Fiverr Se Paise Kaise Kamaye – फीवर से पैसे कैसे कमाए जाते है

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye ? आज कल हर कोई चाहता है की वह घर बैठ कर बहुत सारे पैसे कमाए, क्योंकि घर बैठे काम करने का अलग ही मजा है, हम इसमें अपने घर वालो के पास रह कर उनको टाइम भी दे सकते है और ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते है. जिससे आपकी जिंदगी में खुसी रहती है.

पर सबसे बड़ी बात आती है की घर से काम करने के लिए एसा काम कैसे सर्च करे, अगर घर से काम करने के किसी को कोइ काम मिल जाए तो वह बहुत खुस होते है, अगर आपको भी घर से काम करने के लिए कुछ काम चाहिए तो आप इस पोस्ट को जरुर पढ़े.

घर से काम ढूंढने में आपकी सबसे ज्यादा मदद कर सकता है वो है Fiverr App या वेबसाइट. फीवर फीवर एक एसा एप्प या वेबसाइट है, जहा से हम बहुत ही आसानी से अपने लिए घर बैठे काम ढूंढ सकते है और पैसे कमा सकते है.

तो चलिए आज हम इसी के बारे में बात करते है,  आज हम जानते है की फीवर एप्प क्या है, आप Fiverr Se Paise Kaise Kamaye, फीवर से पैसे कमाने के कौनसे टॉप तरीके है. आप यह कैसे अप्लाई कर सकते है, इससे आप कितने रूपए कमा सकते है, आदि.

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye - फीवर से पैसे कैसे कमाए जाते है
Fiverr Se Paise Kaise Kamaye – फीवर से पैसे कैसे कमाए जाते है

Fiverr App Kya Hai In Hindi

फीवर एप्प एक फ्रीलांसिंग एप्प है, यहा पर आपको ऑनलाइन करने के लिए बहुत सारे काम मिल जाते है, जिसको आप घर से कर सकते है, और उसके बदले उनसे पैसे ले सकते है.

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye

यहा पर आप जब लोग इन करते है तो आपको बहुत सारे प्रोजेक्ट मिलते है, आप इन प्रोजेक्ट में से उन पर क्लिक कर सकते है, जो स्किल आपको याद है, इसके बाद आप इसमें अपनी बिड लगा सकते है और अपने पैसे सेलेक्ट कर सकते है,

जिसके बाद प्रोजेक्ट डालने वाले क्लाइंट आपकी बिड को देखते है और अगर उनको आपका काम या आपके पैसे सही से समझ में आते है तो वह आपको मेल करते है या फिर आपको मेसेज भेजते है, जिसके बाद आप उनसे बात करके उनका काम शुरू कर सकते है, और पैसे कमा सकते है.

यह भी पढ़े: Instagram Se Paise Kaise Kamaye In Hindi- इंस्टाग्राम से पैसे किस तरह कमाए

Fiverr Se Paise Kamane Ke Tarike Kya Hai

फीवर से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है, आप इन तरीके के बारे में निचे बहुत ही आसानी से पढ़ सकते है, यहा पर आपको उन तरीको को विस्तार से समझाया भी गया है, जिससे आपको वह काम करने में आसानी भी होती है.

Fiverr Se Social Media Marketing Kaise Start Kare

आप अपने मोबाइल या लैपटॉप में सोशल मीडिया का इस्तेमाल तो करते ही होंगे, आप इसको अपने पैसे कमाने का जरिया भी बना सकते है, सोशल मीडिया मार्केटिंग करने के लिए आपको बस क्लाइंट के लिए उनके बिज़नस से जुडी पोस्ट करना होता है.

इस काम को करने के लिए आपके पास फेसबुक एडसेंस की थोड़ी स्किल होनी जरुरी है, जिसके माध्यम से आप क्लाइंट के लिए एड्स रन कर सकते है, इस एड्स के द्वारा आपको क्लाइंट की वेबसाइट या फेसबुक पेज पर ट्रैफिक को बढ़ाना होता है, जिससे उसका बिज़नस आगे चल सके.

आप फीवर पर सोशल मीडिया मार्केटिंग सर्च करेंगे तो आपके सामने बहुत सारे प्रोजेक्ट आ जाते है, आप किसी भी एक में या अनेक में अपनी बिड लगा सकते है, इसके बाद अगर क्लाइंट को आपके पैसे कम लगते है और सर्विस अच्छी लगती है तो वह आपको काम दे सकते है.

यह भी पढ़े: Tractor Se Paise Kaise Kamaye – ट्रेक्टर से पैसे कमाने का तरीका

Fiverr Me Graphic Designing Se Paise Kaise Kamaye

अगर आपको ग्राफ़िक डिजाइनिंग आती है या आप फोटोशोप, प्रिमिएरया इलस्ट्रेटर जैसे एप्प का इस्तेमाल करना अच्छे से जानते है तो यह आपके लिए ही है, आप फीवर पर अपनी ग्राफ़िक डिजाइनिंग की प्रोफाइल बना सकते है.

इसके बाद आप उन प्रोजेक्ट में अपनी बिड लगा सकते है जो ग्राफ़िक डिजाइनिंग की फील्ड से है. इसके बाद क्लाइंट आपको काम दे सकते है, इस फील्ड में आपको काम भी बहुत ही आसानी से मिल जाता है, क्योंकि इसमें लोगो की भारी कमी रहती है.

Virtual Assistance Ka Kaam Kare

हर किसी कंपनी को वर्चुअल असिस्टेंस की जरूरत होती है, यह काम आप घर बैठे ही करते है, इसको करने के लिए आपके पास वर्चुअल असिस्टेंस की स्किल होना जरुरी है, इसके बाद आप फीवर एप्प में जाकर इससे जुड़े प्रोजेक्ट को सर्च कर सकते है.

यह काम आप पेर्मंनेट होकर कर सकते है, जिसमे आपको अथाह फायदा हो सकता है, और इस प्रोफेशन की मांग आज कल बहुत ज्यादा भी है.

Fiverr Se Business Card Design Ka Work Start Kare

हर बिज़नस को अपने काम से रिलेटेड बिज़नस कार्ड की आवश्यकता होती है, इसलिए वह बिज़नस कार्ड बनाने वाले को हायर करते है, जो उनके लिए बिज़नस कार्ड बनाये.

पर कंपनी के मालिक आज कल इस काम के लिए फीवर जैसी साईट पर लोगो को सर्च कर रहे है क्योंकि उनको किसी भी बन्दे को कंपनी में रखना ज्यादा भारी होता है,

अगर आपको अच्छे अच्छे बिज़नस कार्ड बनाते है तो आप भी इसमें अपनी बिड को लगा सकते है और इस काम को शुर कर सकते है, इसमें आप हर प्रोजेक्ट है हिशाब से पैसे मिल सकते है.

Fiverr Par E-Book Write Ka Work Kaise Kare

अगर आपको इ-बुक लिखने का शौक है, या आपकी राइटिंग स्किल अच्छी है और आप कंप्यूटर पर अच्छे से लिख सकते है और इ-बुक बना सकते है तो यह काम आपके लिए बहुत ही अच्छा है,

यह एक एसा काम है जिसमे आप लम्बे समय तक रह कर क्लाइंट से पैसे कमा सकते है, क्योंकि इ-बुक बहुत लम्बे समय तक चलती है, आप एक इ-बुक लिखने के भी पैसे ले सकते है और जल्दी से जल्दी बुक को कम्पलीट करके उनसे पैसे ले सकते है.

Fiverr App Se Paise Kaise Kamaye

फीवर एप्प से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इसका एप्प को इंस्टाल करने की जरूरत होती है, यह एप्प दोनों कंप्यूटर और मोबाइल के लिए उपलब्ध है, इनस्टॉल करने के बाद इसमें ऊपर दिए हुए तरीके अपना सकते है. और अपनी बिड दाल सकते है.

जीसके बाद क्लाइंट आपकी बिड को देख कर आपको वह प्रोजेक्ट दे सकता है, और आप उस पर काम शुरू कर सकते है. इसी तरह इसकी एक ऑफिसियल वेबसाइट भी होती है, जिसके ऊपर भी आप ऐसे ही काम कर सकते है.

तो यही वह कुछ तरीके है, जिनकी मदद से आप फीवर पर पैसे कमा सकते है, तो आज आपने यह जाना की आप Fiverr.com Se Paise Kaise Kamaye, अगर आपको इससे जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको शेयर जरुर करना, जिससे आपके दोस्त या कोई व्यक्ति जिसको इसकी जरुरत हो तो उसको इसका लाभ मिल सके.

About : Admin

सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .

SUBSCRIBE Daily Post Update

Receive Daily Notifications SUBSCRIBE

Reader Interactions

Question & Answer:

Please enter correct information.