Binomo Se Paise Kaise Kamaye – बिनोमो से पैसे कैसे कमाए ?

Binomo Se Paise Kaise Kamaye ? हर कोई बिना मेहनत किये पैसे कमाना चाहता है, इसके लिए कुछ लोग बहुत से काम करते है, जैसे की वो लोग म्यूच्यूअल फण्ड में पैसे लगाते है, बैंक में एफडी करवाते है या फिर वह शेयर में रूपए इन्वेस्ट करते है, जिसकी मदद से उनको कोई मेहनत नहीं करनी पड़ती है.

आज हम एक ऐसे ही एक पैसे कमाने के तरीके के बारे म जानेंगे जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते है, इसके लिए आपको कही जाने की जरुरत भी नहीं पड़ती है, इसके लिए बस आपको अपने स्मार्ट मोबाइल की ही जरुरत पड़ती है.

तो चलिए आज हम जानते है की आप Binomo Se Paise Kaise Kamaye. Binomo क्या है, आप इसमें अपना अकाउंट कैसे खोल सकते है.

अगर आपको बिनोमो से पैसे कैसे कमाए के बारे में विस्तार से जानना है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े, इसको पढने के बाद आपको अच्छे से समझ में आएगा की आप इसकी मदद से रूपए कैसे कमा सकते है.

Binomo Kya Hai ?

बिनोमो एक एसा एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप ट्रेडिंग कर सकते है, इसमें आप ट्रेडिंग करके बहुत सारे रूपए कमा सकते है, इस एप्लीकेशन में आप कम से कम 10 डोलर का इन्वेस्टमेंट कर सकते है, और इसकी आप ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते है.

इस एप्लीकेशन में आपको सबसे पहले केवल अपना एक अकाउंट बनाना होता है, जो आप बहुत ही आसानी से बना सकते है, इसके बाद आप इसमें ट्रेडिंग कर सकते है, यहा पर ट्रेडिंग करना बहुत ही आसन होता है, इसके लिए आपको बस थोड़ी बहुत ही जानकारी काफी होती है.

इस एप्लीकेशन को 2015 में लाया गया था, इसके बाद इसकी सफलता के कारन इसको सन 2015 में FE Awards तथा सन 2016 में IAIR पुरस्कार से नवाजा गया था. इस एप्लीकेशन पर हर रोज लगभग 40000 Treders Trading करते है और यह लगभग 133 देशो में मान्य है और काफी अच्छे से खेला जा रहा है.

Binomo Se Paise Kaise Kamaye
Binomo Se Paise Kaise Kamaye

Binomo Se Paise Kaise Kamaye ?

बिनोमो एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इसमें अपना अकाउंट बनाना होता है. इसके बाद आप आसानी से बिनोमो में अपने पैसे इन्वेस्ट कर सकते है. बिनोमो एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए आपको इसमें रूपए लगाने जरुरी होते है, इसमें आपको ट्रेडिंग करनी होती है, जिसके बाद ही आप इसमें पैसे जीत सकते है,

बिनोमो से पैसे कमाने के लिए आपको अकाउंट बनाने के बाद इसके डेसबोर्ड पर चले जाना है. यहा पर आपको एक ग्राफ दिखाई देगा, जो ऊपर और निचे होता रहता है. इसके बाद आपको उस ग्राफ को ध्यान से देखना और समझना होगा. इसके बाद आपको अगर लगता है की अब आगे ग्राफ ऊपर जानेवाला है तो “Dashboard Up”  के बटन क्लिक करे.

अगर एक तय किये समय अनुसार अगर ग्राफ ऊपर ही रहता है और निचे नहीं जाता तो आप इसमें पैसे जित जायंगे. ठीक इसी तरह अगर आपको लगता है की ग्राफ अब नीचे जायेगा तो आप Down के बटन क्लिक करे, अगर ग्राफ ऊपर नहीं जाता तो आप बिनोमो पर पैसे जीत जाते है.

अगर आपका अंदाजा गलत होता है तो आप यह पैसे हार भी जाते है, इसके बाद आपको दोबारा पैसे इन्वेस्ट करने पड़ेंगे और फिर दोबारा आपको यही स्टेप को फॉलो करना होगा,

यह भी पढ़े: Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye – Dream 11 में अपना रजिस्ट्रेशन कैसे करे

Binomo Kaise Use Kare

बिनोमो एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले इसके डेसबोर्ड को अच्छे से समझना होगा. अगर आप इसके डेसबोर्ड को अच्छे से समझ लेते है तो ही आप इसको अच्छे से इस्तेमाल कर सकते है. बिनोमो एप्लीकेशन के डेसबोर्ड पर आपको निचे दिए बिंदु दिखाई देंगे, जिनका क्या मतलब होता है आप इसमें बहुत ही अच्छे से पढ़ सकते है.

Time: यह आपके यहा का लोकल टाइम होता है. इमसे आपको अपने इलाके में क्या समय हो रहा है उसके बारे में बताया जाता है. ताकि आप इसके रियल टाइम को देख कर इसका अंदाजा लगा सके.

Investment: यह एक इन्वेस्टमेंट एप्लीकेशन है, इसमें आपको रूपए का इन्वेस्टमेंट करना पड़ता है, पर आपको कितने रूपए का इन्वेस्टमेंट करना है आप यहा से डिसिशन ले सकते है.

Strike Price: यहा पर आपके ग्राफ की ट्रेडिंग में हो रहे उतार चढ़ाव को एक संख्या के रूप में देख सकते है, ये संख्या हमेशा बदलता रहती है क्योंकि यह ग्राफ के द्वारा चलती है.

UP : इस बटन की मदद से आप अपने लिए ट्रेडिंग लगा सकते है, इया पर आपको तब ही ट्रेडिंग लगानी है जब आओ चाहते है की आपका ग्राफ ऊपर की और जाए.

Down : यहा से भी आप अपने लिए ट्रेडिंग करते है, पर इसका इस्तेमाल आपको तब करना है जब आप चाहते है की आपका ग्राफ निचे की और जाए जिससे आपको फायदा हो.

Make Diposit: इसमें ट्रेडिंग करने के लिए आपको पहले पैसे डालने पड़ते है, आप इस बटन पर क्लिक करके अपने पैसे इनमे डाल सकते है.

यह भी पढ़े : Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye – 5 तरीके जिनसे एफिलिएट मार्केटिंग करे

Types Of Binomo Account

बिनोमो में आप 4 तरह के अकाउंट खोल सकते है,

  • Demo Account – यह अकाउंट आपको सिखने के लिए होता है, इसमें आप बिना पैसे लगाये इन्वेस्टमेंट कर सकते है और इसको अच्छे से सिख सकते है.
  • Standard Account – इसमें आपको कम से कम 1 डोलर का इन्वेस्मेंट करना पड़ता है, जिसकी मदद से आप ट्रेडिंग आकर सकते है.
  • Gold Account – इस अकाउंट को खोलने को खोलने के बाद आपको कम से कम 500 रूपए इन्वेस्टमेंट करना पड़ता है, आप इससे निचे इन्वेस्टमेंट नहीं कर सकते है.
  • VIP Account – इस अकाउंट में आपको कम से कम 1000 रूपए का इन्वेस्टमेंट करना पड़ता है.

Binomo Me Account Kaise Khole ?

बिनोमो एप्लीकेशन में आपको अकाउंट खोलने में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है. इसमें अकाउंट खोलने के लिए आपको कोई रूपए भी नहीं देने पड़ते है. आप निचे दी हुई स्टेप को फॉलो करके अपना अकाउंट खोल सकते है.

  • बिनोमो में अकाउंट खोलने के लिए आप सबसे पहले इसका एप्लीकेशन को डाउनलोड कर ले, अगर आप एक मोबाइल यूजर है तो आपको प्ले स्टोर या फिर ऐप स्टोर पर यह बहुत ही आसानी से मिल जायेगा. अगर आप एक कंप्यूटर या लैपटॉप वाले है तो आप इसको ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इसको डाउनलोड कर सकते है.
  • इसके बाद आप इस एप्लीकेशन को आप इनस्टॉल कर ले, जरुरी नहीं है की आप एप्लीकेशन को डाउनलोड करे, आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर भी ट्रेडिंग कर सकते है.
  • अब आप इस एप्लीकेशन या वेबसाइट को खोल ले, खोलने के बाद आपको इसमें आपको Sign Up का आप्शन दिखाई देता है, आप इस पर क्लीक कर दीजिये,
  • इसमें आपको अपनी ईमेल और पासवर्ड को डालना है, जिसके बाद आपको इसकी वेरिफिकेशन भी करना जरुरी है.

इस तरह आप अपने लिए बिनोमो पर अपना अकाउंट खोल सकते है. इसमें आप अपने अकाउंट को टाइप भी सेलेक्ट कर सकते है और ट्रेंडिंग कर सकते है.

यह भी पढ़े: Social Media Se Paise Kaise Kamaye – सोशल मीडिया से पैसे कमाने के 5 तरीके

Binomo Se Paise Withdraw Kaise Kare ?

बिनोमो से पैसे निकलना बहुत ही आसान है, आप निचे दी हुई स्टेप को फॉलो करके अपने पैसे निकाल सकते है.

सबसे पहले आपको इसके डेसबोर्ड पर एक Cashier का आप्शन दिखाई देगा, आप इस पर क्लिक कर दीजिये. Cashier पर क्लिक करने के बाद आपको कई सारे आप्शन दिखाई देंगे जिसमे से आपको Withdraw Fund पर क्लिक करना है.

अब आपको इसमें अपनी सारी जानकारी को सही भरना है. इसमें आपको कितने रूपए निकलना है, आपका नाम, आपका अकाउंट नंबर, आपका बैंक का IFSC कोड, बैंक ब्रांच का नाम, बैंक का नाम, UPI ID, यह सब डालने के बाद आप आगे बढ़ जाये.

इसके 2-3 दिनों के बाद आपके रूपए आपके बैंक खाते में आ जाते है, कई बार आपको इसमें से रूपए निकलने के लिए आपको Email Verification करना पड़ सकता है.

आज आपने जाना की आप Binomo Se Paise Kaise Kamaye, अगर आपको इससे जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है, अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ यह पोस्ट जरुर शेयर करे, जिससे उनको भी इसके बारे में अच्छे से जानकारी मिल सके.

About : Admin

सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .

SUBSCRIBE Daily Post Update

Receive Daily Notifications SUBSCRIBE

Reader Interactions

Question & Answer:

Please enter correct information.