Facebook Se Paise Kaise Kamaye – फेसबुक से पैसे कमाने के 5 तरीके

Facebook Se Paise Kaise Kamaye ? फेसबुक का इस्तेमाल आज कल सभी लोग करते है, क्योंकि फेसबुक एक एसा ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जो हमारे विचारो को दुनिया के बिच में लता है, इस प्लेटफार्म की मदद से हम अपने विचार को पब्लिश करके लोगो को बता सकते है.

इस वजह से लोग इसका बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते है और यह सोशल मीडिया में आज की तारीख में सबसे बड़ा एप्लीकेशन बन गया है, इस प्लेटफार्म पर हम बहुत सारे काम कर सकते है, इससे हम घर बैठे बहुत सारे रूपए भी बहुत ही आसानी से कमा सकते है.

तो चलिए आज हम जानते है की आप Facebook Se Paise Kaise Kamaye, आप आज फेसबुक से उन तरीके के बारे में जानेंगे जिससे आप पैसे कमा सकते है.

अगर आपको फेसबुक से पैसे कैसे कमाए के बारे में विस्तार से जानना है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े, इसको पढने के बाद आपको अच्छे से समझ में आएगा की आप इससे पैसे कैसे कमा सकते है.

Facebook Se Paise Kaise Kamaye

फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपके पास इस प्लेटफार्म पर अपना एक अकाउंट होना जरुरी है, बिना अकाउंट के आप निचे दिए हुए तरीके का इस्तेमाल करके पैसे नहीं कमा सकते है. फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आप निचे दिए हुए तरीके का इस्तेमाल कर सकते है.

Facebook Se Paise Kaise Kamaye
Facebook Se Paise Kaise Kamaye

Facebook Page Se Paise Kamaye

फेसबुक पेज से पैसे कमाने के लिए आप फेसबुक पर एक पेज बनाना पड़ता है, इस पेज पर आप रोज के अच्छे अच्छे कंटेंट को शेयर करे, जिससे लोगो को आपका पेज पसंद आये, जिससे आपके पेज के फोल्लोवर बहुत अधिक हो जाये.

इसके बाद आप इस पेज को फेसबुक की मदद से मोनेटाइज कर सकते है, मोनेटाइज करने के बाद आपके फेसबुक पेज पर लोगो को Ads दिखने लगते है, इसके बाद जितने लोग उसके ऊपर क्लिक करते है, आपका कमीशन बनता जाता है.

इसके अलावा आप इस पेज पर दुसरे लोगो के प्रोडक्ट और सर्विस को प्रमोट करके भी उनसे कमीशन ले सकते है और पैसे कमा सकते है.

यह भी पढ़े: Binomo Se Paise Kaise Kamaye – बिनोमो से पैसे कैसे कमाए ?

Affiliate Marketing Se Paise Kamaye

आप फेसबुक पर एफिलिएट मार्केटिंग की लिंक को भी प्रमोट कर सकते है, जिससे एफिलिएट प्रोग्राम आपको कमीशन देते है. एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए आपको किसी भी एक एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा. इसके अलावा आप एक साथ कई एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते है.

इसके बाद आपको इस एफिलिएट प्रोग्राम से एक लिंक मिलती है, जिसमे प्रोडक्ट या किसी बिज़नस की सर्विस हो सकती है, आप इस लिंक को अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर कर सकते है, आप इसको अपने पेज पर भी शेयर कर सकते है, इसके बाद जितने लोग उस लिंक को क्लीक करके उस प्रोडक्ट को खरीदेंगे आपका कमीशन उतना ही बढ़ता जायेगा,

एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में और अधिक जानने की लिए आप हमारी पोस्ट को पढ़ सकते है: Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye – 5 तरीके जिनसे एफिलिएट मार्केटिंग करे इस पोस्ट में आपको अच्छे से समझ में आएगा की आप एफिलिएट मार्केटिंग कैसे कर सकते है.

Facebook Watch Se Paise Kamaye

फेसबुक वाच फेसबुक का ही एक पार्ट है, इसको फेसबुक ने ही लांच किया था, इससे पैसे कमाने के लिए आपके पास एक फेसबुक पेज होना जरुरी है.

इसके बाद आप फेसबुक वाच से जुड़ सकते है और इस पर अच्छे अच्छे विडियो को अपलोड कर सकते है, इस पर आप सिर्फ अपने विडियो को ही अपलोड कर सकते है.

इसके बाद आपके पास अच्छी संख्या में व्यू आने लग जायेंगे तो आप इसको फेसबुक से मोनेटाइज कर सकते है, जिसके बाद आपके विडियो पर Ads दिखने लगेंगे, इस तरह आप इसकी मदद से पैसे कमा सकते है.

यह भी पढ़े: Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye – Dream 11 में अपना रजिस्ट्रेशन कैसे करे

Promotion Karke Facebook Se Paise Kamaye

आप फेसबुक पर दुसरे लोगो के प्रोडक्ट और सर्विस को प्रमोट करके इससे पैसे कमा सकते है, इसके लिए आपके पास एक फेसबुक पेज होना जरुरी है,

आप इस पेज पर बहुत अच्छे अच्छे कंटेंट को शेयर करे, जिससे लोगो को आपका पेज पसंद आने लगे और इसको वह सब्सक्राइब करते जाए, इसके बाद जैसे ही आपके पास अच्छे फोल्लोवर्स हो जायेंगे तो लोग आपके पास खुद प्रमोशन के लिए आयेंगे.

आप इनकी सर्विस या प्रोडक्ट को प्रोमोट करके पैसे कमा सकते है, इसमें आपको बाद अपने फेसबुक पेज पर अच्छे फोल्लोवर्स की आवश्यकता होती है.

Kapde Baich Kar Facebook Se Paise Kamaye

अगर आपके पास कोई कपडे की शॉप है तो आप फेसबुक की मदद से अपने कपडे को यहा पर बैच सकते है, आप फेसबुक के पेज पर अपने कपडे को लिस्ट कर सकते है. आप इस पर अपने कपडे के अच्छे-अच्छे फोटो को अपलोड करे जिससे लोग आपके कपडे की तरफ आकर्षित हो जाये.

इसके बाद वो लोग आपके कपडे को वहा से आर्डर कर देंगे, आपको उन लोगो तक वह कपडे के कौरिअर करना पड़ता है, जिससे आपको बहुत ज्यादा फायदा हो जाता है, इसमें आपके पास ऑफलाइन के साथ साथ ऑनलाइन आर्डर भी आने लग जाते है.

आज आपने जाना की आप Facebook Se Paise Kaise Kamaye, अगर आपको इससे जुड़े कुछ और प्रश्न पूछने है तो आप हमसे निचे कमेंट बोक्स में पूछ सकते है. अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छे लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे, जिससे उनको भी इसके बारे में अच्छे से जानकरी मिल सके.

यह भी पढ़े: Social Media Se Paise Kaise Kamaye – सोशल मीडिया से पैसे कमाने के 5 तरीके

About : Admin

सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .

SUBSCRIBE Daily Post Update

Receive Daily Notifications SUBSCRIBE

Reader Interactions

Question & Answer:

Please enter correct information.