Payu क्या है, PayU Money पर Account कैसे बनाएं, पैसे निकाले

payu kya hai - payu money account kaise banaye

क्या आप भी एक Merchant हैं एवं आप अपना Business Online Mode में बढ़ाना चाहते हैं? अगर हाँ तो आप सही जगह हैं, आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे PayU Money क्या है की पूरी जानकारी.

इसके साथ ही हम आपको PayU Money App से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे की: PayU Money का मतलब क्या होता है, PayU Money में Account कैसे बनाए, PayU Money Download कैसे करें, PayU Money इस्तेमाल कैसे करें इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं Article PayU Kya Hai और PayU Money Istemaal Kaise Kare के बारे में पढ़ने से…….

Payu Kya Hai

Payu Money Netherland का Online Payment Services उपलब्ध कराने वाला Platform है, जिसका उपयोग कर कोई भी Merchant अपने Website/ App की मदद से Payments Accept कर सकता है. Payu Gateway को सन 2002 में बनाया गया था. इसके बाद इसे India में Launch किया गया.

India में Launch करने के बाद इसका नाम Payu India रखा गया और तब से हम इसे PayU Payment Gateway के नाम से जानते है. यह Platform आपके Busineess को बढ़ाने के लिए बहुत ही कम Verification Steps में Online Payments Accept करने की सुविधा देता है.

यहाँ पर KYC Verification के लिए आपके पास किसी तरह की Website होना अनिवार्य नहीं है. आप यहाँ पर मिलने वाले Custom Webpage से Payments Accept हैं.

PayU Payment Gateway in Hindi

PayU Money एक ऑनलाइन Gateway Platform है जो आपको आपके Website/ App की मदद से ऑनलाइन पेमेंट Accept करने की सुविधा प्रदान करता है. PayU Money की API का उपयोग करके हम अपनी वेबसाइट/ App पर ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा जारी कर सकते हैं.

पेयू मनी एक बहुत ही अच्छा Platform है जो आपको 100 से ज्यादा पेमेंट Options प्रदान करने में मदद करता है. आप यहाँ पर आपके Credit/ Debit Card, Net Banking, UPI, Paytm इत्यादि की मदद से Payments Transfer कर सकते हैं.

पेयू मनी ज़्यादातर Higher Success Rates और Fast Checkouts के लिए जाना जाता है. इसी के साथ-साथ पेयू मनी का उपयोग करना बहुत आसान है. यह सभी Platform को Support करता एवं किसी भी Database के साथ आसानी से Integrate हो जाता है.

PayU Money Par Account Kaise Banaye

Payu Money पर Account बनाना बहुत ही आसान है. इसके लिए आपको Payu Money की Website पर जाना है और वहां Signup Button पर Click करना होता है.

Step1: इसके बाद आपके सामने एक Form खुल जाता है जिसे आपको सही सही भरना होता है.

Step2: इसके बाद अपना Mobile Number पर OTP आएगा, उसे Verify कराना होता है.

Step3: इसके बाद आपको आपका Email ID Verify कराना होता है. यह Verify होते ही आप यहाँ Login कर सकते हैं.

Final Step: इसके बाद आप यहाँ पर उपलब्ध Links का इस्तेमाल कर Online Payment Accept कर सकते हैं.

Note: आप चाहे तो अपनी Profile को पूरा करके Payment Gateway को अपनी वेबसाइट पर भी लगा सकते है.

अगर आपको Payu Money पर अपना Account बनाने में कोई समस्या हो रही है तो आप निचे दी गई Official Video की मदद से अपना Account बना सकते हैं.

PayU Money Se Paise Kaise Nikaale

PayU Money से पैसे निकालने के लिए आपको कुछ नहीं करना होता है. जब आप यहाँ Account बनाते हैं तो आपको शुरू में ही आपके Bank की Details भरनी होती है. इसके बाद जब भी कोई आपके PayU Money में Payment करता है तो उसके T+2 दिन में आपका Payment Registered Bank में Settel हो जाता है.

App Name:PayU Payments: for Businesses
App Size:82 MB
Developer:PayU Payments Private Limited
Release Date:16-Jun-2015
PayUMoney Meaning in Hindi

PayUMoney का मतलब होता है की आपको पैसे देना यह इसका हिंदी मतलब है.

आशा करते हैं आपको PayU Kya Hai और PayU Money Par Account Kaise Banaye पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Questions & Answer:
WordPress Custom Shortcode Kaise Banaye- WordPress Tutorial in Hindi

How To Add Custom Shortcode in WordPress Tutorial in Hindi

WordPress
HTTPS Kya Hai, HTTPS Kaise Kaam Karta Hai, S Ka Matlab, Codes

HTTPS क्या है, HTTPS कैसे काम करता है, S का मतलब, ErrorCodes

Software
Sim Card Kya Hota Hai, Sim Card Number Kaise Nikale, Fayde

SIM Card क्या होता है, SIM Card Number कैसे निकाले, फायदे

Hardware
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *