BillDesk क्या होता है Meaning- BillDesk Payment Gateway Account कैसे बनायें

आज हम इस पोस्ट में जानेंगे कि Billdesk Kya Hota Hai और Billdesk Meaning in Hindi इसका उपयोग कैसे करें. अपना बिलडेस्क पेमेंट गेटवे अकाउंट कैसे खोलें और पेमेंट गेटवे को अपनी वेबसाइट में कैसे लगाएं.

Billdesk आज के समय में एक बहुत ही पॉपुलर नाम है. इसकी popularity का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि आज के समय में आप जितने भी Online Transaction करते हैं.

BillDesk क्या होता है Meaning- BillDesk Payment Gateway Account कैसे बनायें

उन सभी ऑनलाइन ट्रांजैक्शंस में 100 में से 10 ऑनलाइन ट्रांजैक्शन आप Billdesk के पेमेंट गेटवे से ही करते हैं. इसलिए आज हम जानेंगे कि कैसे हम अपनी website में बिलडेस्क पेमेंट गेटवे का उपयोग कर सकते हैं.

BillDesk Meaning in Hindi

BillDesk का मतलब “विपत्र मेज़” होता है जिसे हम एक payment gateway भी कहते है.

BillDesk Kya Hota Hai

बिलडेस्क एक पेमेंट गेटवे है. जिसका उपयोग करके आप अपनी वेबसाइट पर ग्राहकों द्वारा ऑनलाइन पेमेंट को एक्सेप्ट कर सकते हैं. यह एक ऐसा पेमेंट गेटवे जो कि 170 से भी ज्यादा payment methods को support करता है. जिसमें वह दूसरे देशों की Currency में भी पेमेंट को Accept करने की क्षमता रखता है.

BillDesk Kya Hai

आप बिलडेस्क पेमेंट गेटवे का उपयोग करके अपनी वेबसाइट पर किसी भी करेंसी में पैसों को प्राप्त कर सकते हैं जिसे यह बाद में प्रोसेस करके इंडियन करेंसी में आपके खाते में ट्रांसफर कर देगा.

बिलडेस्क एक ऐसा पेमेंट गेटवे है जिसे सन 2000 में शुरू किया गया था जिसके बाद से लेकर अभी तक यह पेमेंट गेटवे की दुनिया में एक बहुत ही जाना माना नाम बन गया है.

बिलडेस्क आज के समय में Web App, Andorid, IOS से लेकर सभी प्रकार के सिस्टम को सपोर्ट करता है जहां आप इसके पेमेंट गेटवे का उपयोग कर सकते हैं.

बिलडेस्क पेमेंट मेथड अपने Payment Methods, Unified Dashboard, Engineered for Scale के लिए बहुत जाना जाता है.

Billdesk पर 170+ पेमेंट मेथड में Credit Card, Debit Card, UPI, Net Banking, NEFT/RTGS, Wallet / Cash Cards, Pay with Points सुविधा भी प्रदान करता है इसमें आप इन सभी ऑप्शन का उपयोग कर सकते हैं इसमें और आरटीजीएस भी कर सकते हैं

BillDesk Payment Gateway Account Kaise Banaye

Billdesk पर अपना अकाउंट बनाना भी बहुत ही आसान है इसके लिए आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है आपको बस एक Inquery Form भरना है. फॉर्म भरने के लिए नीस दिए गए button पर click करे और आप Enqury के page पर पहुच जायेंगे.

  • Step1: पेमेंट गेटवे किस कारण से चाहते हैं Please select में select करे
  • Step2: उसके बाद अपना Full Name, Company Name डाले
  • Step3: अब अपना Work Email और Job titile डाले जैसे आप क्या काम करते है
  • Step4: अब अपना mobile number डाले जिस पर excutive आपको call कर सके.
  • Final Step: अब अगर आपके पास वेबसाइट है तो website address डाले. इसके बाद message में अपनी जुरुरत लिखे और send Inquiry button पर क्लिक करे.

जैसे ही आप की इंक्वायरी भेज दी जाती है उसके बाद में आपको Billdesk के excutive खुद call कर लेते है और सारी जानकारी बताते हैं और आपको अपना बिलडेस्क पेमेंट गेटवे सेटअप करने में मदद करते हैं.

आशा करते हैं की आपको Billdesk Kya Hota Hai और Billdesk Meaning in Hindi पोस्ट पसंद आई होगी अगर आपको पसंद आई तो इसे दोस्तों के साथ शेयर कीजिए एवं अगर आपके मन में कोई Question है तो उसे आप कमेंट करके पूछ सकते हैं.

About : Gyanians

सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .

SUBSCRIBE Daily Post Update

Receive Daily Notifications SUBSCRIBE

Reader Interactions

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *