Flipkart से पैसे कैसे कमाए, Flipkart से कमाने के 6 Best Ways

| | 6 Minutes Read

आज हम आपको इस Article की मदद से बताएँगे Flipkart Se Paise Kaise Kamaye और Flipkart Se Kamane Ke 6 Best Ways की पूरी जानकारी.

इसके साथ हम आपको Flipkart से जुड़े और भी सवालों के जवाब देंगे. जैसे कि: Flipkart Kya Hota Hai, Flipkart Se Paise Kamane Ke Tarike, Flipkart Affiliate Marketing Kaise Kare, फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय जॉब इत्यादि की पूरी जानकारी विस्तार में जानेंगे.

तो चलिए शुरू करते हैं Article Flipkart से पैसे कैसे कमाए के बारे में पढ़ने से…

Flipkart Kya Hai

Flipkart एक भारतीय E-Commerce Platform है, जहाँ आप बहुत आसानी से घर बैठे सामान आर्डर करके मंगा सकते हैं. इस ऐप पर आपको आपके जरुरत की सारी चीजें मिल जाती हैं. इस Platform की शुरुआत सन 2007 में Sachin Bansal एवं Bini Bansal ने की थी. शुरू में यह App सिर्फ किताबें बेचने का काम करता था पर अब आपको यहाँ प्रतिदिन में इस्तेमाल होने वाले सम्मान भी मिल जाते हैं.

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye

1.Flipkart Seller बनकर पैसे कमाए.
2.Flipkart Affiliate Program पैसे कमाए.
3.Flipkart Shopsy App से पैसे कमाए.
4.Flipkart पर Refer & Earn करके पैसे कमाए.
5.Flipkart में Job करके पैसे कमाए.
6.Flipkart Delivery Partner से जुड़कर पैसे कमाए.
1. Flipkart Seller Bankar Paise Kamaye

अगर आपके पास अपना खुद का कोई बिज़नस है और आप उसको ऑनलाइन करना चाहते है तो आप अपने प्रोडक्ट को फ्लिप्कार्ट की वेबसाइट पर डाल सकते है, डालने के बाद आपके प्रोडक्ट ऑफलाइन की तरह ऑनलाइन भी बिकने लगेंगे, जिससे आपको दोगुना प्रॉफिट होगा.

प्रोडक्ट बेचने के लिए आपको फ्लिप्कार्ट सेलर सेंट्रल का अच्छा ज्ञान होना जरुरी है, जिसके बाद आप खुद फ्लिप्कार्ट पर अपने प्रोडक्ट को डाल सकते है और उनको मैनेज कर सकते है. इसके अलावा आप किसी व्यक्ति को भी हायर कर सकते है,

वह व्यक्ति आपके प्रोडक्ट को फ्लिप्कार्ट पर डाल देगा, जिसके बाद आर्डर आने के बाद उन प्रोडक्ट को कस्टमर तक भेज सकते है, जिसके कुछ समय बाद फ्लिप्कार्ट आपके सामान के पैसे आपको भेज देता है.

2. Flipkart Affiliate Program Se Paise Kamaye

अगर आपके पास खुद के कोई प्रोडक्ट या आपके पास फ्लिप्कार्ट पर कुछ बेचने के लिए नहीं है तो आप एफिलिएट मार्केटिंग शुरू कर सकते है, एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपके पास कोई प्रोडक्ट का होना जरुरी नही है.

फ्लिप्कार्ट से एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपको सबसे पहले आपको इसकी एफिलिएट की वेबसाइट को ओपन करना है, इसके बाद आप इसमें अपना अकाउंट बना ले.

अकाउंट बनाने के बाद आपको इसके डेशबबोर्ड पर प्रोडक्ट को सेलेक्ट करने का आप्शन आता है, आप इस पर सेलेक्ट करेंगे तो आपके सामने प्रोडक्ट की लिंक आ जाएगी,

अब आप उस लिंक को हर जगह प्रमोट करे, जिससे लोग उस लिंक को क्लिक करे, क्लिक करने के बाद आप अगर वह लोग आपके प्रोडक्ट को या उस लिंक से क्लिक किये गये किसी और प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको उस कमीशन मिलता है.

इसके बाद लगभग 31 दिनों के बाद आपको वह पैसे अकाउंट में ट्रान्सफर हो जाते है, इसके बाद आप उस रूपए को निकाल सकते है.

इस तरह आप एफिलिएट मार्केटिंग करके फ्लिप्कार्ट से पैसे कमा सकते है.

3. Flipkart Shopsy App Se Paise Kamaye

Shopsy, Flipkart की एक Sub-Company है, जोकि Reselling Business Model पर काम करता है. आजकल Reselling Business बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हो रहे है. इसमें ग्राहकों का काफी फायदा होता है. वह इसका इस्तेमाल करके काफी ज़्यादा कमा पा रहे हैं.

इसके लिए आपको इस एप्लीकेशन पर मौजूद Products को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों एवं दूसरे Users को शेयर करना होता है. इसके बाद जब वह उसे खरीदते हैं तो आपको कमीशन दिया जाता है.

आप इस कमीशन को अपने बैंक Account में Direct ट्रांसफर कर सकते हैं. Flipkart Shopsy से आप प्रतिमाह ₹30,000 या इससे ज्यादा कमा सकते हैं.

4. Flipkart Par Refer & Earn Se Paise Kamaye.

Flipkart पर Refer & Earn करके पैसे कमाने का काफी अच्छा तरीका है. आप इस Program की मदद से नए लोगों को Flipkart से जोड़कर पैसा कमा सकते हैं. यदि आप Refer & Earn करके लोगों को Add करते हैं, तो आपको यहाँ एक हजार रुपए तक के Rewards मिलते हैं.

इसके अतिरिक्त आपको Flipkart पर Super Cash या Discount Offers दिए जाते हैं.

5. Flipkart Me Job Karke Paise Kamaye

Flipkart से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका नौकरी भी है. Flipkart समय-समय पर Delivery Boy के Job के लिए Vacancies निकालता रहता है. इसके अतिरिक्त Flipkart के वेयरहाउस में भी बहुत सारी नौकरियां निकलती रहती हैं.

यदि आप पढ़े-लिखे हैं और आप प्रोग्रामिंग कोडिंग आदि का नॉलेज रखते हैं तो आप फ्लिपकार्ट में अच्छे Jobs भी पा सकते हैं. आप यहाँ पर लाख रुपए प्रति माह तक कमा सकते हैं. Flipkart में आपको ये Jobs भी मिलते हैं:

1.Architect.
2.Manager, Engineer.
3.Business Consultant.
4.Business Development Executive.
5.Business Director.
6.Business Analyst.
7.Software Development Engineer.
8.UX/ UI Developer
6. Flipkart Delivery Partner Se Judkar Paise Kamaye.

अगर आपके पास कोई स्किल नहीं है और आप ज्यादा पढ़े लिखे नहीं है, तो आप फ्लिप्कार्ट पर डिलीवरी बॉय का काम शुरू कर सकते है, इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नही करना होता है,

जब फ्लिप्कार्ट में डिलीवरी बॉय की वेकेंसी निकले तो आपको उसमे अप्लाई करना होता है, जिससे बाद आपको इसमें कुछ डॉक्यूमेंट की की भी जरुरत होती है,

इस बिज़नस के लिए आपके पास एक बाइक का होना जरुरी है, बाइक के साथ साथ आपके पास उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए, इसके बाद आप अपनी कुछ पर्सनल डॉक्यूमेंट को देकर इसमें डेलिवरी बॉय की जॉब पा सकते है,

आशा करते हैं आपको Flipkart Se Paise Kaise Kamaye और Flipkart Se Kamane Ke 6 Best Ways पोस्ट पसंद आई होगी.

अगर आपको इस Post से Related कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे Comment करें. अगर आपको यह Post पसंद आई तो अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करें.

Author:

Hello!! दोस्तों मेरा नाम Kavita है. मैं gyanians.com की Writer हूँ. मुझे हिंदी में Money और Banking से जुड़े Blogs के बारे में लिखना पसंद है. मैं इन Blogs की मदद से आप तक सभी तरह के पैसे कमाने की जानकारी पहुंचाना चाहती हूँ. मेरी आपसे निवेदन है की आप इसी तरह मेरा सहयोग देते रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के साथ मेरे लिखे Content को शेयर करें. मैं आप सभी के लिए Latest जानकारियाँ उपलब्ध करवाती रहूँगी.

Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *