Koo App क्या होता है – Koo App कैसे Use करते हैं | Koo App Download

Koo App Kya Hai और Koo App Kaise Use Karte Hain | Koo App Download 

आज हम जानेंगे की Koo App Kya Hai और Koo App Kaise Use Karte Hain | Koo App Download इस App को इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं, इस App के बारे में पूरी जानकारी.

इस Article के जरिए हम आप तक ज्यादा से ज्यादा सही एवं सच्ची इनफार्मेशन पहुँचाना चाहते हैं तथा App के बारे में कौन सा App हमारे लिए सही है कौन सा नही.

Koo App Kya Hota Hai

Koo App एक तरह का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल कर हम अपने ओपिनियन लोगों से शेयर कर सकते हैं छोटे-छोटे ब्लॉक लिखकर.

यह एक भारतीय है जिसका इस्तेमाल कर हम किसी भी टॉपिक पर चर्चा कर सकते हैं, छोटी माइक्रो ब्लॉगिंग कर सकते हैं और अपने एवं बाकियों के राय जान सकते हैं.

इस ऐप की खास बात यह है कि यहां पर आपको भारत के कई सारे जाने-माने भाषाओं का सपोर्ट मिल जाता है एवं आप आपके लोकल लैंग्वेज के साथ-साथ आपके लोकल कम्युनिटी के लोगों के साथ जुड़कर इस प्लेटफार्म पर तर्क वितर्क कर सकते हैं.

हर रोज इस प्लेटफार्म का हजारों सेलिब्रिटी एवं लाखों लोग हर रोज अपनी राय दुनिया तक पहुंचाने के लिए इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं.

आप यहां पर ट्विटर की तरह लोगों के ब्लॉग्स लाइक कमेंट शेयर कर सकते हैं एवं पसंद आने पर वहां पर आपकी टिप्पणियां भी दे सकते हैं एवं उन्हें Re- Share भी कर सकते हैं.

Koo App Download

आप Koo App को यहाँ निचे दिए हुए Button पे Click कर के भी Download कर सकते है.

या ये स्टेप्स Follow कर के भी Koo App डाउनलोड कर सकते है.

  • पहले अपने फ़ोन में Play Store App खोलें.
  • फिर टॉप पे सर्च बार में क्लिक करें और टाइप करें Koo.
  • ये सर्च करते ही आपके फ़ोन में Koo: Connect with People! App टॉप सर्च में आने लगेगा.
  • Install बटन पे Click करते ही आपका डाउनलोड स्टार्ट हो जायेगा और कुछ ही देर में Koo App ऑटोमेटिकली Install भी हो जायगा.

Koo App Kaise Use Karte Hain

Koo App का इस्तेमाल करना बहुत आसान है. यह ऐप आप आपके स्मार्टफोन में तभी इंस्टॉल कर पाएंगे जब आपके स्मार्टफोन का एंड्राइड वर्जन 5.0 या उससे ऊपर का होगा.

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा होना अनिवार्य है, साथ ही आपके पास एक जीमेल आईडी या फिर एक Active मोबाइल नंबर होना आवश्यक है.

यह ऐप ओपन होते से आपसे यहां पर आप की लोकल भाषा चुनने को कहा जाता है जिसमें आप सब का इस्तेमाल करना चाहते हैं. इसके बाद आप यहां पर आपके मोबाइल नंबर या फिर किसी भी ईमेल आईडी से OTP वेरिफिकेशन करा कर इस ऐप में लॉग इन कर सकते हैं.

इसके बाद आप यहां पर आपकी एक प्रोफाइल पिक्चर एवं आपका नाम Add सकते हैं, या यह इंफॉर्मेशन बाद में भी डाल सकते हैं फिलहाल इसे Skip कर आप इस ऐप  के Main स्क्रीन पर जा सकते हैं.

यहां पर आपको ढेरों ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं:

  • Home
  • Hashtag
  • Search
  • Messages
  • Notification
  • Profile

Home: यह सेक्शन इस आपका मेन होमस्क्रीन जहां पर आपको ढेरों ट्रेंडिंग पोस्ट एवं कई सारे नामी सेलिब्रिटी के ब्लॉग्स देखने को मिल जाते हैं. यहां पर आपको ढेरों कैटेगरी में भी लाखों ब्लॉक देखने को मिल जाते हैं जैसे कि: Feed, People, Topics, New, Friends, Chat Rooms, Trending, Entertainment, Business, Cricket, Videos, Exclusive, Polls, Latest, Following, Popular.

आप यहां पर सभी अन्य कैटेगरी से जुड़कर उनके प्राइवेट ग्रुप से फॉलो कर सकते हैं एवं उन्हें भी आप आपकी इच्छा अनुसार राय विमर्श कर सकते हैं. अगर आप फ्रेंड कैटेगरी में जाते हैं तो आपको यहां पर दोस्त बनने वाले कई सारे ग्रुप से मिल जाते हैं जिन से जुड़कर आप नए दोस्त बना सकते हैं.

अगर आप क्रिकेट या किसी एंटरटेनमेंट केटेगरी में जाते हैं तो आपको वहां के प्राइवेट ग्रुप देखने को मिल जाते हैं जिनसे आप जुड़कर आपकी कम्युनिटी के लोगों से मिल सकते हैं एवं आपके मिलते जुलते सेम इंटरेस्ट एक दूसरे से शेयर कर सकते हैं.

Hashtag: इस सेक्शन में आपको इस प्लेटफार्म पर उपलब्ध जितने भी सबसे ज्यादा ट्रेनिंग कर रहे Hashtags हैं वह आपको देखने को मिल जाता है. आप उनसे जुड़े पोस्ट देख सकते हैं एवं उन पोस्ट पर लाइक कमेंट शेयर कर सकते हैं. साथ ही अगर आप आपके पोस्ट में उनका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप वह  भी कर सकते हैं जिससे आपकी पोस्ट ज्यादा से ज्यादा Reach में जल्दी आ जाती है.

Search: आप यहां पर आपके दोस्तों को खोज कर उन्हें फॉलो कर सकते हैं, एवं किसी भी तरह की पोस्ट या कोई भी ट्रेंडिंग Hashtag खोज सकते हैं. उन Hashtag से जुड़े पोस्ट देख सकते हैं. वह पोस्ट पसंद आने पर वहां पर आप आपकी इच्छा अनुसार टिप्पणियां कर सकते हैं. आप उन पोस्ट को अपने दोस्तों से शेयर भी कर सकते हैं.

Messages: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आप आपके जान पहचान के लोगों को चैट का इस्तेमाल कर मैसेज भेज सकते हैं एवं उनके भेजे गए मैसेज को देख भी सकते हैं. आप यहां पर नए दोस्त बना सकते हैं एवं उनसे चैट का इस्तेमाल कर बातें कर सकते हैं.

Notification: इस ऐप में किसी भी तरह की कोई अलर्ट इंपॉर्टेंट मैसेज आता है जो कि यूजर को बताना बहुत आवश्यक है तो वह इंफॉर्मेशन आपको यहां पर देखने को मिल जाता है. आप यह नोटिफिकेशन जब तक नहीं देखेंगे तब तक किया आपको Alert देता रहेगा कि आपका देखना यह जरूरी है.

Profile: इस सेक्शन का इस्तेमाल कर आप आपकी प्रोफाइल यहां पर एडिट कर सकते हैं. आप यहां पर आपका नाम एवं मोबाइल नंबर जैसी अन्य जानकारी यहां पर अपडेट कर सकते हैं. आपको इस ऐप में जुड़े किसी भी तरह के परेशानियों के हाल चाहिए तो आप यहां पर उपलब्ध FAQs का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आप यहां पर इस ऐप की सेटिंग एवं आपको जो कैटेगरी पसंद है आप सिर्फ उन्हीं टॉपिक्स के कंटेंट देखना चाहते हैं तो उसका फिल्टर भी आप यहां से लगा सकते हैं.

Koo App – FAQs

Koo App Par Followers Kaise Badhaye

Koo ऐप पर अपने फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए प्रतिदिन पोस्ट Publish करना होगा, साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना है कि पोस्ट लोगो को ज्यादा से ज्यादा पसंद आए एवं आप उस कंटेंट से रिलेटेड Hashtags का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. Koo App पर फोलोवर्स बढ़ाने के लिए एक बात महत्वपूर्ण यह है कि अपना पोस्ट प्रतिदिन एक ही समय पर Publish करें. 

Koo App Kis Desh Ka Hai

Koo App एक भारतीय App है.

Koo App Se Paise Kaise Kamaye

Koo App से पैसे कमाने के लिए आप इन तरीका इस्तेमाल कर सकते हैं: Affiliate Marketing करके, Brand Promotion करके, Referral Program Join करके, Blog पर ट्राफिक भेजकर, You Tube पर ट्राफिक भेजकर Koo App की मदद से पैसे कमा सकते हैं.

आशा करते हैं आपको हमारी पोस्ट Koo App Kya Hota Hai और Koo App Kaise Use Karte Hain | Koo App Download , पसंद आई होगी.

अगर इसके बाद भी आपको कोई सुझाव या समस्या है तो आप निचे दिए Comment बॉक्स का पूरा लुफ्त उठा हमसे सवाल पूछ सकते हैं.

Questions & Answer:
wordpress kya hota hai - wordpress kaise use kare

WordPress क्या है – वर्डप्रेस कैसे Use करे पूरी जानकारी in Hindi

WordPressKaiseKya Hai
How To Create Festival Wishing Website - Festival Wishes PHP Script Download

How To Create, Festival Wishing Website – Script Free Download

Make MoneyHow to GuideKaiseKya Hai
Truecaller Se Kya Hota Hai और Truecaller Par Number Kaise Dekhe

Truecaller से क्या होता है-Truecaller पर नंबर कैसे देखे |Truecaller Download Apk

Apps
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *