Flipkart से पैसे कैसे कमाए – Top 4 तरीके से पैसे कमाए आसानी से

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye In Hindi ? आज कल आपने फ्लिप्कार्ट का नाम तो सुना ही होगा, शायद ही कोई होगा जो इससे वाकिफ नहीं होगा, क्योंकि इसमें अमेज़न के बाद इ-कॉमर्स बिज़नस में दूसरा स्थान बनाया था, और आज पुरे भारत में यह अपने सामान को पहुचाता है.

इतना बड़ा प्लेटफार्म होने के कारन इस पर पैसे कमाने के भी बहुत से आसार निकले, जिनको करने के बाद बहुत ही लोग अमीर तक बने है, क्योंकि इसमें हम घर बितर बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते है,

अगर आप भी फ्लिप्कार्ट से पैसे कैसे कमाये के बारे में सर्च कर रहे है तो आप सही पोस्ट पर आये है, इसके अलावा आपको किसी और पोस्ट पर जाने की जरुरत नही होगी.

तो चलिए आज हम जानते है की फ्लिप्कार्ट  क्या है, और आप Flipkart Se Paise Kamaye In Hindi,  आप फ्लिप्कार्ट से पैसे किस तरह कमा सकते है, आपको फ्लिप्कार्ट से पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके मदद कर सकते है. और आप उन तरीके को अप्लाई कैसे कर सकते है, जिससे आप घर बैठ कर पैसे कमा पाए.

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye In Hindi
Flipkart Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

Flipkart Kya Hai In Hindi

फ्लिप्कार्ट एक इ-कॉमर्स एप्प है, आप जहा से बहुत ही आसानी से कुछ ही स्टेप में कोई सा भी सामान को आर्डर कर सकते है, इस एप्प पर आपको अपनी जरुरत की सभी चीजे मिल जाती है, आप यहा से अपने लिए कुछ भी आर्डर कर सकते है,

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

फ्लिप्कार्ट से पैसे कमाना बहुत ही आसान है, फ्लिप्कार्ट से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ तरीके सिखने होंगे, जिनको अप्लाई करके आप इससे पैसे कमा सकते है, यह वो तरीके है जो आपकी मदद करते है:

यही वह कुछ तरीके है, जिनकी मदद से आप फ्लिप्कार्ट की मदद से पैसे कमा सकते है, आप इन सभी के बारे में निचे विस्तार से पढ़ सकते है.

यह भी पढ़े: Instagram Se Paise Kaise Kamaye In Hindi- इंस्टाग्राम से पैसे किस तरह कमाए

Flipkart Se Paise Kamane Ke Tarike

अब आप यह वो तरीके जानेंगे जो आपने ऊपर की लिस्ट में पढ़े, इसमें आपको उनकी पूरी जानकारी प्राप्त होगी की आप वह कैसे कर सकते है, और उससे पैसे कैसे कमा सकते है.

Seller Bane Or Product Kaise Sell Kare

अगर आपके पास अपना खुद का कोई बिज़नस है और आप उसको ऑनलाइन करना चाहते है तो आप अपने प्रोडक्ट को फ्लिप्कार्ट की वेबसाइट पर डाल सकते है, डालने के बाद आपके प्रोडक्ट ऑफलाइन की तरह ऑनलाइन भी बिकने लगेंगे, जिससे आपको दोगुना प्रॉफिट होगा.

प्रोडक्ट बेचने के लिए आपको फ्लिप्कार्ट सेलर सेंट्रल का अच्छा ज्ञान होना जरुरी है, जिसके बाद आप खुद फ्लिप्कार्ट पर अपने प्रोडक्ट को डाल सकते है और उनको मैनेज कर सकते है. इसके अलावा आप किसी व्यक्ति को भी हायर कर सकते है,

वह व्यक्ति आपके प्रोडक्ट को फ्लिप्कार्ट पर डाल देगा, जिसके बाद आर्डर आने के बाद उन प्रोडक्ट को कस्टमर तक भेज सकते है, जिसके कुछ समय बाद फ्लिप्कार्ट आपके सामान के पैसे आपको भेज देता है.

यह भी पढ़े: Amazon Se Paise Kaise Kamaye – अमेज़न से पैसे कमाने के 5 तरीके

Flipkart Affiliate Marketing Kaise Kare

अगर आपके पास खुद के कोई प्रोडक्ट या आपके पास फ्लिप्कार्ट पर कुछ बेचने के लिए नहीं है तो आप एफिलिएट मार्केटिंग शुरू कर सकते है, एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपके पास कोई प्रोडक्ट का होना जरुरी नही है.

फ्लिप्कार्ट से एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपको सबसे पहले आपको इसकी एफिलिएट की वेबसाइट को ओपन करना है, इसके बाद आप इसमें अपना अकाउंट बना ले.

अकाउंट बनाने के बाद आपको इसके डेशबबोर्ड पर प्रोडक्ट को सेलेक्ट करने का आप्शन आता है, आप इस पर सेलेक्ट करेंगे तो आपके सामने प्रोडक्ट की लिंक आ जाएगी,

अब आप उस लिंक को हर जगह प्रमोट करे, जिससे लोग उस लिंक को क्लिक करे, क्लिक करने के बाद आप अगर वह लोग आपके प्रोडक्ट को या उस लिंक से क्लिक किये गये किसी और प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको उस कमीशन मिलता है.

इसके बाद लगभग 31 दिनों के बाद आपको वह पैसे अकाउंट में ट्रान्सफर हो जाते है, इसके बाद आप उस रूपए को निकाल सकते है.

इस तरह आप एफिलिएट मार्केटिंग करके फ्लिप्कार्ट से पैसे कमा सकते है.

यह भी पढ़े: LinkedIn Se Paise Kaise Kamaye – Top 5 Ideas

Seller Account Banaye

अगर आपको फ्लिप्कार्ट पर सेलर सेन्ट्रल के अकाउंट बनाना याद है तो आप कस्टमर के फ्लिप्कार्ट अकाउंट बना सकते है, इसी के साथ आप उनके प्रोडक्ट को फ्लिप्कार्ट पर डाल सकते है, जिससे उनके ऑनलाइन आर्डर आने शुरू हो जाए,

सेलर सेंट्रल पर अकाउंट बनाने के लिए आपको सबसे पहले इसकी स्किल को सीखना होगा, आप यह सीखे की फ्लिप्कार्ट पर आप सेलर का अकाउंट कैसे बना सकते है, इसके लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है.

आपको देखना होगा की यह कैसे काम करता है, आप इसमें प्रोडक्ट को कैसे जोड़ सकते है, इसमें क्या-क्या समस्या आ सकती है, आदि. इस तरह आप किसी भी बिज़नस का सेलर सेंट्रल अकाउंट बना सकते है और उनसे पैसे ले सकते है.

Flipkart Par Delivery Boy Kaise Bane

अगर आपके पास कोई स्किल नहीं है और आप ज्यादा पढ़े लिखे नहीं है, तो आप फ्लिप्कार्ट पर डिलीवरी बॉय का काम शुरू कर सकते है, इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नही करना होता है,

जब फ्लिप्कार्ट में डिलीवरी बॉय की वेकेंसी निकले तो आपको उसमे अप्लाई करना होता है, जिससे बाद आपको इसमें कुछ डॉक्यूमेंट की की भी जरुरत होती है,

इस बिज़नस के लिए आपके पास एक बाइक का होना जरुरी है, बाइक के साथ साथ आपके पास उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए, इसके बाद आप अपनी कुछ पर्सनल डॉक्यूमेंट को देकर इसमें डेलिवरी बॉय की जॉब पा सकते है,

तो यही वो तरीके थे जिनकी मदद से आप फ्लिप्कार्ट से पैसे कमा सकते है, तो आज आपने जाना की आप Flipkart Se Paise Kaise Kamaye In Hindi, अगर आज की यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको शेयर जरुर करे, और अगर पोस्ट में कुछ समझ में नहीं आया है तो आप हमसे वह पूछ सकते है, हम आपके सवाल का जवाब तुरंत ही देंगे.

यह भी पढ़े: Blogging Se Paise Kaise Kamaye Hindi – Top 6 Ideas

About : Admin

सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .

SUBSCRIBE Daily Post Update

Receive Daily Notifications SUBSCRIBE

Reader Interactions

Question & Answer:

Please enter correct information.