Tumblr App क्या है – Tumblr App कैसे Use करे | Tumblr App Download

Tumblr App Kya Hai और Tumblr App Kaise Use Kare

आज हम जानेंगे की Tumblr App Kya Hai और Tumblr App Kaise Use Kare इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App को Download कैसे करें.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कोन सा App हमारे लिए सही है कोन सा नही.

Tumblr App Kya Hai

Tumblr App एक एसा Online प्लेटफार्म है जिसपर आप शोर्ट Blogging कर सकते हैं. इस App में आप आपके ब्लॉग के साथ Image, Gif, Animation, इत्यादि का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह App उन बच्चों अथवा बड़ों के लिए जिन्हें Blogging का काफी शौक है अथवा वो हर रोज़ लिखना पसंद करते हैं.

App की मदद से आप आपके पेज को आपकी इच्छा अनुसार किसी भी तरह से Customize कर सकते हैं. अथवा आपके Posts को Attractive बना सकते हैं.

इस App में आप, बाकी लोगों को Follow कर सकते हैं एवं उनके Posts पसंद आने Like, Reshare, Comment भी कर सकते हैं.

इस App में आप अगर किसी तरह की Personal बातें ब्लॉग में लिखना पसंद करते हैं तो आप उन Blogs को Private पोस्ट भी कर सकते हैं.

Tumblr App Download Kaise Kare

आप Tumblr App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या Tumblr App ये स्टेप्स Follow कर के भी download कर सकते हैं:

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Tumblr.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Tumblr – Culture, Art, Chaos App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Tumblr App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.

Tumblr App Kaise Use Kare

Tumblr App का Use करना बहुत आसान है. इस App का इस्तेमाल करने के लिए आपके फ़ोन में Internet Connection की सुविधा होना अनिवार्य है.Tumbler App Open करते ही आपसे इस App में Login अथवा Signup का बोला जाता है.

आप इस App में आपके किसी Personal Mail से Id बना सकते हैं या आप डायरेक्ट Google Id से Sign up कर सकते हैं. इस App में आपको इसी तरह Login की भी सुविधा मिलती है. इसके बाद यह App आपसे आपकी उम्र पूछता है एवं आपको एक Unique Username चुनने को बोलता है.

इसके अतरिक्त आपको इस App में आपका Area of इंटरेस्ट चुन न होता है ताकि आपको वही Posts अथवा कंटेंट मिले जिनसे आप Relate करना चाहते हैं.

इसके बाद यह App Open हो जाता है. इस App में आपको 5 सेक्शन देखने को मिल जाते हैं:

  • Home
  • Search
  • Message
  • Profile

Home: इस Section में आप जिन्हें Follow कर रहे हैं या जो पोस्ट Trending में है या जिस भी तरह का कंटेंट of इंटरेस्ट नया Upload हुआ है वो आपको यहाँ के Timeline में देखने को मिल जाता है. आप यहाँ पर उन Posts को Like, Comment, Reshare अथवा किसी अन्य App पे भेज भी सकते हैं.

Search: इस Section में आप आपके इच्छा अनुसार कोई भी Hashtag खोज सकते हैं अथवा आप किसी नामी Personality, दोस्तों की Id खोजना चाहते हैं तो खोज सकते हैं.

Message: इस Section में आप किसी से भी Personal Message भेज कर बातें कर सकते हैं, एवं इस सेक्शन में आपको आपकी Activity भी देखने को मिल जाती है जिसमें यह दिखता है की आपने कौन से अथवा कितने ब्लॉग लिखे हैं, किस ब्लॉग में क्या Comments, कितने Likes आए हैं इत्यादि.

Profile: इस Section आपको आपके Profile से सम्बंधित हर तरह की Editing की सुविधा मिल जाती है:(profile Pic, Name, Email Id, Number, Change Password, आपके Followers/ Following इत्यादि)

Tumblr App – FAQs

Tumblr App का उपयोग किस लिए किया जाता है?

Tumblr App का इस्तेमाल हम अपनी वेबसाइट के प्रमोशन अथवा बैकलिंक्स बनाने के लिए करते हैं हम यहां पर अपने प्रोडक्ट Based वेबसाइट के कंटेंट को पब्लिश करके ज्यादा से ज्यादा व्यूज पा सकते हैं

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Tumblr App Kya Hai और Tumblr App Kaise Use Kare, पसंद आई होगी. अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
Armaan App Kya Hai

Armaan App क्या है – Armaan App Use कैसे करते है | Armaan App Download

Apps
Gaga Lite App Kya Hai-Gaga Lite App Is Real Or Fake

Gaga Lite App क्या है – Gaga Lite App के बारे में | Gaga Lite App Download

Apps
Google Ad kya hai - google adsense kya hota hai

Google Ad और Google AdSense क्या है – इन दोनों में क्या अंतर है

Education
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.