मोबाइल से पैसे कैसे कमाए – मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका क्या है

Mobile Se Paise Kaise Kamaye

Mobile Se Paise Kaise Kamaye ? आज कल मोबाइल हर घर में पहुच गया है, और अब दुनिया आधुनिक बनती जा रही है, पर अगर हम तकनीक का गलत इस्तेमाल करते है तो यह बहुत गलत असर करती है. इसी तरह मोबाइल का भी है, अगर हम मोबाइल का गलत इस्तेमाल करते है तो यह हमारे लिए बहुत बुरी बात है.

पर हम मोबाइल को सही इस्तेमाल कैसे कर सकते है, इसका एक जवाब यह है की हम मोबाइल में टाइम पास करने के अलावा इससे पैसे भी कमा सकते है. पर आप मोबाइल से पैसे कैसे कमाए ? क्या एसा हो सकता है की आप इससे पैसे कमा पाए ?

अगर आप भी चाहते है की आप मोबाइल से पैसे कमाए, तो आप सही जगह पर आये है, इस पोस्ट में आज आप जानेंगे की आप Mobile Se Paise Kaise Kamaye? Mobile Se Paise Kamane Ka Tarika, आप कौन-कौन से तरीके के इस्तेमाल कर सकते है, इससे आपको कितना प्रॉफिट हो सकता है. आप इसमें कौन-कौन से एप्प डाउनलोड कर सकते है, आदि.

अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े सभी सवालो का जवाब चाहिए तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े, इसको पढने के बाद आपको जानकारी ख़ुशी होगी की आप अपने मोबाइल से पैसे कितनी आसानी से कमा सकते है.

Mobile Se Paise Kaise Kamaye ?

मोबाइल से पैसे कमाने कल लिए आपके पास एक स्मार्ट फ़ोन होना जरुरी है, आपके पास अगर स्मार्ट फ़ोन नहीं है तो सबसे पहले आपको इसका जुगाड़ करने की आवश्यकता होती है, मोबाइल आपका कम से कम 5000 का बहुत ही आसानी से मिल जाएगा.

इसके अलावा आप कोई पुराना मोबाइल भी खरीद सकते है, मोबाइल होने के बाद आपके पास एक अच्छा इन्टरनेट कनेक्शन होना चाहिए, क्योंकि बिना इन्टरनेट के पैसे कमाना मुस्किल हो जायेगा.

Mobile Se Paise Kamane Ka Tarika

आप निचे कुछ तरीके के बारे में पढेंगे, जिनकी मदद से आप आसानी से पैसे कमा सकते है. तो चलिए कुछ तरीके के बारे में जानते है. यह वह तरीके है जो की जरुरी नहीं है की वह बस कंप्यूटर या लैपटॉप में ही इस्तेमाल किया जाये,म इनका उपयोग आप मोबाइल से भी कर सकते है.

Mobile Se Affiliate Marketing Kaise Kare

मोबाइल से एफिलिएट मार्केटिंग करना बहुत ही आसान है, मोबाइल से एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपको सबसे पहले कुछ ऐसे एफिलिएट प्लेटफार्म के बारे में पता होना चाहिए जिनसे आप बहुत ही आसानी से मोबाइल से पैसे कमा पाए.

आपको निचे कुछ एफिलिएट प्रोग्राम के बारे में बताया गया है, आप निचे दिए प्रोग्राम में से किसी भी एक को ज्वाइन कर कसते है.

  • Amazon Associates.
  • ShareASale Affiliates.
  • Leadpages Partner Program.
  • Rakuten Marketing Affiliates.
  • JotForm Affiliate Program.
  • eBay Partners.
  • Shopify Affiliate Program.

आपको ऊपर कुछ एफिलिएट के प्रोग्राम दिए गये है, आप इनसे से किसी को भी ज्वाइन कर सकते है, मेरा सबसे पसंदीदा एफिलिएट प्रोग्राम अमेज़न का एफिलिएट प्रोग्राम है.

आप इस प्लेटफार्म पर अपना अकाउंट बहुत ही आसानी से खोल सकते है, इसके लिए आपको सिर्फ अपनी ईमेल आईडी की आवश्यकता होती है, इसके बाद अप इसमें अपना बैंक अकाउंट को जोड़ना चाहते है तो अभी भी जोड़ सकते है या फिर कुछ कमी होने के बाद भी जोड़ सकते है.

इसके बाद आपके मोबाइल की स्क्रीन पर एक सर्च बार आएगा, आप इस पर किसी भी प्रोडक्ट को सर्च कर सकते है, आप किसी भी अच्छे क्वालिटी के प्रोडक्ट को सेलेक्ट कर ले, जो आपके साथ साथ और लोगो को भी पसंद आये.

प्रोडक्ट को सर्च करने के बाद आपके सामने उस प्रोडक्ट की लिंक आ जाती है, अब आप उस लिंक को कॉपी कर ले, अब आप इस लिंक को अपने हर दोस्त और जानकार लोगो को भेज दे, जिससे की वो इस लिंक से शोपिंग कर पाए. इसको आप अपने फेसबुक के ग्रुप में या instagram में भी जाकर शेयर कर सकते है.

अब जितने भी लोग इस लिंक पर क्लिक करके उस प्रोडक्ट को या दुसरे प्रोडक्ट को खरीदेंगे, आपको उसका कमीशन मिल जायेगा, आप इस कमीशन को 31 दिनों के बाद अपने बैंक में ट्रान्सफर कर सकते है.

Mobile Se Youtube Channel Kaise Banaye Aur Paise Kaise Kamaye

आप अपने मोबाइल फ़ोन से बहुत ही आसानी से अपना यूट्यूब चैनल बना सकते है, चैनल बनाने के लिए आप सबसे पहले अपने यूट्यूब को खोले,

इसके बाद आप इसमें साइन अप वाले आप्शन पर क्लिक करे, क्लिक करने के बाद आपको इसमें आपको अपनी ईमेल आईडी को डालना पड़ेगा, आप चाहे तो अपने गूगल के अकाउंट से भी लोग इन कर सकते है.

जब आप लोग इन हो जाये तो आपको अपने यूट्यूब की सेटिंग में जाना पड़ेगा, सेटिंग में जाने के लिए आपको अपनी प्रोफाइल में क्लिक करना पड़ेगा, वहा से आपकी सेटिंग खुल जायेगी.

इसमें आपके सामने एक “Your Channel” का आप्शन आता है, आप उसकी क्लिक करके उसमे अपने चैनल का नाम डाल सकते है, और इसकी सेटिंग कर सकते है, इस तरह आपका इसमें यूट्यूब चैनल बना जाता है.

अब आप अपने खुद के मोबाइल से कुछ अच्छे अच्छे विडियो बनाये, कुछ ऐसे विडियो जो लोगो को बहुत ज्यादा पसंद आये, और वो आपके विडियो को लाइक और शेयर करे और आपके चैनल को सब्सक्राइब करे,

इसके बाद जब आपके पास अच्छे खासे सब्सक्राइबर हो जाए तो आप अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज कर सकते है, मोनेटाइज करने के लिए आपको अपने यूट्यूब की सेटिंग में जाना पड़ेगा, यहा पर आपको एक आप्शन दिखाई देगा “Monetize” आप इसको क्लिक करके अपने इस चैनल को गूगल के एडसेंस से जोड़ सकते है,

इसके बाद आपके विडियो पर एड्स चलने लग जायेंगे, इसके बाद जितने लोग उस एड्स पर क्लिक करेंगे, आपको उसके उतने रूपए मिलने लग जायेंगे, और इस तरह आप अपने यूट्यूब चैनल से पैसे कमा सकते है.

Mobile Se Paise Kaise Kamaye App

अगर आप मोबाइल से पैसे कमाने वाले एप्प जानना चाहते है तो आप निचे दिए कुछ एप्प को ट्राय कर सकते है, आप इनकी मदद से बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल की मदद से ही पैसे कमा सकते है.

  • Rozdhan App
  • Google Opinion Rewards
  • Phone pe
  • Taskbucks
  • Quiz 2021
  • MPL
  • Swagbucks
  • Paribus
  • Ibotta
  • InboxDollers
  • Foap

यह वो एप्प की लिस्ट है जो आपको मोबाइल से पैसे कमाने में मदद करते है, आप इनकी मदद से अपने मोबाइल से पैसे कमा सकते है, इन एप्प में आपको बस कुछ काम करना होता है, और कुछ नहीं, इसके बदले आपको यह कमीशन के रूप में कुछ रूपए या डॉलर में पैसे देती है.

तो आज के लिए बस इतना ही अगर आपको हमारे द्वारा लिखी गयी यह पोस्ट Mobile Se Paise Kaise Kamaye ? Mobile Se Paise Kamane Ka Tarika अच्छी लगी तो इसको शेयर जरुर करे, अगर इससे जुड़े कुछ प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

Questions & Answer:
cloudflare kya hai - WordPress Me Free CloudFlare CDN Setup Kaise Kare

Cloudflare क्या है WordPress में Free CloudFlare CDN Setup कैसे करे

WordPress
Imo App Kya Hai और Imo App Kaise Chalate Hai 

Imo App क्या है – Imo App कैसे चलाते है | Imo App Download

Apps
username change kaise kare - wordpress tutorial in hindi

Username कैसे Change करे WordPress Admin Tutorial in Hindi – 3 Methods

WordPress
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *