Dhani App क्या है – Dhani App कैसे चलते हैं | Dhani App Download

Dhani App Kya Hai और Dhani App Kaise Chalate Hain

आज हम जानेंगे की Dhani App Kya Hai और Dhani App Kaise Chalate Hain | Dhani App Download इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Dhani App Kya Hai

Dhani App एक तरह का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल कर हम कुछ क्लिक्स में बड़ी आसानी से लोन ले सकते हैं और अपने रोजमर्रा की जरूरतें Short Term पूरी कर सकते हैं.

यह भारतीय App है जिसका इस्तेमाल कर हम किसी भी UPI पर, बैंक अकाउंट में या किसी भी अन्य ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफार्म पर Pay करके समान खरीद सकते हैं वह भी बहुत ही कम इंटरेस्ट के लोन पर.

इस ऐप का इस्तेमाल कर और short-term के लिए काफी ज्यादा फायदा उठा सकते हैं और कहीं से भी शॉपिंग, बिल पेमेंट, रेंट, EMI, रिचार्ज, इत्यादि जैसे काम किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की मदद से कर सकते हैं.

Dhani App Kaise Download Kare

आप Dhani App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Dhani App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Dhani.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Dhani: Online Shopping App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Dhani App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.

Dhani App Kaise Chalate Hain

Dhani App का इस्तेमाल करना बहुत आसान है. Dhani App आप आपके स्मार्टफोन में तभी इंस्टॉल कर पाएंगे जब आपके स्मार्टफोन का एंड्राइड वर्जन 6.0 से ऊपर का होगा.

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपकी उम्र 21 साल से ऊपर या उससे कम नहीं चाहिए साथ ही आपके पास पैन कार्ड एवं बैंक अकाउंट जैसे जरूरी कागजात होना आवश्यक है.

इस App को ओपन करते ही आपको इस App के बारे में बताया जाता है Short में इसके बाद एवं आपको यहां पर कॉल, एसएमएस, स्टोरेज इत्यादि के परमिशन देने पढ़ते हैं और आपको आपका मोबाइल नंबर डालना होता है.

Mobile नंबर के OTP Verify होते ही आपको आपका एक यूनिट पासवर्ड यहां पर डालना होता है एवं मुझे याद भी रखना होता है फ्यूचर लॉगिन के लिए साथ ही इस App में आपके डिटेल्स डालने होते हैं जैसे की Pan Card, आधार Card एवं आपके Job डिटेल्स.

ये सभी इनफार्मेशन Verify होने के बाद यह App ओपन हो जाता है तथा आप यहाँ पर बड़ी आसानी से लोन लेने में सक्षम हो जाते हैं. यहाँ पर आपको आपके CBIL Credit Score के बेसिस पर आपको लोन की सुविधा दी जाती है.

आपका क्रेडिट स्कोर जितना अच्छा होगा आप उतना ही ज्यादा यहाँ से लोन Amount ले सकते हैं.

इस एप्लीकेशन में आपको ढेरों सेक्शन देखने को मिल जाता है:

  • Home
  • Shopping
  • My Card
  • Services
  • Profile

Home: यह App का Main स्क्रीन में जहां पर आपको इससे जुड़े कई सारे टास्क देखने को मिल जाते हैं एवं आप यहां से बड़ी आसानी से किसी भी  तरह लोन ले सकते हैं.

आप यहां पर आपका वॉलेट बैलेंस एवं आपका Daily Credit Limit भी चेक कर सकते हैं. एवं उस पर नजर रख सकते हैं अगर वह काम होता है तो आप उसको उसकी डेडलाइन खत्म होने से पहले भर दे अन्यथा आप को जुर्माना देना पड़ जाता है.

आप यहां पर आपके दोस्तों को यह एप्लीकेशन रेफर करके पैसे कमा सकते हैं, इसके बाद अगर आप यहां पर इस एप्लिकेशन का उपलब्ध प्राइवेट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो आपको उस पर हर ट्रांजैक्शन पर दो से तीन परसेंट का कैशबैक हर बार मिलता ही है.

आप यहां पर अगर गेम्स खेलने में काफी अच्छा शौक रखते हैं तो आप गूगल प्ले स्टोर के पेमेंट बड़ी आसानी से यहां से कर सकते हैं.

अगर आप किसी तरह का इंश्योरेंस या Mutual फंड मार्केट में कोई स्टॉक लेना चाहते हैं तो आप उसके लिए भी यहां से लोन लेकर वहां पर Stock खरीद सकते हैं और एक अच्छा रिटर्न पाकर पैसे कमा सकता है.

आप अगर अक्सर बीमार रहते या फिर आपको किसी तरह की कोई बड़ी बीमारी है जिसकी इलाज भी काफी ज्यादा पैसे लगने वाला है तो आप यहां से आपकी एवं आपके घर की पूरी सुरक्षा के लिए फैमिली हेल्थ इंश्योरेंस भी ले सकते हैं.

इस इंश्योरेंस की सबसे खास बात यार की या आपके साथ साथ आपके घर वालों का भी पूरा ध्यान रखता है एवं सारे खर्चे, दवा एवं हॉस्पिटल के बिल Pay करने में यह ऐप आपकी बहुत मदद करता है.

आप इस ऐप की मदद से प्राइवेट डॉक्टर से भी कंसल्ट कर सकते हैं. एक प्राइवेट कंसलटेंसी होती है जिसमें डॉक्टर आपके लिए उपलब्ध होते हैं और आपके लिए एक Slot बुक किया जाता है जिसमें आप आपके बारे में डॉक्टर से बात कर आपकी परेशानी का समाधान ले सकते हैं.

Shopping: इस section का इस्तेमाल कर आप किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अगर शॉपिंग करने जाते तो आपको इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने की वजह से वहां पर कई सारे ऑफर देखने को मिल जाते हैं इनके लुफ्त उठा कर आप एक अच्छा डिस्काउंट पा सकते हैं

My Card: अगर आपने इस प्लेटफार्म पर कोई भी प्लैटिनम यह प्रीमियम कार्ड की सुविधा उपलब्ध कराई है तो आपको इस सेक्शन में आपके वह सभी कार्ड की जानकारी विस्तार में देखने को मिल जाती है.

आप यहां पर आपके कार्ड की पूरी डिटेल्स जैसे कि नाम, कार्ड नंबर, Expiry एवं Cvv की डिटेल्स विस्तार में जान सकते हैं तथा वह कार्ड आप यहां से किसी भी प्लेटफार्म पर पेमेंट करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

Services: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आप आपके कोई भी ऑनलाइन बिल पेमेंट बड़ी आसानी से इस एप्लीकेशन की मदद से कर सकते हैं एवं यहां पर मिलने वाले कई सारे डिस्काउंट का बढ़िया लुफ्त उठा सकते हैं.

आप यहां पर आपके रिचार्ज, वॉटर बिल पेमेंट, बिजली बिल, रेंट, फास्टैग इत्यादि जैसे ढेरों पेमेंट ऑनलाइन कर उन सभी पर कैशबैक पाकर काफी धनराशि बचा सकते हैं.

Profile: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आप यहां पर आपके प्रोफाइल को एडिट कर सकते हैं एवं उसे वक्त के साथ मॉडिफाई कर सकते हैं.

आपको यहां पर इस एप्लीकेशन से जुड़ी कई सारे सेटिंग्स एवं हेल्प की जानकारी मिल जाएगी और आपको किसी तरह की समस्या आती है तो आप FAQ सेंटर से पता कर सकते हैं.

Dhani App Ko Deactivate Kaise Kare

Dhani App को डीएक्टिवेट करने के लिए आपको सबसे पहले Consumer Helpline पर Call करना होगा +91 1800-114-000.
वहां आपको Customer Care अधिकारी से शिकायत करनी है अथवा आपको आपका Dhani account Delete करने को कहना होगा.
इसके बाद Document मे आपको Aadhar Card एवं Pan Card की एक कॉपी Attach कर आपको Mail करना होता है. इसके 48 घंटे मे आपका Dhani का Account Permanently Delete कर दिया जाता है.

Dhani App Me KYC Kaise Kare

आप आपके आधार कार्ड का उपयोग कर आपका मोबाइल नंबर से OTP Verify करा कर आपका KYC प्रोसेस पूरा करा सकते हैं.

जैसे ही आप आधार कार्ड का नंबर डालेंगे आपके मोबाइल नंबर पर OTP आएगा उस OTP को डालने के बाद आपसे कुछ पर्सनल डिटेल्स मांगी जाती है जिसको भरते ही आपकी KYC complete हो जाती है.

Dhani App – FAQs

Dhani App Loan Customer Care Number

Dhani App Loan Customer Care Number: +91 0124-6555-555 है आप यहाँ पर Mon – Fri 8:00 A.M. से 8:00 P.M. के बिच कभी भी कॉल कर सकते हैं.

Dhani App Share Price

Dhani App Share Price आप दिए हुए Link से जान सकते हैं.

Dhani App Brokerage Charges

Dhani App Brokerage Charges आप दिए हुए Link से जान सकते हैं.

Dhani App Age Limit

धनि App इस्तेमाल करने के एलिए आपकी उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए.

Dhani App Ka Malik Kaun Hai

Dhani App के मालिक(CEO): Mr. Sameer Gehlaut हैं.

Dhani App Wallet to Bank Transfer Time

Dhani App से कम से कम 24 घंटे, में आपके Account में पैसे भेज दिए जाते हैं.

Dhani App Se Loan Kaise Le

Dhani App में आपको Instant Credit Line का एक ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक कर आप आपके Dhani account में बड़ी आसानी से लोन पा सकते हैं.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Dhani App Kya Hai और Dhani App Kaise Chalate Hain | Dhani App Download पसंद आई होगी.

अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
JioCloud App Kya Hai और जिओ क्लाउड से क्या होता है

Jio Cloud App क्या है – जिओ क्लाउड से क्या होता है | Jio Cloud App Download

Apps
Khatabook App Kya Hai Khatabook App Ki Puri Jankari

Khatabook App क्या है – पूरी जानकारी | Khatabook App Download

Apps
Hostgator Hosting WordPress Kaise Install Kare - WordPress Tutorial in Hindi

WordPress कैसे Install करे Hostgator Hosting पर WordPress Tutorial in Hindi

WordPress
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *