Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye – Dream 11 में अपना रजिस्ट्रेशन कैसे करे

Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye ? Dream 11 के बारे में सभी लोगो ने सुना होगा, हर कोई इस एप्लीकेशन की मदद से रूपए कमाना चाहता है, हर कोई चाहता है की वह बिना मेहनत किये लाखो रूपए बहुत ही आसानी से कमा सके. Dream 11 एक ऐसी ऐप है जिस पर आप अपनी टीम बनाकर ज्वाइन करके पैसे कमा सकते हैं.

तो चलिए आज हम जानते है की आप Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye, Dream 11 क्या है. आप इसमें अपना रजिस्ट्रेशन कैसे कर सकते है. आप ड्रीम 11 कैसे खेले.

अगर आपको ड्रीम 11 से पैसे कैसे कमाए के बारे में विस्तार से जानना है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े, इसको पढने के बाद आपको अच्छे से समझ में आएगा की आप इससे पैसे कैसे कमा सकते है.

Dream 11 Kya Hai in Hindi ?

Dream 11 App क्रिकेट पसंद करने वाले लोगो के लिए बनायीं गयी थी और यह एक गेमिंग एप है. इस एप्लीकेशन की मदद से आप कही पर भी चल रहे क्रिकेट मैच की टीम को बना सकते है. जिस क्रिकेट टीम को बनाकर यूजर किसी भी लीग को ज्वाइन कर सकता है और उसके उस लीग में अपनी टीम के साथ उस मैच को खेल सकता है.

उसके बाद आपके द्वारा बनाई गई टीम में जितने भी प्लेयर्स होते हैं उन प्लेयर्स की परफॉर्मेंस के आधार पर आपकी टीम को पॉइंट दिए जाते है, इसके बाद आपके टीम के जितने भी पॉइंट बनते है उससे जीतना और हारना तय होता है

अगर इस प्रकार अगर यूजर की टीम जीत जाती है तो उसे उस लीग में विनर को तय की गई राशि मिलती है. लेकिन अगर हार जाती है तो लीग को ज्वाइन करने की जो फीस होती है वह चली जाती हैं

Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye
Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye

Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye ?

Dream 11 से पैसे कमाना बहुत ही आसान है. इस एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा. इसके बाद आपको इमसे अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिससे इसमें आपकी ID बन जाती है.

इसके बाद आपको किसी भी एक मैच में अपनी टीम को बनाना होगा, आप इसमें अपनी टीम में किसी भी खिलाड़ी को चुन सकते हैं और उन खिलाड़ियों से अपनी एक टीम को बना सकते हैं, उसके बाद dream 11 में दी गई लिंक को आप लीग की एंट्री फीस को लेकर के ज्वाइन कर सकते हैं .

अगर आपकी टीम को उस मैच में सबसे ज्यादा पॉइंट मिल जाते है तो आपको उसमे उसकी विनर की तय राशी को GST काट कर दे दिया जाता है. अगर आपकी टीम इसमें हार जाती है तो आपकी लिंक जॉइन करने की फीस चली जाती है. सिर्फ ऐसा नहीं है कि आप dream 11 के अंदर सिर्फ टीम के हारने और जीतने पर ही पैसे कमा सकते हैं .

बल्कि जब आप लीग को ज्वाइन करते हैं और आपके टीम के प्लेयर खेल कर क्रिकेट में कैच पकड़ते हैं, विकेट लेते हैं या फिर रन लेते हैं. तब आपको उन प्लेयर पर पॉइंट मिलते हैं जिसको आप बाद में रिडीम कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye – 5 तरीके जिनसे एफिलिएट मार्केटिंग करे

Dream11 Me Register Kaise Kare ?

Dream 11 में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको इसकी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा, आप चाहे तो इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है, इसमें आपको इसमें एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की आवश्यकता नही होती नहीं होती है.

इसके बाद आप इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर ले. इनस्टॉल करने के बाद आप इस एप को खोल ले. खोलने के बाद आपके सामने Lets Play का एक बटन दिखाई देगा. आप उस बटन को दबाकर इस एप के अन्दर चले जायेंगे.

इसके बाद आपको इसमें अपने फ़ोन नंबर को डाल देना है, इसके बाद आपके पास एक OTP  आएगा, आप इसको डाल कर अपना अकाउंट बना सकते है.

अब आपके सामने कई सारे मैच दिखाई दे रहे होंगे जिन पर समय लिखा होगा कि कब कौन सा मैच चालू होने वाला है.  अब आप अपने पसंदीदा मैच को चुनकर उसपे क्लिक कर सकते है.

अब आपके सामने एक टीम बनाने का ऑप्शन दिखाई देगा जहां पर आप अपने मन पसंदीदा टीम को और प्लेयर को चुनकर एक टीम बना सकते है और अपनी टीम को रजिस्टर कर सकते है.

इसके बाद आपके सामने रूपए को सेलेक्ट करने का आप्शन आएगा, आप इसमें जितने भी रूपए पर अपनी टीम को लगाना चाहते है उसमे ज्वाइन कर सकते है.

यह भी पढ़े: Social Media Se Paise Kaise Kamaye – सोशल मीडिया से पैसे कमाने के 5 तरीके

Dream 11 Me Paise Kaise Jeete ?

Dream 11 में पैसे जीतने का कोई एक फार्मूला नहीं है क्योंकि यह गेम आपकी किस्मत पर निर्भर करता है.  आप इंटरनेट पर कई सारे ऐप और वेबसाइट को ढूंढ सकते है जो कि dream 11 के मैच कि टिप्स देते है, जिनकी मदद से आप अपनी टीम को बना सकते है.

Dream 11 Se Paise Bank Me Kaise Transfer Kare ?

Dream 11 से जीते गए पैसों को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने के लिए आपके पास अपना खुद का एक बैंक अकाउंट होना चाहिए और उसके बाद में एक पैन कार्ड होना चाहिए.

अगर आपके पास है दोनों नहीं है तो आप dream 11 से पैसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे और अगर आपके पास यह दोनों है तब आप dream 11 के अंदर जाकर पेमेंट में जाकर विड्रॉल के अंदर जाकर अपने बैंक अकाउंट की डिटेल और पैन कार्ड की डिटेल डालकर पैसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: UC News Se Online Paise Kaise Kamaye?

Dream 11 Me Point Kaise Milte Hai ?

Dream 11 में जब आप अपनी टीम बनाकर किसी भी लीग को ज्वाइन कर के गेम को खेलते हैं तब आपके टीम के प्लेयर की परफॉर्मेंस के साथ आपको पॉइंट मिलते हैं.

जैसे कि अगर आपके किसी बैट्समैन ने सिक्सर दिया या फिर अपनी एक शतक बनाए या फिर आपके किसी बोलर ने विकेट लिए या फिर किसी प्लेयर रन लिया तो आपको उन पर पॉइंट मिलते हैं

आज आपने जाना की आप Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye. अगर आपको इससे जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है. अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

यह भी पढ़े: YouTube Se Paise Kaise Kamaye – Full Guide in Hindi

About : Gyani Ans

SUBSCRIBE Daily Post Update

Receive Daily Notifications SUBSCRIBE

Reader Interactions

Question & Answer:

Please enter correct information.