Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye – 5 तरीके जिनसे एफिलिएट मार्केटिंग करे

Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye ? हर कोई बिज़नस करना चाहता है पर उनके पास रूपए नहीं होते है, इसके अलावा वह लोग जॉब करते है, पर जॉब में इतने रूपए नहीं मिलते है की महीने भर खर्च करने के बाद कुछ रूपए बच जाए. इसके लिए हमें साइड में कोई करना पड़ता है.

तो चलिए आज हम जानते है की आप Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye. आप किन प्लेटफार्म से एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते है, आज आप 5 ऐसे तरीके के बारे में जानेंगे जिनकी मदद से आप एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते है.

अगर आपको एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए के बारे में विस्तार से जानना है, तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े, इसको पढने के बाद आपको अच्छे से समझ में आने लगेगा की आप इससे रूपए कैसे कमा सकते है.

Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye?

एफिलिएट मार्केटिंग करना बहुत ही आसान है, एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आप किसी कंपनी या किसी इ कॉमर्स वेबसाइट से जुड़ कर पउसके प्रोडक्ट को या उसकी सर्विस को ऑनलाइन प्रमोट करके कमीशन ले सकते है.

आप अपनी Website, Blog, YouTube channel या फिर facebook, instagram, twitter अकाउंट की मदद से उस कंपनी या वेबसाइट के प्रोडक्ट को ऑनलाइन कर सकते है. अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग करके प्रोडक्ट या सर्विस को बेचते है तो आपको उस पर कमीशन मिलता है और वही कमीशन ही आपकी असली कमाई होती है.

Affiliate Marketing Me Kitni commission Milti Hai?

जब आप किसी प्रोडक्ट या सर्विस को बैचते है तो आपका कमीशन उस प्रोडक्ट का या सर्विस की कीमत पर निर्भर करता है. आप जिस प्रोडक्ट को बेच रहे हैं उसकी कीमत ज्यादा है तो आपको उस पर ज्यादा कमीशन मिलता है. अगर उस प्रोडक्ट की कीमत कम है तो आपको उसकी कम कीमत मिलेगी.

यह भी पढ़े: Social Media Se Paise Kaise Kamaye – सोशल मीडिया से पैसे कमाने के 5 तरीके

Affiliate Marketing Se Kitna Commission Kama Sakte Hai?

एफिलिएट मार्केटिंग से आप जितना चाहे उतने रूपए कमा सकते है, एफिलिएट मार्केटिंग से रूपए कमाने की कोई भी सीमा नहीं है क्योंकि यह काम ही एक ऐसा काम है जिसमें आप जितना ज्यादा प्रोडक्ट और सर्विसेस को बेचेंगे आपको उतनी ही ज्यादा कमीशन मिलता जायेगा.

Affiliate Marketing Kaise Kaam Karta Hai ?

एफिलिएट मार्केटिंग का काम पूरी तरह से ऑनलाइन होता है, एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपको सबसे पहले इस प्लेटफार्म पर अपना अकाउंट बनाना होता है, इसके बाद आपको यह एक ऑनलाइन लिंक देते है.

इसके बाद जितने लोग उस लिंक को क्लीक करते है, तब उस कंपनी को पता चल जाता है कि यह किस व्यक्ति की Affiliate Link से Product / Service को खरीदा गया है और उसके बाद वह कंपनी उस व्यक्ति के अकाउंट में प्रोडक्ट और सभी सर्विस पर तय किया गया कमीशन जमा कर देती है.

यह भी पढ़े: Festival Wishes with Namw Viral Web App Script से पैसे कैसे कमाए?

Affiliate Marketing Se Paise Kamane Ka Tarika ?

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट ओर सर्विस को प्रमोट करना होगा अब प्रमोट करने के लिए आपके पास या तो एक वेबसाइट होनी चाहिए या फिर एक ब्लॉग होना चाहिए या फिर एक ही यूट्यूब चैनल होना चाहिए

अगर आपके पास यह नहीं है तो आपकी फेसबुक में 5000 और उससे भी ज्यादा फ्रेंड होने चाहिए या फिर आपके पास एक फेसबुक पेज होना चाहिए जिसमें 5000, 10,000,  20,000 लाइक हों या फिर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट में Followers हों .

कहने का मतलब यह है कि आपके पास एक ऑडियंस होनी चाहिए जिसके सामने आप Affiliate Marketing के Product या Service को बेच सको .  आपके पास जितनी ज्यादा ऑडियंस होगी आप उतने ही ज्यादा प्रोडक्ट सर्विस को आप बेच पाएंगे और उतना ही ज्यादा Affiliate Commission कमा पाएंगे।

Best Affiliate Marketing Network in Hindi ?

इंडिया में Affiliate Marketing के लिए कई अलग-अलग Affiliate Marketing Network हैं इनमें से हम कुछ प्रमुख Affiliate Marketing Network की लिस्ट आपके साथ नीचे साझा कर रहे हैं।

  • Amazon Affiliate Program
  • Flipkart Affiliate Program
  • Shopclues Affiliate Program
  • Godaddy Affiliate Program
  • eBay Affiliate Program

Amazon affiliate program se paise kaise kamaye?

अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अमेजॉन एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा जिसके लिए आपको सबसे पहले अमेजॉन एफिलिएट प्रोग्राम की वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा और फिर उसके बाद आप अपने अकाउंट से ऐमेज़ॉन के प्रोडक्ट की लिंक को जनरेट कर अपनी Website, Blog, Facebook Profile, Facebook Page, Instagram Account पर शेयर करके कमीशन कमा सकते हैं.

Amazon Affiliate Program को ज्वाइन करने के लिए नीचे दी गई वेबसाइट पर जाएं और वहां जाकर अपना अकाउंट बनाएं.

आज आपने जाना की आप Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye, अगर आपको हमारी यह पोस्ट कर अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें, जिससे उनको भी इसके बारे में अच्छे से जानकारी मिल सके.

Affiliate Marketing से पैसे कमाए के बारे अगर आपके मन में कोई सवाल है तो आप मैसेज बटन को दबाकर पूछ सकते हैं. या फिर आप निचे कमेंट बॉक्स में अपना सवाल लिख कर हमे भेज सकते है.

यह भी पढ़े : Youtube Se Paise Kaise Kamaye – Full Guide in Hindi

Questions & Answer:
How To Make Clickable Phone Number in Wordpress - Wordpress tutorial in hindi

How To Make Clickable Phone Number in WordPress Tutorial in Hindi

WordPress
Hostgator Hosting WordPress Kaise Install Kare - WordPress Tutorial in Hindi

WordPress कैसे Install करे Hostgator Hosting पर WordPress Tutorial in Hindi

WordPress
VPN Master Kya Hai और Vpn Master Kaise Chalate Hain

VPN Master क्या है- VPN Master कैसे Chalate हैं| VPN Master App Download

Apps
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.