WordPress Post Titles Me Dynamic Current Year Kaise Add Kare

WordPress Post Titles Me Current Year Auto Add Kaise Kare in hindi

Hello Gyanians, आज हम सीखेंगे की कैसे आप अपनी WordPress post titles में dynamic current year add कर सकते हो और कैसे आप post titles में current year dynamic add करके अपने traffic को boost कर सकते हो?

जब भी आप या कोई भी internet user search engine पर कुछ भी search करता है तो search engine बहुत सारे results show करता है और फिर आप उनमे से सिर्फ कुछ ही result web pages को open करते हो. क्या आपने कभी आपने notice किया है की आप ज्यादातर किस तरह की result web pages को open करते हो?

एक research के अनुसार जब भी हम search result में web page titles को देखते है तो हमारा focus सबसे पहले उन titles पर जाता है जिनमें numbers (digit) include होते है क्योंकि human’s brain को numbers ज्यादा attract करते है और इसलिए वो web pages titles हमे ज्यादा important लगते है.

WordPress post titles में current year का होना कितना important है इसके लिए नीचें दिए example को समझिये. Suppose करिये आपने google search engine में search किया “SEO tips” और फिर आपको नीचें दी गयी image की तरह कुछ results show हुए.

google search engine result page

अब अगर मैं आपसे कहूँ की top 3 search results में से आपका ध्यान किस result पर पहले जायेगा तो मेरा और expert के अनुसार 99% chance है की आपका focus सबसे पहले second result पर ही जायेगा और आप उसी web page को सबसे पहले open करोगे.

इसलिए numbers को especially year को post titles में add करने से आप अपने traffic को increase कर सकते हो. आइये हम सीखते है की कैसे आप WordPress post titles में automatically current year add कर सकते हो.

WordPress Post Titles में Dynamic Current Year Add कैसे करें?

ऊपर बताये गये points से आप ये तो समझ ही गये की post titles में current year add करना क्यों important है लेकिन शायद आपके मन में ये question जरुर होगा की जब आप normal तरीके से post titles लिखते समय year भी साथ में लिख सकते हैं तो dynamic (automatically) add करने की किया जरूरत है?

लेकिन जरा ये सोचिये आप एक साल में ना जाने कितनी posts को अपने blog पर publish करते होंगे और उनमे न जाने कितनी posts ऐसी भी होती होगी जिनके post titles में current year भी add करते होंगे और फिर year change हो जाने पर आपको उन सभी posts को एक-एक करके manually search करना और फिर उनके post titles में current year को change करना पड़ता होगा.

इसलिए अगर आप इस फालतू की मेहनत से बचना चाहते हो और अपनी posts को year के according update रखना चाहते हो तो post titles में dynamic year add करना का method सबसे best है और इसके लिए आपको कोई extra plugin भी install करने की जरूरत नही है क्योंकि ये काम हम एक shortcode से करेंगे.

WordPress में shortcodes क्या है और उन्हें कैसे use करते है और कैसे आप खुद से अपने WordPress custom shortcodes बना सकते हो इसकी अधिक जानकारी के लिए आप दिये गये link पर click करके मेरी post को जरुर पढ़ें.

WordPress post title में dynamic (auto) current add करने लिए आपको नीचें दिए गये code को copy करके अपनी blog theme की functions.php file में सबसे नीचें paste करना है और फिर update file पर click करके new changes को save करना है.

//Shortcode to display the current year in WordPress Post titles
add_filter( 'the_title', 'do_shortcode' );
add_shortcode( 'year' , 'current_year' );
function current_year() 
{
    $year = date("Y");
    return "$year";
}

इस code की first line से आप से आपकी WordPress theme में filter हो जायेगा जिसकी वजह से अब आप WordPress post title में shortcodes को use कर सकते हो और बाकी की code से एक [year] shortcode create होगा जिसे आप अपने blog में कहीं भी use कर सकते हो.

add shortcode in post titles

अब आप WordPress post editor में post titles लिखते समय जिस place पर current year add (लिखना) चाहते हो उस जगह पर बस [year] shortcode को add कर दीजिये और post publish होते ही वो automatically current year में change हो जायेगा.

WordPress Post Titles Me Current Year Auto Add Kaise Kare

Hello Gyanians, आशा करता हूँ की आपको ये “WordPress Post Titles Me Dynamic Current Year Add Kaise Kare?” post पसंद आई होगी. अगर आपको इस post से related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे comment करें और इस post को अपने दोस्तों के साथ जरुर share करें.

14 responses to “WordPress Post Titles Me Dynamic Current Year Kaise Add Kare”

  1. Very useful post sir ji…
    Mai bhi Dynamic Current year post title me jarur add karunga ..
    Thank you for information.

  2. Mukesh Gupta says:

    Really bahut effective post likhi aapne

  3. Gajab bhai. Ye to bahut kaam hi post hai mere liye…thanks for sharing…….

  4. nice post and very effective post thanks for sharing

  5. Rohit Mewada says:

    Awesome Tip Sir ji…👌

  6. Deepak sahu says:

    ise kahte hai naya.. thanx for share
    sach kahu to mujhe pahle se hi yakeen tha ki ye blog kaafi aage jayega aur kuch naya sikhne ko milega. islea 2-3 month pahle se hi bookmark kar ke rakha hai aapka blog. 🙂

  7. NITISH VERMA says:

    Neeraj Bhai Bahut hi acchi Post Likhi hai aapne. Kya dynamic Years ke liye koi plugins bhi hai.

    • Brother jb koi kaam without plugin ke ho skta hai to uske liye plugin ki kya jarurt .. aur sayad plugin nhi hai, agr aapko code se add krne koi problem aaye to plz inform me .. i will help u and thanks for your compliment .. keep visiting ~

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *