Cricket से पैसे कैसे कमाए, क्रिकेट से कमाने 11 आसान तरीके

| | 5 Minutes Read

आज कल हर कोई क्रिकेट देखता है, पर क्रिकेट देखने से हमें क्या फायदा होता है, इससे बस हमारे फेवरेट खिलाड़ी को खेलते हुए देख सकते है, पर इससे हम अपने टाइम का सदुपयोग तो नहीं कर सकते है.

क्या हो अगर आप क्रिकेट देखते-देखते पैसे भी कमा सके, अगर एसा हो सकता है तो आप अपने क्रिकेट देखने के समय का भी सदुपयोग कर सकते है. आप क्रिकेट देखते हुए क्रिकेट से भी बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते है.

तो चलिए आज हम जानते हैं Cricket Se Paise Kaise Kamaye और Cricket Se Kamane Ke 11 Aasan Tarike की पूरी जानकारी.

Cricket Se Paise Kaise Kamaye

1. Tournament खेलकर पैसे कमाए.₹20,000+ (per Match)
2. Player बनकर पैसे कमाए.₹25,000+ (per Match)
3. Tournament कराकर पैसे कमाए.₹10,000+ (per Gameplay)
4. ट्रेनिंग देकर पैसे कमाए.₹15,000+(per Student)
5. Umpire बनकर पैसे कमाए.₹10,000+ (per Match)
6. मैदान को किराए पर देकर पैसे कमाए.₹5,000+ (per Gameplay)
7. Cricket सबंधित शॉप खोलकर पैसे कमाए.₹2,00,000+ (per Kit)
8. Youtube पर क्रिकेट की जानकारी Share करके.₹15,000+ (per 25,000+ Views)
9. Instagram पर क्रिकेट की जानकारी Share करके.₹14,000+ (100k+ Susbcribers)
10. MOJ पर क्रिकेट की जानकारी Share करके.₹10000+ (1M+ Susbcribers)
11. Youtube शॉर्ट्स पर Cricket की जानकारी Share करके.₹15,000+ (100k+ Susbcribers)
1. Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye

ड्रीम11 एक Fantasy Online Sports Platform है, जिसमें आप अपनी टीम बनाकर पैसे जीत सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले Dream11 App खोलें, इसके बाद इसमें अपना अकाउंट बनाए. अकाउंट बनाने के बाद आपके सामने दुनियाभर में हो रहे क्रिकेट के कई सारे मैच की लिस्ट आती है.

आप इन लिस्ट में से उस गेम को सेलेक्ट कर ले, जिसके Players को आप अच्छे से जानते हैं. इसके बाद उस टीम की लीग में आपको कई सारे ऑफर दिए जाते हैं. आप उनमें से किसी भी एक ऑफर पर क्लिक करके, एक टीम बना सकते हैं. इसमें आप खुद की टीम को बना सकते है,

टीम बनाने के बाद आप इस लीग में अपनी टीम को शामिल कर सकते हैं. शामिल होने के लिए आपको तय की गई राशी देनी होती है. इसके बाद जब मैच शुरू होता है तब आपके चुने गए Players के प्रदर्शन के आधार पर आपको Points मिलते हैं. इसके बाद जब गेम ख़तम होता है, तब यह तय होता है की किसकी टीम को सबसे ज्यादा पॉइंट मिले है.

अगर आपकी टीम को सबसे ज्यादा पॉइंट मिलते हैं तो आप वह राशी जित जाते हैं, इसमें आप अपनी लगाई राशी से कई गुना ज्यादा कमा सकते हैं.

2. Mobile Premier League (MPL) Se Paise Kaise Kamaye.

MPL भी एक फेंटसी क्रिकेट ऐप है. इसमें भी आप टीम बना सकते हैं. जिस तरह आप ड्रीम11 में अपनी टीम बनाते हैं. इसके बाद आपको इस App में थोड़े अलग नतीजे के हिसाब से Points मिलते हैं. इस ऐप का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप इसमें क्रिकेट के अलावा और भी कई सारे Games में अपनी टीम बना सकते है.

इसमें आप फुटबॉल, हॉकी, वोल्लीबॉल, आदि. की टीम को बना सकते है और इन सब में भाग लेकर इनसे पैसे कमा सकते हैं. इसमें फेंटसी के अलावा और भी Games हैं जो की बाकी सब से अलग होते हैं. जैसे कि: फ्री फायर, रनिंग, फ्रूट को काटना, लाइन जमाना, आदि. आप इन Games को खेलकर भी बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं.

3. Gamezy Se Paise Kaise Kamaye

गेमजी एक बहुत ही शानदार ऐप है, इसमें आपको Half Time ख़तम होने पर Team Change करने की सुविधा दी जाती है. इसके अलावा आपको यहाँ हारने पर भी कुछ न कुछ Bonus Amount मिलते हैं.

4. Cricket Me 2 Number Tarike Se Paise Kaise Kamaye.

यह एक क़ानूनी अपराध वाला तरीका है, इसे आप ना ही करे तो अच्छा है, आप इस तरीके को जानकर खुद को एक अपराध करने से बचा सकते हैं.

आप किसी भी प्रकार के गेम में सट्टा लगा सकते है, सट्टा लगाने के बाद आप नगद में रूपए कमा सकते हैं. आप इस तरीके में बहुत ज्यादा रूपए कमा सकते हैं. इस तरीके में कई बार हमें जान, धन इत्यादि की बेहद ज़्यादा हानि हो सकती है.

आशा करते हैं आपको Cricket Se Paise Kaise Kamaye और Cricket Se Kamane Ke 11 Aasan Tarike पोस्ट पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Kavita है. मैं gyanians.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Money और Banking से जुड़े Blogs के बारे में लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के पैसे कमाने की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरी आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *