Dream11 क्या है, ड्रीम11 App से पैसे कैसे कमाए, Register

| | 5 Minutes Read

आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे Dream11 Kya Hai और Dream11 Se Paise Kaise Kamaye की पूरी जानकारी.

इसके साथ हम आपको Dream 11 से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे कि: Dream11 Me Register Kaise Kare, Dream 11 Me Paise Kaise Jeete, Dream 11 Se Paise Bank Me Kaise Transfer Kare, Dream 11 Me Point Kaise Milte Hai इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं Article Dream 11 क्या है के बारे में पढ़ने से…

Dream11 Kya Hai

Dream11 एक भारतीय Fantasy Sports Platform है, जिसमें आप Fantasy Teams के साथ Match खेलकर पैसे कमा सकते हैं. इसमें आप क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, कबड्डी, बास्केटबॉल जैसे ढेरों अन्य खेलों में भाग ले सकते हैं. Dream 11 में आपको कोई भी Game Start होने के पहले अपनी टीम बनानी होती है.

इसमें आपको 11 Players के Combination का एक Team चुनना होता है. आप यहाँ पर Free एवं Paid दोनों तरह के Contests Participate कर सकते हैं. Free Contests में न कोई पैसा लगता है न कोई पैसा मिलता है. Paid Contests की एक Entry Fee होती है और इसमें आपको Winning Amount भी मिलता है.

Dream11 में प्रतियोगिता के साथ-साथ Practice Matches भी होते हैं.

Dream11 Se Paise Kaise Kamaye

Dream11 से पैसे कमाना बहुत ही आसान है. इस एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा. इसके बाद आपको इमसे अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिससे इसमें आपकी ID बन जाती है.

इसके बाद आपको किसी भी एक मैच में अपनी टीम को बनाना होगा, आप इसमें अपनी टीम में किसी भी खिलाड़ी को चुन सकते हैं और उन खिलाड़ियों से अपनी एक टीम को बना सकते हैं, उसके बाद Dream 11 में दी गई लिंक को आप लीग की एंट्री फीस को लेकर के ज्वाइन कर सकते हैं .

अगर आपकी टीम को उस मैच में सबसे ज्यादा पॉइंट मिल जाते है तो आपको उसमे उसकी विनर की तय राशी को GST काट कर दे दिया जाता है. अगर आपकी टीम इसमें हार जाती है तो आपकी लिंक जॉइन करने की फीस चली जाती है. सिर्फ ऐसा नहीं है कि आप Dream11 के अंदर सिर्फ टीम के हारने और जीतने पर ही पैसे कमा सकते हैं .

बल्कि जब आप लीग को ज्वाइन करते हैं और आपके टीम के प्लेयर खेल कर क्रिकेट में कैच पकड़ते हैं, विकेट लेते हैं या फिर रन लेते हैं. तब आपको उन प्लेयर पर पॉइंट मिलते हैं जिसको आप बाद में रिडीम कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye – 5 तरीके जिनसे एफिलिएट मार्केटिंग करे

Dream11 Me Register Kaise Kare

Dream11 में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको इसकी Official Website पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होता है. इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की आवश्यकता नही होती, आप इसे Direct Site से Operate कर सकते हैं.

इसके बाद आप इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर ले. इनस्टॉल करने के बाद आप इस एप को खोल ले. खोलने के बाद आपके सामने Lets Play का एक बटन दिखाई देगा. आप उस बटन को दबाकर इस एप के अन्दर चले जायेंगे.

इसके बाद आपको इसमें अपने फ़ोन नंबर को डाल देना है, इसके बाद आपके पास एक OTP  आएगा, आप इसको डाल कर अपना अकाउंट बना सकते है.

अब आपके सामने कई सारे मैच दिखाई दे रहे होंगे जिन पर समय लिखा होगा कि कब कौन सा मैच चालू होने वाला है.  अब आप अपने पसंदीदा मैच को चुनकर उसपे क्लिक कर सकते है.

अब आपके सामने एक टीम बनाने का ऑप्शन दिखाई देगा जहां पर आप अपने मन पसंदीदा टीम को और प्लेयर को चुनकर एक टीम बना सकते है और अपनी टीम को रजिस्टर कर सकते है.

इसके बाद आपके सामने रूपए को सेलेक्ट करने का आप्शन आएगा, आप इसमें जितने भी रूपए पर अपनी टीम को लगाना चाहते है उसमे ज्वाइन कर सकते है.

Dream11 Me Paise Kaise Jeete

Dream 11 में पैसे जीतने का एक ही फार्मूला है. आप ज़्यादा से ज़्यादा Games में Participate करें, Practice Matches में खेलना सीखें और जितने बड़े Contest में आप Participate करते हैं, आप उससे उतने ज़्यादा पैसे कमा सकते हैं. इसके अलावा यह आपके बनाई Team के Performance पर भी निर्धारित करता है.

Dream11 Se Paise Bank Me Kaise Transfer Kare

Dream 11 से जीते गए पैसों को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने के लिए Dream11 की Settings में जाकर पेमेंट विड्रॉल पर Click करें. इसके बाद अपना बैंक अकाउंट डिटेल एवं Withdraw Amount डालकर Withdraw पर Click करें. अब 2 से 3 Business Days में आपके Account में पैसे Transfer कर दिए जाते हैं.

Dream11 Me Point Kaise Milte Hai

Dream11 में जब आप अपनी टीम बनाकर किसी लीग को ज्वाइन करके गेम को खेलते हैं, तब आपके टीम Playes के परफॉर्मेंस के आधार पर आपको Points मिलते हैं. जैसे कि: अगर किसी बैट्समैन ने 6 Score किया तो उसके 6 Points, शतक बनाया तो 100 Points, किसी बोलर ने विकेट लिया तो 10 Points या फिर किसी ने रन लिया तो उस Run पर Points मिलते हैं

आशा करते हैं आपको Dream11 Kya Hai और Dream11 Se Paise Kaise Kamaye पोस्ट पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Kavita है. मैं gyanians.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Money और Banking से जुड़े Blogs के बारे में लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के पैसे कमाने की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरी आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (1)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *