Whatsapp से पैसे कैसे कमाए – Jio Phone में Whatsapp से पैसे कैसे कमाए

आज कल हर किसी के पास अपना खुद का एक स्मार्ट फ़ोन है, जिसका वह अपनी रोजमर्रा की लाइफ में इस्तेमाल करता है, और हर फ़ोन में Whatsapp तो होता ही है. बिना Whatsapp वाला फ़ोन अब किसी के पास देखने को नहीं मिलता है.

आप भी Whatsapp का इस्तेमाल करते ही होंगे, पर क्या आपको पता है की आप अपने Whatsapp से बहुत ही आसानी से पैसे भी कमा सकते है, नहीं जानते है ना. कोई बात नहीं, आज हम इसी के बारे में बात करेंगे.

आज हम जानेंगे की आप Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye,  Whatsapp से पैसे कमाने कल इए आपको क्या करने की आवश्यकता होती है, आप किस तरह Whatsapp से पैसे कमा सकते है. आप पैसे कमाने के लिए इसका कैसे इस्तेमाल कर सकते है,

और सबसे बड़ी बात की अगर आपके पास जिओ फ़ोन है तो आप उसमे पैसे कैसे कमा सकते है, क्योंकि भारत की जनसंख्या के पास आज कल जिओ फ़ोन भी आ गया है, और इसका इस्तेमाल भी वह अपने जीवन में स्मार्ट फ़ोन की जगह करते है.

अगर आपको व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए के बारे में विस्तार से पूरी जानकरी चाहिए तो आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े, इसको पढने के बाद आपको सही से पता चलेगा की आप इससे पैसे कैसे कमा सकते है.

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye
Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye

व्हाट्सएप्प से पैसे कमाने के कई तरीके है, पर व्हाट्सएप्प से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक एसा फ़ोन होना जरुरी है, जिसमे व्हाट्सएप्प अच्छे से चले और आपके पास इन्टरनेट कनेक्शन होना चाहिए, व्हाट्सएप्प से पैसे कमाने के तरीके आप निचे पढ़ सकते है,

Whatsapp Par Group Se Paise Kamaye

व्हाट्सएप्प पर आप अपना खुद का एक ग्रुप बना सकते है, अब आप इस ग्रुप में उन लोगो को जोड़ सकते है, जो आपके बिज़नस के प्रोडक्ट को खरीदते है.

इसके बाद आप इस पर अपने बिज़नस के प्रोडक्ट को डाले, और उनके साथ ही आप उस प्रोडक्ट की कोई अच्छी सी समरी डाले.

जिसके बाद लोग आपके इस प्रोडक्ट को खरीद सकते है और आप इससे पैसे कमा सकते है.

Whatsapp Se Affiliate Marketing Kaise Kare

व्हाट्सएप्प के द्वारा आप बहुत ही आसानी से एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते है, एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आप किसी एक एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ सकते है,

भारत में कई सारे एफिलिएट प्रोग्राम है आप निचे दिए हुए किसी भी एक एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ सकते है.

  • Amazon Associates
  • Clickbank
  • Rakuten Marketing Affiliates
  • ShareASale Affiliates
  • eBay Partners
  • Shopify Affiliate Program
  • JotForm Affiliate Program
  • Leadpages Partner Program.

जब आप इन प्रोग्राम को ज्वाइन करते है तो आपको इसमें प्रोडक्ट की लिंक मिलती है, आप इस प्रोडक्ट की लिंक को अपने व्हाट्सएप्प कांटेक्ट के पास भेज सकते है, जिससे की वह उस प्रोडक्ट को खरीद सके.

जितने लोग उस प्रोडक्ट को खरीदते है आपको उतना ही कमीशन मिलता जाता है, और आप इस कमीशन को अपने बैंक खाते में ट्रान्सफर करके पैसे कमा सकते है.

यह भी पढ़े: मोबाइल से पैसे कैसे कमाए – मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका क्या है

Whatsapp Me Link Se Paise Kaise Kamaye

आप व्हाट्सएप्प में लिंक से भी पैसे कमा सकते है, लिंक से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले एसी वेबसाइट पर जाना होगा जो लिंक शोर्ट करने पर पैसे देती है. आपको निचे कुछ वेबसाइट दी हुई है, आप इनसे लिंक को शोर्ट करने का काम कर सकते है.

  • adf.ly
  • shorte.st

आप इन दोनों वेबसाइट में किसी भी वेबसाइट की लिंक को शोर्ट करके अपने व्हाट्सएप्प के कांटेक्ट के पास शेयर कर सकते है, जिसके बाद वह उस लिंक को क्लिक करते है तो आपको उसके पैसे मिलते है,

यह भी पढ़े: Flipkart से पैसे कैसे कमाए – Top 4 तरीके से पैसे कमाए आसानी से

Whatsapp Status Se Paise Kaise Kamaye

इन्टरनेट पर बहुत सारी एसी वेबसाइट है, जो आपको उनके द्वारा दिए गये फोटो या लिंक को स्टेटस पर डालते है तो आपको वह पैसे देती है.

इसके लिए एप्प भी आते है जैसे की Stato – Earning Money From Whatsapp Status आप इस एप्प को अपने एंड्राइड मोबाइल में इंस्टाल कर सकते है.

इसके बाद इनके द्वारा दिए हुए व्हाट्सएप्प स्टेटस को डालने पर यह आपको पैसे देती है. इसके अलावा आपको कई ऑनलाइन वेबसाइट भी मिल जाती है जो आपको स्टेटस डालने के लिए पैसे देती है,

वह एसा इसलिए करती है क्योंकि इससे वह अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक को बढ़ा सकती है. जिससे उनको प्रॉफिट होता है.

Jio Phone Me Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye

आप अपने जिओ फ़ोन से भी बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते है, जिओ फ़ोन में व्हाट्सएप्प से पैसे कमाने के लिए आप ऊपर दिए हुए तरीके का इस्तेमाल कर सकते है, यह तरीके आपके मोबाइल में भी काम करते है.

आपके मोबाइल में एफिलिएट मार्केटिंग भी आप कर सकते है, इसके साथ ही आप व्हाट्सएप्प से कुछ भी इस पर शेयर कर सकते है, तो आप ऊपर दिए हुए तरीके का इस्तेमाल करे. और जिओ फ़ोन से पैसे कमाए.

यही कुछ तरीके थे जिनकी मदद से आप अपने व्हाट्सएप्प से पैसे कमा सकते है, तो आज आपने जाना की आप Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye, अगर आपको हमारे द्वारा लिखी गयी यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको शेयर जरुर करिए, जिससे आपके दोस्तों को भी इससे पैसे कमाने का मौका मिल सके.

अगर आपको व्हाट्सएप्प से पैसे कमाने में कोई परेशानी आ रही है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स के जरिये संपर्क कर सकते है, आप वह पर अपने सवाल पूछ सकते है, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे.

यह भी पढ़े: MPL से पैसे कैसे कमाए – MPL से पैसे कैसे कमाए जाते है

About : Admin

सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .

SUBSCRIBE Daily Post Update

Receive Daily Notifications SUBSCRIBE

Reader Interactions

Question & Answer:

Please enter correct information.