Enguru App क्या है – Enguru App कैसे चलाएं | Enguru App Download

Enguru App Kya hai - Enguru app kaise chalaye

आज हम जानेंगे Enguru App के बारे में, Enguru App Kya Hai और Enguru App Kaise Chalaye इस App को इस्तेमाल कैसे करेंगे साथ ही इस App के Reviews Discuss करेंगे ताकि App पता कर पाएं ये App Use करना कितना लाभदायक हो सकता है.

हमारा मकसद बस ज्यादा से ज्यादा लोगों तक एक अच्छी व सही जानकारी पहुँचाने का है तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं Enguru App क्या है.

Enguru App kya hai

Enguru एक Online, English पढने का App है जिसकी मदद से हम बिना कहीं बाहर गये अपने घर बैठे अंग्रजी बोलना सिख सकते है. इस App में हर तरह के लोग जुड़े हैं.

जैसे की : बच्चे, बड़े, युवा, बूढ़े तथा जितने भी उत्सुक और अंग्रेजी में बोलने के लिए रूचि रखने वाले लोग यहाँ पे जब चाहें Register कर सकते हैं.

यह एक भारतीय App है जिसका Headquarter – Bengaluru, Karnataka, India में है. यह एक Online Tutoring App है जिसमें लाइव क्लास्सेस रोज़ मर्रा के बेसिस पे लगती हैं और दुनिया भर से चुने  हुए  English के एक्सपर्ट, यहाँ Enrolled बच्चों को एक Batch में साथ पढ़ने तथा Personal 1-1  सेशन और  समस्याओं  का समाधान बताने के लिए उपलब्ध रहते है.

Enguru App Ki Shuruat Kaise hui

इस App की शुरुआत 2014 में Kings Learning Pvt.Ltd. ने बेंगलुरु में सबसे आसान तरीके से अंग्रजी Speaking, वहां के लोकल स्कूल के बच्चों, युवा(जिन्हें Job करने के लिए अंग्रजी सिखने की जरुरत थी) तथा बड़े जो अंग्रजी सिखने के उत्सुक थे उन्हें सिखाने के लिए इस प्लेटफार्म का निर्माड़  किया.

इस App के मध्यमाध्यम से वो बेसिक अंग्रजी से लेके Complex व्यापर में इस्तेमाल होने वाली फ़्लूएंट Spoken English का पूरा Syllabus सिखाते है और जो इंडिया के बहर जाके पढाई करना चाहते उनके लिए Ielts, आदि के क्रेश कोर्स भी उपलब्द करते है.

Enguru App Ke Fayde
  • इस App की सबसे बड़ी ख़ास बात ये है की ये Jio-Phone से लेके सभी Android, Ios Devices को सपोर्ट करता है.
  • इस App में 1 दिन का लाइव ट्रायल क्लास की सुविधा है जिसमें आप पूरा निर्णय लें सकते हैं की आपको आगे कोर्स सब्सक्रिप्शन लेना है या नही.
  • इस App में रोज़ इंटरैक्टिव Classes लगती है साथ ही Classes में आपको ऐसे टास्कस दिए जाते है जिनसे क्लास में Activeness बनी रहे बिना किसी आलस के.
  • इस App में एक Penguin Readers Club नाम की लाइब्रेरी भी उपलब्ध है, जिसकी मदद से आप एक अच्छी खासी English बोलने की प्रैक्टिस कर सकते है वहां पे दी हुई हजारों English बुक्स को पढ़ के और आपकी फ़्लूएंट Spoken English को सुधार सकते है.
  • इस App में आप जितना ज्यादा एक्टिव रहते और सीखते है उस बेसिस पे आपका, यह App एक Up-Skilling रिपोर्ट भी तैयार करता है जिसकी मान्यता Cambridge कॉलेज से मिलती है और आप इसे अपनी Cv में प्रयोग कर सकते हैं साथ ही आपके दोस्तों को इनका महत्व बता सकते है.
  • इस App का इस्तेमाल कर के काफी लोगों ने अंग्रजी बोलना सिखा है और अपनी प्रीवियस लाइफस्टाइल से काफी हद तक अब वो बेहतर Response कर पा रहे है.
  • इस App में एक Self-Learning सेक्शन भी है जिसमें आप आपके इच्छा अनुसार Quiz, स्पोकेन-प्रैक्टिस, आदि Activities कर के आपकी Fluency बढ़ा सकते हो और एक अच्छे Background से अंग्रेजी बोलना सिख सकते हैं.
Enguru App Free Hai Ya Nhi

जैसा की हमे पता की यह दुनिया भर से चुने हुए ट्रेनर हमे पढ़ते है तो इस App के Classes Paid है. पर इनकी एक खास बात ये भी है की आप अपनी इच्छा अनुसार छोटे-बड़े, मंथली, Quarterly, जितने महीने का चाहे सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं.

यह App आपको एक Free Trial क्लास की भी सुविधा देता है जिसमे आप इत्ता अनदाज़ा आराम से ले सकते है की आपको आगे की Classes के लिए Subscription लेना है या नही. अब हम जानेंगे ये App डाउनलोड कैसे करते है.

Enguru App Download Kaise Kare

इस App को यहाँ दिए हुए बटन से भी डाउनलोड कर सकते है.

या कुछ स्टेप्स Follow कर के भी डाउनलोड कर सकते हैं:

  1. अपने फ़ोन में PlayStore App खोलें.
  2. फिर टॉप सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Enguru.
  3. ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Enguru नाम का एक app टॉप सर्च में आने लगेगा.
  4. उसके बगल में Install बटन होगा , उसपे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.

Enguru App Kaise Chalaye

Enguru App का इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में Internet Connection तथा आपके पास एक फ़ोन नंबर का होना बहोत जरुरी है.आप इस App में G-Mail तथा FB ID से भी इसमें अकाउंट बना सकते है.

इस App को ओपन करते ही ये आपको आपकी लोकल भाषा जैसे की : हिंदी,बंगाली, तेलगु, तमिल, कन्नड़, मराठी, मलयालम, गुजराती, Arabic, पंजाबी, ओरिया, नेपाली इत्यादि ढेरों भाषाओँ से English सिखने की सुविधा देता है.

इसके बाद यह App आपसे फ़ोन नंबर से Registration तथा App के किसी भी प्रकार के Notification के लिए आपके WhatsApp पे आपको सूचित करने के लिए अनुमति मांगता है.

इसके बाद आप आपका नाम तथा कुछ Basic Info डालके इसमें लोगिन कर सकते  है. जिसके बाद आपके फ़ोन में Enguru App का होम स्क्रीन खुल जायगा.

इसके बाद आप इसमें पहला Live क्लास Free में अटेंड कर सकते हो, किसी भी तरह की समस्या तथा Doubt को भी क्लियर कर सकते हो, साथ ही ये भी निर्णय ले सकते की आपको आगे की Classes के लिए सब्सक्रिप्शन लेने की जरुरत है या नही.

Enguru App – FAQs

Enguru App Customer Care

Enguru App का एक कस्टमर सपोर्ट सर्विस नंबर है: +91 8041674333 जिस पे App आपके खली वक़्त अनुसार बात कर आपकी Queries Clear कर सकते हैं.

Enguru App Ki Classes/ Session Kitne Der Ki Hoti Hai

इस App के ज्यादा टार सेशंस 1 to 2 घंटे के होते हैं.

Enguru App Ke Classes Ki Timings 

ये आप पे निर्भर करता है , आप उनके कुछ चुने हुए नियमित Batch Timings पे आपके जरुरत अनुसार क्लास अटेंड कर सकते हैं. यह Timings सुबह 8 बजे से लेके रात के 11 तक में उपलब्ध है.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Enguru App Kya Hai और Enguru App Kaise Chalaye पसंद आई होगी, इस Post को लोगों से शेयर करें . अगर आपको हमारी पोस्ट में कोई सुझाव देना तो निचे Comment बॉक्स का इस्तेमाल करें.

Questions & Answer:
ShareChat App Kya Hota Hai और ShareChat App Ke Bare Mei Puri Jankari

ShareChat App क्या होता है – पूरी जानकारी | ShareChat App Download Apk 

Apps
font awesome kaise use kare - wordpress tutorial in hindi

WordPress Menus में Icons कैसे add करे Font Awesome Tutorial in Hindi

WordPress
Foap App Kya Hai और Foap App Se Paise Kaise Kamaye 

Foap App क्या है – Foap App से पैसे कैसे कमाए | Foap App Download

Apps
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *