POP App क्या है, POP App इस्तेमाल कैसे करें, Download

| | 8 Minutes Read

आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे POP App Kya Hai और POP App Istemal Kaise Kare की पूरी जानकारी.

इसके साथ हम आपको POP App से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे कि: POP App Download Kaise Kare, POP App Ke Fayde, POP App Ke Review, इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं Article POP App क्या है के बारे में पढ़ने से…

POP App Kya Hai

POP App एक तरह का On Boarding App है जिसका इस्तेमाल कर कोई भी HR Online माध्यम से किसी भी Employee को Company के बारे में पूरी जानकारी दे सकता है. इस App का इस्तेमाल कर वह प्रतिदिन में पालन करने वाले Tasks को, Freshers आसानी से समझ सकते हैं. इस App को हम Paperless Onboarding के नाम से भी जानते हैं.

इसकी मदद से HR के कई सारे Tasks Online हो जाते हैं. जैसे कि: Offer Letter बनाना, Warning Letter बनाना, Company कि Policies बनाना, नए Candidates को उनके रोज़ के Tasks बताना इत्यादि. इस App के इस्तेमाल से कंपनी में एक Onboarding Executive की कमी पूरी हो जाती है और HR का भी काफी वक़्त बचता है.

यह App Job Employees को नई कंपनी के Rules/ Regulations के बारे में पूरी जानकारी विस्तार में बताने में मदद करता है. इसकी मदद से सभी Employees को किसी भी तरह का Notice पहुँचाना बेहद आसान हो जाता है.

POP App Download Kaise Kare

आप POP App को निचे दिए Button पर Click करके Download कर सकते है.

या इस स्टेप्स Follow करके आप POP App डाउनलोड कर सकते हैं.

  • सबसे पहले अपने फ़ोन में प्ले स्टोर App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और POP टाइप करें.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में POP App आने लगेगा.
  • इसके बाद Install का बटन पर Click करते ही आपका डाउनलोड Start हो जाएगा और कुछ ही देर में POP App Install हो जाता है.

POP App Istemal Kaise Kare

POP app का इस्तेमाल करना आसान है. इस app को open करते से आपको SignUp Page देखने को मिल जाता है. यहाँ SignUp करने के दो तरीके हैं:

  • As a Candidate
  • As an Onboarding Executive

Candidate: इस सेक्शन में आपको आपकी खुद की Details भरनी होगी. इसमें आप बड़ी आसानी से आपके Mobile नंबर से OTP वेरिफिकेशन कराकर Sign-In कर सकते हैं. इसमें आपको Profile Editing, Notice, Daily Tasks, Apply Leave इत्यादि की सुविधा मिल जाती है.

Onboarding Executive: इसमें आपको Company की तरफ से काम करने के लिए एक Assigned ID और Password Share किया जाता है. आपको यहाँ पर कंपनी से जुड़ी सभी Informations को Fill करना होता है. इसके बाद आप यहाँ पर आसानी से Employees की Unique ID Enter करके उन्हें Add/ Remove कर सकते हैं.

आप Candidates के लिए Offer Letter, Warning Letter, Provision Letter इत्यादि तैयार कर सकते हैं. आप यहाँ पर किसी भी तरह का Urgent Notice तैयार करके, Priority Basis पर कई सारे Candidates तक पहुंचा सकते हैं. आप Freshers के लिए Rules & Regulations का एक Catelogue तैयार कर सकते हैं.

POP App Ke Fayde

1. POP App पर Account Create करना आसान है. आप सिर्फ आपके Mobile Number से Verification कर सकते हैं.

2. इस App का इस्तेमाल करके Candidates एवं HR दोनों का काम आसान हो जाता है.

3. यह App काम में बिना Delay लाए, Employ Experience को काफी अच्छा बनता है.

4. यह App Employ’s के डेली, Weekly, Monthly Report की जानकारी निमयामित रूप से HR तक पहुंचाता है.

5. इस App का Use करने के लिए आपके ज़्यादा Knowledge होना जरुरी नहीं है. अगर आपको Normal English समझ आती है, तो आप इस App का इस्तेमाल बड़ी आसानी से कर सकते हैं.

6. इससे Onboarding Process बेहद आसान हो जाता है. यह App सभी Document Submission को Digital Form में Accept करता है.

7. App की Privacy Policy के मुताबिक, यह किसी भी प्रकार का Data Collect नहीं करता. इससे आपकी Personal Information Secure रहती है.

POP App Ke Review

यह App वाकई में काफी फायदेमंद है, साथ ही इसकी Rating 4.0 से 5.0 के बिच है. इस App के अब तक 35+ हज़ार द्वारा इस्तेमाल किया जा चूका है. यह App 2021 में लांच हुआ था और कुछ ही समय में लोगों के बिच यह काफी पोपुलर है. यह एक भरोसेमंद Application जिसका इस्तेमाल आप बेफिक्र होकर कर सकते हैं.

POP App ka Customer Care Number

इस आप का कोई एसा दिया हुआ कस्टमर केयर नंबर नही है लेकिन आप इस सपोर्ट Mail पे भी संपर्क कर सकते हो.
Mail : POP_support@heptagon.in

POP App Sirf Android Ke Liye Hai

नही यह App सभी तरह के Smart Devices पे लिए उपलब्ध है चाहे वो Android हो या IOS.

POP App Kya Hota Hai

यह एक Paperless Boarding Application है जिसकी मदद से HR का काम आसान हो जाता है. इसकी मदद से HR भी रोज के Reports Online ले सकता है.

आशा करते हैं आपको POP App Kya Hai और POP App Istemal Kaise Kare पोस्ट पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Varun है. मैं gyanians.com का Writer हूँ. मुझे हिंदी में Technical Blogs लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के Apps और Hardwares की जानकारी पहुंचाना चाहता हूँ. मेरा आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाता रहूँगा.

Questions Answered: (1)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *