Rapido से पैसे कैसे कमाए, रैपिडो में Bike कैसे लगाए, Process

| | 8 Minutes Read

क्या आप भी Part Time में bike से घूमने के साथ साथ उससे पैसे कमाने के तरीके ढूंड रहे हैं? अगर हाँ तो आप सही जगह हैं. आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे Rapido से पैसे कैसे कमाए की पूरी जानकारी.

इसके साथ ही हम आपको Rapido से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे की: Rapido क्या है, Rapido Join कैसे करे, Rapido में कितना पैसा मिलता है, Rapido की ID कैसे बनाए, Rapido में कब काम कर सकते हैं इत्यादि की पूरी जानकारी के लिए यह Article विस्तार में पढ़ें.

तो चलिए शुरू करते हैं Article Rapido Se Paise Kaise Kamaye और Rapido Me Bike Kaise Lagaye के बारे में पढ़ने से……

Rapido Kya Hai

Rapido एक ऑन-डिमांड Bike Riding सेवा है, जो लोगों को अपने शहर में एक सुरक्षित यात्रा प्रदान करती है. यह एक ऐप-आधारित सेवा है जिसे Smartphone के माध्यम से उपयोग किया जाता है. रपीडो के माध्यम से लोग एक स्थान से दूसरे स्थान तक आसानी से एवं तेजी से जा सकते हैं.

इसमें Bike एवं Auto Rickshaw दोनों में से किसी एक का उपयोग किया जाता है. आप इस App की मदद से आपके दोस्तों को Add करके Referral Program की मदद से पैसे कमा सकते हैं. यह App सभी शहरों में काफी Cheap Rates में आपको आपके Destination तक ले जाने की सुविधा देती है.

Rapido Se Paise Kaise Kamaye

रैपिडो ऐप से पैसे कमाना बहुत आसान है, इसमें कुछ ही तरीके हैं जिनकी मदद से आप इससे पैसे कमा सकते हैं. अगर आपको यह तरीके जानने हैं, तो आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़े,

1.Bike Ko Kiraye Par Chalaye
2.Auto Ko Kiraye Par Chalaye
3.Referral Program Join करके पैसे कमाए
1. Bike Ko Kiraye Par Chalaye

अगर आपके पास कोई बाइक है जो आपको किसी काम में नहीं आती, तो आप अपनी बाइक को रैपिडो से Attach कर पैसे कमा सकते हैं. आप अपनी बाइक से लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर छोड़ कर उनसे पैसे कमा सकते है,

अगर आप खुद अपनी बाइक को नहीं चलाना चाहते हैं तो आप किसी ड्राईवर को भी रखकर पैसे कमा सकते हैं. ध्यान रखें उसी Driver का चयन करें जो आपके जान पहचान को हो या जिसके Driving License की Real Copy आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस है.

2. Auto Ko Kiraye Par Chalaye

अगर आपके पास कार है तो आप इससे अपनी कार को भी जोड़ सकते है, कार को लिस्ट करने के बाद आपके पास खुद कॉल आते है, इसमें आपको किसी भी सवारी का इंतजार नहीं करना पड़ता है,

कॉल आने के बाद आप उनको पिकअप करके उन्हें उनके स्थान तक छोड़ कर पैसे कमा सकते है. कार पर आपको किराया भी ज्यादा मिलता है, आपको इसमें ज्यादा प्रॉफिट भी हो सकता है.

3. Referral Program Join करके पैसे कमाए

रपीडो अक्सर रेफरल प्रोग्राम्स चलाता है जिसमें आप दूसरों को रपीडो के बारे में बताकर, उन्हें रजिस्टर कराकर पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको आपके रेफरल लिंक/ कोड का उपयोग करना होता है.

इसके बाद जब आपके दोस्त या Registered व्यक्ति इसका इस्तेमाल करता है, तो आपको और उस व्यक्ति को बोनस मिलता है.

Rapido Me Bike Kaise Lagaye

अगर आप अपनी बाइक को Rapido में लगाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको आपकी Bike के Commercial Plate के लिए Apply करना होगा. अगर आप Private Number के साथ इसका इस्तेमाल करते हैं तो यह एक जुर्म है. इसके लिए आपको काफी महंगा Fine देना पड़ सकता है.

इसके अलावा आपके पास यह Documents होना अनिवार्य हैं:

  • Driving License
  • RC (Registration Certificate)
  • Aadhaar Card
  • PAN Card
  • Bank Account

इसके बाद आपको Playstore पर जाकर Rapido Bike App को Download करना होता है. इस App को Download करने के बाद आपको आपके Mobile Number से Register करना होता है. इसके बाद आपको इस app को कैसे इस्तेमाल करना है उसके बारे में Video tutorial के माध्यम से बताया जाता है.

Tutorial ख़त्म होने के बाद आपको यहाँ पर आपके Documents Upload करने होते हैं. यह Document Upload करने के बाद आपके Account को Verification के लिए भेज दिया जाता है. वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूरी करने के लिए आपके पास एक कॉल आता है जिसमें आपसे Confirmation लिया जाता है.

इसके बाद 2 से 3 दिन में आपकी ID Activate हो जाती है और आप काम करना शुरू कर सकते हैं.

Rapido Par Bike Kaise List Kare

रैपिडो पर बाइक को लिस्ट करना आसान है, रैपिडो पर बाइक को लिस्ट करने के लिए आपके पास कुछ जरुरी डॉक्यूमेंट होना चाहिए,

जैसे की आपके पास एक ड्राइविंग लाइसेंस होना जरुरी है, इसके अलावा आपके पास RC होना चाहिए, यह डॉक्यूमेंट आपके नाम से ही होने चाहिए.

इसके बाद आप रैपिडो कैप्टेन ऐप को डाउनलोड कर ले, डाउनलोड करने के बाद आप इसमें रजिस्टर वाले आप्शन पर चले जाए, इसमें आप अपनी सारी इनफार्मेशन को भर दे, अब आपको इसमें अपने बैंक की डिटेल्स को भी भरना पड़ता है, जिससे की लोग आपको ऑनलाइन पमेंट कर सके.

इसके बाद आप इसमें अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर लेते है, इसके बाद आपके पास लोगो की कॉल आना शुरू हो जाएगी, इस तरह आप इस काम से बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते है.

App Name:Rapido: Book Bike-Taxi & Auto
App Size:25 MB
Developer:Rapido Bike Taxi
Release Date:30-Sept-2015
Rapido Join Kaise Kare

Rapido में आपकी Bike लगाने के लिए आपके पास 2 तरीके हैं.

1. आप Internet पर उपलब्ध कई सारे Hiring Platforms की मदद से Rapido Bike के लिए Apply हैं. इसके लिए आपके पास Pan Card, Aadhaar कार्ड, RC एवं Driving License होना अनिवार्य है.

2. इसके अलावा आप किसी पहले से Rapido में काम करने वाले Caption या आपके दोस्तों से उनकी Referral Link से apply करके Rapido से आपकी Bike Attach कर सकते हैं.

3. आप Playstore पर उपलब्ध Rapido App को Direct Download करके एवं उसमें Form को Fill कर खुद से ही आपकी Bike को Rapido से Attach कर सकते हैं. इसके बाद जैसे की आपकी ID Activate होती है, आप Orders Recieve करना शुरू कर सकते हैं.

Rapido Me Kitna Paisa Milta Hai

Rapido में हर Ride में मिलने वाला पैसा अलग अलग चीज़ों पर निर्भर करता है. जैसे की: आप कितनी दूर छोड़ने जा रहे हैं, आपको उतनी दूर जाने में कितना वक़्त लगता है, आप कितनी रफ़्तार से उस व्यक्ति को छोड़ते हैं इत्यादि. इस App में आपको कम से कम ₹12 तक मिल सकता है.

इसके अलावा आप जितने ज़्यादा किलोमीटर्स की Ride पूरी करते हैं आप उतने ज़्यादा पैसे कमा सकते हैं.

तो आज आपने जाना की आप Rapido Se Paise Kaise Kamaye, अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई तो इसको अपने दोस्तों के बिच में जरैपिडो पर बाइक कैसे लिस्ट करेरुर शेयर कर दे, इससे उनको भी पता चल सकेगा की वह अपनी बेकार पड़ी बाइक को कैसे इस्तेमाल कर सकते है और पैसे कमा सकते है.

अगर आपको इस पोस्ट में कुछ समझ में ना आया हो या आपको कुछ और प्रश्न पूछने है जो इससे जुड़े है, तो आप हमसे वह प्रश्न निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है. हम आपके सभी सवालो का जवाब देंगे.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Kavita है. मैं gyanians.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Money और Banking से जुड़े Blogs के बारे में लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के पैसे कमाने की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरी आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *