POP App क्या है – कैसे Use करें पूरी जानकारी | POP App Download

POP App Kya Hai और POP App Kaise Use kare

आज हम जानेंगे POP App Kya Hai और POP App Kaise Use kare, इस app को इस्तेमाल करने के फायदे क्या है, ताकि आप जब कभी भी इस app का इस्तेमाल करें तो आपको पहले से जानकारी हो यह app क्या है साथ इस इस app को इस्तेमाल कैसे करते हैं.

हमरे इस पोस्ट की मदद से  हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सही सटीक जानकारी पहुंचाना चाहते हैं, तो चलिए जानते हैं थोड़ा विस्तार में की POP app क्या है.

POP App Kya Hai

POP App को हम Paperless Onboarding के नाम से भी जानते है. यह App एक तरह का on बोर्डिंग App है जो आपके पेपर Work को कम कर आपसे जुड़ी सभ तरह की जानकारी Online प्केलेटफार्म माध्यम का इस्तेमाल कर कभी भी कहीं भी उपलब्ध करने में मदद करता है.

यह एक तरह का Online: Offer Letter, Warning Letter, Company’s Policies, नए Hire हुए Candidates को उनके रोज़ के Tasks बताने इत्यादि जैसे Hr के पेपर Work वाले काम को, Online उपलब्ध करने वाले प्लेटफार्म है.

इस App के इस्तेमाल से कंपनी में एक Onboarding Executive Employ की कमी पूरी हो सकती है साथ HR उसके काफी वक़्त बचा के खुदी ये काम कर सकता है.

यह App Job एम्प्लाइज को नए Job पे उनके रोज़ के काम- काज को बताने के लिए, साथ ही नई कंपनी के क्या नियम कायदे हैं और कौन-कौन सी बातों का खास तौर से ख़याल रखना है.

रोज़ आने से, काम करने से लेके काम ख़तम होने तक की सारी खबर हर नए Employ Candidate को बार बार बताना न पड़े तो Hiring के बाद ये App की मदद से हम उन सभी नए Candidates के लिए एक नोटिस बोर्ड की तरह ये सारी बात उन्हें यहाँ लॉग इन कराके बता सकते हैं.

POP App Download Kaise Kare

इस App को आप यहाँ Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में प्ले स्टोर App खोल लें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें कारे और टाइप करें POP.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में POP नाम का एक App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • वहीँ पे एक Install का बटन होगा , उसपे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.

POP App Kaise Use Kare

POP app का इस्तेमाल करना आसान है. इस app को आपके Smartphone में install होने के बाद आप आसानी से इसे ओपन कर सकते हो.

इस app को open करते से आपको एक पेज पे Login के दो option आएंगे:

  • As a Candidate
  • As an Onboarding Executive

Candidate: POP App के इस वाले सेक्शन में आपको आपकी खुद की डिटेल्स भरनी होगी. इस सेक्शन में आप बड़ी आसानी से आपका Mobile नंबर के इस्तेमाल से OTP  वेरिफिकेशन होते से Sign-In कर सकते हो साथ ही Profile Editing का फायदा उठाके बाद में डिटेल्स को Add, Update, Edit तथा Delete भी कर सकते हो.

Onboarding Executive: POP App के इस वाले सेक्शन में आप जिस कंपनी के लिए/ की तरफ से काम करने के लिए इस App का इस्तेमाल करने वाले हो उसका Registration Process Follow करना पड़ेगा,  साथ ही कंपनी की सभी तरह की जानकारियाँ भरनी होगी, Candidates के भरे गये Request को अप्रूवल देना होगा.

POP App Ke Fayde

इस app को इस्तेमाल करने के कई फायदे है , साथ ही ये app candidates तथा HR Executive दोनों के काम को काफी आसान कर देता है.

यह App Employ एक्स्पेरिंस को काफी अच्छा बनता है बीना काम में Delay लाए. यह App HR के काम को काफी आसान कर देता है.

यह App जो सभी काम हर Candidate के Case में कॉमन है उसे Automatically जैसे जिस वक़्त पे निर्देश देने के लिए ऑटोमेट किया गया है वो उसी वक़्त पे बिना कोई समस्या के हो जाता है.

यह App Employ’s के डेली, Weekly, Monthly रिपोर्ट की जानकारी निमयामित रूप से HR तक पहुंचा देता है जैसा की रोज़ के अनुसार उस Candidate ने EOD के पहले तक काम करा हो.

इस App का Use करने के लिए आपको कोई ज्यदा Enterprise Knowledge का होना जरुरी नहीं, अगर आपको Normal English समझ आती है तो भी इस App का इस्तेमाल कोई भी Candidate अथवा HR Executive बड़े ही आसानी से कर सकता है.

POP App Ke Review

इस App के बारे में अब तक हमने सुना ही था क्या है- क्या है , पर अब इस पोस्ट की मदद से आपने यह जान भी लिया की Actual में App क्या है साथ इस इसको इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं एवं इसको इस्तेमाल कैसे करते हैं.

और बात करी जाए इस के Review बारे में तो यह App वाकई में काफी फायदेमंद है साथ ही इसकी Rating ज्यादातर 4-5 के बिच की है और इस App के कस्टमर्स की संख्या भी 35 हज़ार तक जा चुकी है. जैसा की देखा गया है कि यह App अभी 2021 में ही लांच हुआ तो ये काफी अच्छा है की ये इत्ती जल्दी इतने ज्यादा लोगों तक पहुँच चूका है.

POP App – FAQs

POP App ka Customer Care Number

इस आप का कोई एसा दिया हुआ कस्टमर केयर नंबर नही है लेकिन आप इस सपोर्ट Mail पे भी संपर्क कर सकते हो.
Mail : POP_support@heptagon.in

POP App Sirf Android ke Liye hai

नही यह app सभी तरह के smart devices पे लिए उपलब्ध है चाहे वो android हो या IOS.

POP App Kya Hota Hai

यह एक तरह का Online Paperless Boarding Application है जिसकी मदद से HR Executives का काम हर बार एक ही काम को हर नए Hire हुए Candidate को बताना आसान हो जाता है और इसकी मदद से HR भी रोज के डेली Reports ले सकता है Candidates से बिना किसी रिटेन पेपर Work को इस्तेमाल करे.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट POP App Kya Hai और POP App Kaise Use Kare पसंद आई होगी. अगर इस बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा सकतें है.

Questions & Answer:
Tumblr App Kya Hai और Tumblr App Kaise Use Kare

Tumblr App क्या है – Tumblr App कैसे Use करे | Tumblr App Download

Apps
IRCTC Me Aadhar Link Kaise Kare - IRCTC Aadhar Link Kaise Kare

IRCTC में Aadhar Link कैसे करे- IRCTC ID से आधार कार्ड लिंक कैसे करे

How to Guide
 Skype Kya Hai और Skype Kya Hota Hai | Skype Ka Matlab

Skype क्या है – Skype क्या होता है | Skype का मतलब | Skype App Download

Apps
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (1)
Suresh Patle says:

Pop app me otp nai aa rha h

Leave a Reply

Your email address will not be published.