Google Adsense से पैसे कैसे कमाए Display Ads से पैसे कमाने का तरीका

Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye - Adsense Se Paise Kaise Kamaye

हम बात करेंगे की आप Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye और अपनी Website, Blog, Youtube Channel पर Adsense Se Paise Kaise Kamaye आप कौन से प्लेटफार्म से एड्स को शुरू कर सकते है, आप इन पर अपना अकाउंट कैसे बना सकते है, आपको एड्स से कितना पैसा मिलता है. इसकी पूरी जानकारी विस्तार से जानते है.

Adsense Se Paise Kaise Kamaye

Adsense से पैसे कमाने के लिए आपके पास ऑनलाइन विजिटर प्राप्त करने का एक जरिया होना जरुरी है, जैसे की आपके पास एक Blog या Website हो या आपके पास अपना खुद का एक Youtube Channel हो.

इसके बाद आप इस पर अपना खुद का एक Adsense Account Approve करवा सकते है. एड्सेंसे शुरू करने के लिए आप निचे दिए हुए टॉपिक पर जा सकते है. अकाउंट बनाने के बाद आपके ब्लॉग या यूट्यूब चैनल पर विज्ञापन दिखना शुरू हो जाते है.

जिसके बाद जितने लोग आपके इस विज्ञापन पर क्लिक करते है आपको उसके क्लिक के हिसाब से रूपए मिलते है. जो की आप बाद में अपने बैंक के अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते है.

Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye

गूगल एड्सेंसे से पैसे कमाना बहुत ही आसान है. इसके लिए आपको सबसे पहले अपना एक Blog बनाना है अगर आपके पास Blog नहीं है तो आप हमारी Website में Blog कैसे बनाये इसकी पोस्ट पढ़ के Blog बना सकते है.

इसके अलावा अगर आप Coding जानते है तो अपने लिए एक Website बना सकते है जिसमे आप Adsense से पैसे कमा सकते है .

एड्सेंसे से पैसे कमाने के मामले में Youtube सबसे आंगे है. अगर आप Youtube पर अपनी Video बना कर डालते है तो आप बढ़ी ही आसानी से Youtube से पैसे कमा सकते है. यह सभी वह तरीके है जिन से आप Adsense से पैसे कमा सकते है.

एक बात याद रखिये Adsense से पैसे कमाना इतना आसान भी नहीं है. आपको इसके लिए थोड़ी मेहनत भी करनी होगी. क्योंकी वो लोग जो रातो रात Adsense से पैसे कमाने के बारे में सोचते है.

वो लोग कोई भी काम पूरा नहीं करते, उल्टा काम को बीच में ही अधुरा छोड़ देता है इसका नुकसान उनको तब दिखाई देता है जब वह किसी और को Adsense से पैसे कमाते हुए देखते है. इसलिए अगर आप सच में Adsense से पैसे कमाना चाहते है तो इस बात का ध्यान रखे .

Google Adsense Ka Account Kaise Banaye

गूगल एड्सेंसे पर अपना अकाउंट बनाने के लिए आप निचे दी हुए स्टेप को फॉलो कर सकते है, इन स्टेप की मदद से आप बहुत ही आसानी से अपना एड्सेंसे अकाउंट बना सकते है.

  • सबसे पहले आप गूगल के एड्सेंसे की ऑफिसियल वेबसाइट को खोल ले. इसकी ऑफिसियल Website है .
  • इसके बाद आपके सामने गूगल का पेज खुल जाएगा, जिसमे आपको लेफ्ट हैण्ड की साइड में Get Started का आप्शन दिखाई देगा, आप उस पर क्लिक करे.
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक डेशबोर्ड खुलेगा, आपको इसमें सबसे पहले ईमेल आईडी इसके बाद आपको इसमें अपनी खुद की वेबसाइट को या फिर अपने यूट्यूब की लिंक को डालने का आप्शन आएगा, आप इसमें अपनी ईमेल आईडी और लिंक को दाल दे.
  • अब आपको इसमें वह आपके परफॉरमेंस को आपको दिखाने के लिए भी अप्रूवल मांगते है.
  • इसके बाद आपको अपने खाते को ओपन करना है, अब आपको अपने एरिया को सेलेक्ट करना है, एरिया को सेलेक्ट करने के बाद आपको सभी इनफार्मेशन को सेव करना है
  • सेव करने के बाद आपको आपको गूगल की टर्म एंड कंडीशन को एक्सेप्ट कर लेना है, और आगे बढ़ जाना है, इस तरह आप अपना एड्सेंसे अकाउंट को बना लेते है.

Google Adsense Se Kitna Paisa Milta Hai

गूगल एड्सेंसे से पैसे हमेशा हमारी वेबसाइट पर विज्ञापन को क्लिक करने के बाद मिलता है, जब कोई विजिटर आपकी वेबसाइट पर किसी विज्ञापन पर क्लिक करता है तो गूगल आपको उस क्लिक पर लगायी गयी बोली का 68% देता है.

इसका मतलब हर क्लिक पर गूगल आपको 68% देगा और बाकि का Percentage वो अपने पास रखता है, इस तरह आप इसमें 68% के हकदार होते है.

Google Adsense Kaise Kaam Karta Hai

Adsense के काम करने का तरीका एकदम आसान है. जो भी लोग Google Ads की मदद से अपनी वेबसाइट के Product या Service को Promote करने के लिए Ads चलते है.

वह Ads Google Adsense के पास आते है. Google Adsense वह Ads उन Website या Blog पर शेयर करता है जिन पर Google Adsense का Account Approval मिल चूका हो और जिन पर Adsense Ads के Code लगे हो. बस इस तरह आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर गूगल Adsense Ads दिखता है.

गूगल एड्सेंसे के पैसे देने का तरीका भी बहुत ही आसान है. जो भी Adsense Ads आपकी Website या Blog पर दिखाई देते है उन पर किसी भी User के द्वारा जब भी Click किया जाता है.

तब Google per Click के हिसाब से आपके Adsense खाते में CPC का 68% पैसा आपके साथ शेयर कर देता है. यह 68% का हिस्सा ही आपको दिखाई देता है.

तो आप बिलकुल भी चिंता न करे की आपके Adsense खाते में जो पैसे Add हुए है उनमे से पैसे काटेंगे. गूगल आपके Adsense खाते में 68 % ही जमा करता है और दिखता है.

Adsense Alternatives Kya Hai
Media.NET

Media.Net Miteno Communication Technology के द्वारा बनाया गया एक एड्सेंसे प्लेटफार्म है, इसके द्वारा आप बहुत ही आसानी से अपना अकाउंट बना कर इस से अप्रूवल ले सकते है,

यह आपको सबसे अच्छा ऑफर देता है, इसमें आपको प्रति 1000 इम्प्रैशन पर 5 डोलर मिलते है, इस तरह आपको इस पर लोगो को देखने भर से ही पैसे मिल जाते है, आपको यह जरुरी नहीं है की वह इस पर क्लिक करे.

यह भी पढ़े: Facebook Se Paise Kaise Kamaye – फेसबुक से पैसे कमाने के 5 तरीके

Propeller Ads

यह एड्स बहुत ही जल्दी पैसे देने के लिए पहचाना जाता है. इसमें अगर आप एक ब्लॉगर है तो आप अपना अप्रूवल लेकर इसकी शुरुआत कर सकते है.

Pop Ads

यह आपको बहुत ही जल्दी अप्रूवल देता है, इसमें आप अपनी वेबसाइट को डाल कर तुरंत ही एड्स को शुरू कर सकते है.

यह भी पढ़े: Dream 11 Se Paise Kaise Kamaye – Dream 11 में अपना रजिस्ट्रेशन कैसे करे

Infolink

Infolink अपने टेक्स्ट एड्स के लिए जाना जाता है, अगर आपकी वेबसाइट पर अच्छा कंटेंट है तो आपको यह अप्रूवल दे देता है, जिसके बाद आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन शुरू हो जाता है.

Bidvertiser

Bidvertiser एक बहुत ही पुराना एड्सेंसे है, पर आज भी एक बहुत ही भरोशेमंद है, इसमें आपको यह सुविधा मिलती है की आप इसमें अपने ब्लॉग की केटेगरी को सेलेक्ट कर सकते है, और आपके ब्लॉग पर उसी केटेगरी के एड्स दिखने लगते है.

अगर आपको हमरी यह पोस्ट Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye या Adsense Se Paise Kaise Kamaye पसंद आई तो इसको शेयर करे एवं जिससे Related अन्य पोस्ट भी जरुर पढ़े. अगर आपके मान में कोई सवाल है तो नीचे Comment कर के पूछ सकते है.

Questions & Answer:
CCC Certificate Download Kaise Kare

CCC Certificate Download कैसे करें, Signature Validation

CCC
blog aur website me antar

Blog और Website में अंतर क्या होता है विस्तार में जानकारी

Blogging
CCC Ka Results Kaise Dekhe - Triple C Ka Result Kaise Dekhen

CCC का Result कैसे देखे – CCC का Result कब आयेगा, CCC Result Website

CCCKaise
Google Analytics Se Internal Traffic Kaise Remove Kare - Google Analytics Tutorial in Hindi

Internal Traffic Remove कैसे करे Google Analytics Tutorial in Hindi

Google
Author :
सु-सुवागातम Gyanians इस वेबसाइट का मकसद है लोगो को हिंदी भाषा में ज्ञान प्रदान करना उनके द्वारा पूछे गए प्रिश्नों के उत्तर देना और यह कार्य करने के लिए हम तात्पर्य है. आप Gyanians को लोगों के साथ शेयर करके हमारी सहायता कर सकते है .
Questions Answered: (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *