BYJU’s में Job कैसे पाएं, BYJU’s में Teacher कैसे बने, Salary

| | 7 Minutes Read

आज हम जानेंगे Byju’s Me Job Kaise Paye और Byju’s Me Teacher Kaise Bane की पूरी जानकारी.

इस Article में हम आपको Byjus से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे जैसे की: Byjus में मिलने वाली Salary, Qualification. इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं Article Byjus App क्या है पढ़ने से……

BYJU App Kya Hai

BYJU App एक Online Learning Platform है, जिसका इस्तेमाल कर Class 6 से 12 के बच्चे किसी भी विषय की Online पढ़ाई घर बैठे कर सकते हैं. इस Application की मदद से बच्चे अपने प्रतिदिन के Course के साथ साथ Extra Competitive Exams की तैयारी भी करते हैं.

यह Application काफी Advanced Teaching के तरीकों का इस्तेमाल करता है. यहाँ पर उपलब्ध Teacher’s, Virtual Class में 3D Objects की मदद से कोई भी Topic आसानी से पढ़ाते एवं समझाते हैं. इस Platform की मदद से बच्चों के लिए कई सारे Hard Topics को पढ़ाना एवं समझाना बहुत ही आसान हो जाता है. यह एक भारतीय Application है.

BYJU’s Me Job Kaise Paye

BYJU’s में Job पाने के लिए आपको BYJU’s की Careers Website Check करते रहना होगा. अगर वहां पर किसी जॉब के लिए Vacancy खाली होती है, तो यहां पर सबसे पहले Update देखने को मिल जाता है. BYJU’s की Official Career वेबसाइट आप नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करके देख सकते हैं.

BYJU’s Me Teacher Kaise Bane

सबसे पहले नीचे दिए हुए BYJU’s की Official Site पर जाना होगा. वहां पर आपको आपका मोबाइल नंबर डालकर OTP Verify कराना होगा.

इसके बाद आपको यहाँ पर एक Application Form दिखने को मिल जाता है. इस Form में दी गयी जानकारी को आपको सही-सही भरनी होगी और Form Submit करना होगा:

NamePresent Working State
GenderPresent Working City
AgePreferred State For Teaching
Email IDCurrent Salary
Graduation DegreeTeaching Video
Interested For SubjectsUpload Resume
Teaching Experience

आपको बता दें की Resume एवं Video सबमिशन के कुछ नियम हैं जिनका पालन करके आपको यहाँ पर File Upload करनी होती है.

Size of File:5 MB {इससे ज्यादा Size की फाइल नहीं होनी चाहिए}
File Name:Alphabets एवं Digits का सिर्फ इस्तेमाल करे.
Note:किसी भी तरह का कोई भी Special Character Allowed नहीं है. सिवाए: (.)(_)() के.
Resume File की Extension:.Doc, .Pdf, .Docx ही सिर्फ होनी चाहिए.
Video Size:Video की साइज़ 150 MB से ऊपर की नही होनी चाहिए.

इसके बाद अगर आपका Application Select होता है, तो Mail या Call के जरिए आपका Interview Schedule किया जाता है. जब आप Interview Qualify कर लेते हैं तो आपको Joining Letter मिल जाता है. 

Byjus Teacher Qualification

कोई भी ग्रेजुएट (B.E./ B.TECH/ B.SC/ BDS) जो कक्षा 4 से लेकर 10 तक के बच्चों को Maths एवं Science पढ़ा सक्षम है. इसके साथ ही उनके पास 1 से 10 साल पढ़ाने में Experience उपलब्ध हो, तो आप यहां पर Apply कर सकते हैं.

अगर आपकी इंग्लिश काफी अच्छी है एवं आपकी Aptitude, Teaching, Analytical, Creative Thinking एवं Presentation Skills अच्छी है तो भी आप यहां पर Apply कर सकते हैं. आप यहां पर आप दुनिया के किसी भी कोने से आसानी से पढ़ा सकते हैं. 

BYJU’s Teacher Salary

आमतौर पर BYJU’s Teacher कि सैलरी ₹4.9 Lakh/ Year तक होती है. यह सैलरी आपके Experience के हिसाब से बढ़ता/ घटता रहता है.

अगर आप का एक्सपीरियंस पढ़ाने में कुछ भी नहीं है एवं आप अच्छे Learner हैं तो आपको यहां पर ट्रेनिंग सेशन में सिखाया भी जाएगा और आपकी सैलरी ₹2 Lakh/ Year तक की होगी. इसके बाद जैसे आपका Experience बढ़ता है तो आपकी सैलरी बढ़कर ₹9 Lakh/ Year तक की हो जाती है.

बाईजूस की फीस कितनी है

जैसा कि हम जानते हैं हर क्लास के अलग अलग चीज होती है इसी तरह इस एप्लीकेशन पर अलग-अलग क्लास के लिए आपको अलग-अलग Course Fee देने होते हैं.
आप हर कोर्स Fee की जानकारी दिए हुए Link से ले सकते हैं.

Byju’s Ka Malik Kaun Hai

BYJU’S App के मालिक Byju Raveendran एवं Divya Gokulnath हैं.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Byju’s Me Job Kaise Paye और Byju’s Me Teacher Kaise Bane पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Kavita है. मैं gyanians.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Money और Banking से जुड़े Blogs के बारे में लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के पैसे कमाने की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरी आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (2)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *