंचाना चाहता हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाता रहूँगा.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *